बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
22 जून को शुक्र का कर्क राशि में परिवर्तन, जानें सभी राशियों पर प्रभाव
Myjyotish

22 जून को शुक्र का कर्क राशि में परिवर्तन, जानें सभी राशियों पर प्रभाव

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

साइना नेहवाल का ब्रज भ्रमण : भारतीय बैडमिंटन स्टार ने पति संग किए श्री बांकेबिहारी के दर्शन

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योगीराज भगवान श्रीकृष्ण की लीला स्थली वृंदावन पहुंचीं। यहां उन्होंने पति पी कश्यप के साथ श्री बांकेबिहारी मंदिर और निधिवन में दर्शन किए। ठाकुरजी के दर्शन कर अभिभूत हुईं बैडमिंटन स्टार ने कान्हा की लीला स्थलियों को देखने के लिए फिर से यहां आने की जिज्ञासा जाहिर की। सोमवार को आगरा से वृंदावन पहुंचीं ओलंपियार्ड साइना नेहवाल ने श्री बांकेबिहारी मंदिर पहुंचकर दर्शन किए। यहां पति के साथ दीपक भी जलाया। विधिवत पूजन-अर्चन करते हुए मनौती मांगी। पूजन के साथ उन्होंने मंदिर परिसर की भव्यता को भी निहारा। इससे पहले साइना ने आगरा के एक होटल से फोटो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की है, जिसके बैकग्राउंड में ताजमहल दिखाई दे रहा है। यहां सिकंदरा स्थित अकबर टूम (मकबरा) स्मारक का भ्रमण किया। 


अपने शहर की खबरों से अपडेट रहने के लिए पढ़ते रहिए 
amarujala.com । अमर उजाला आगरा के फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। 
 
... और पढ़ें
वृंदावन: साइना नेहवाल ने किए श्री बांकेबिहारी के दर्शन वृंदावन: साइना नेहवाल ने किए श्री बांकेबिहारी के दर्शन

यमुना एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा: पुलिया से टकराई कार, मां-बेटे की मौत, पिता-पुत्री घायल

मथुरा के बलदेव क्षेत्र में सोमवार रात को यमुना एक्सप्रेसवे पर माइलस्टोन 129 के समीप पुलिया से टकराकर एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में मां और बेटे की मौत हो गई, जबकि पिता और पुत्री घायल हो गए। कार सवार परिवार रिश्तेदार के यहां शादी समारोह से लौटकर आगरा से दिल्ली जा रहा था। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के इंदिरा विहार निवासी अभिषेक (28) पुत्र रमेश हंस अपनी मां संतोष (55), पिता रमेश हंस (60) और बहन हिना (25) के साथ आगरा में अपने रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में गए थे। रात के करीब 10 बजे दिल्ली लौटे रहे थे। थाना बलदेव क्षेत्र में माइलस्टोन 129 पर उनकी कार पुलिया से टकरा गई। हादसे में अभिषेक और उसकी मां की मौत हो गई। जबकि पिता रमेश और बहन हिना घायल हो गईं। 

कार चालक को झपकी आने से हुआ हादसा
सूचना पर पहुंची थाना बलदेव पुलिस ने घायलों को एक्सप्रेसवे की एम्बुलेंस से आगरा के अस्पताल के लिए भिजवाया, जबकि दोनों शवों को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने कार को क्रेन से हटवाकर मार्ग सुचारू किया। बलदेव थाना प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र यादव ने बताया कि हादसे में मां और बेटे की मौत हुई है। पिता-पुत्री घायल हुए हैं। चालक को झपकी लगने से अनियंत्रित हुई कार पुलिया से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। 
... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसा: एक्सल टूटने से स्लीपर बस पलटी, एक की मौत, 59 सवारियां घायल

मथुरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार की दोपहर महावन क्षेत्र के गांव अलीपुर-किशनपुर के मध्य (माइल स्टोन-117) निजी स्लीपर बस एक्सल टूटने से बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 59 सवारियां घायल हो गईं। इनमें पांच की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। पुलिस और एक्सप्रेसवे के कर्मचारियों ने घायलों को निकालकर एंबुलेंस से जिला अस्पताल और निजा अस्पताल भेजा। बस बिहार के दरभंगा से दिल्ली जा रही थी।

एसपी देहात श्रीश चंद ने बताया कि बिहार के दरभंगा से रविवार की रात 11 बजे प्राइवेट बस करीब 95 सवारियां लेकर दिल्ली के लिए चली। इस बस में महिलाएं, पुरुष, बच्चे शामिल थे। बस में ज्यादातर मजदूर थे। सोमवार की दोपहर 12:15 बजे बस एक्सप्रेसवे से होकर जा रही थी। थाना महावन के माइल स्टोन-117 के पास बस का एक्सल टूट गया। बेकाबू हुई बस कुछ दूरी पर जाकर पलट गई। बस की सवारियों में चीख-पुकार मच गई। 

अन्य वाहनों में सवार लोग, ग्रामीण व एक्सप्रेसवे के कर्मचारियों ने मदद की। कई थानों की पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने दूसरी साइड पर वाहनों को डायवर्ट करके जाम को खत्म कराया। इसके बाद क्रेन से बस को हटवाकर मार्ग सुचारु किया। घायलों में पांच की हालत चिंताजनक बनी है। वहीं, चांद पुत्र राजक निवासी बरी, कैमूति, दरभंगा (बिहार) की आगरा के एसएन हॉस्पिटल में मौत हो गई है। बस का चालक और दो क्लीनर फरार हैं।
 
ये लोग हुए घायल
हादसे में नजरुन, नरगिश, सदरु लट्दाक, इमामून, अमित कुमार, साहिद लद्दाक, रोशनी, शिवम, विक्की, बूलेन, नरेश, गोविंद कुमार, श्यामराम, अजय, शिवम कुमार और राजेश बायठा के अलावा 43 और घायल हुए हैं।


अपने शहर की खबरों से अपडेट रहने के लिए पढ़ते रहिए 
amarujala.com । अमर उजाला आगरा के फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। 
... और पढ़ें

कोर्ट के आदेश का उल्लंघन: गोवर्धन के मुकुट मुखारबिंद मानसी गंगा मंदिर का ठेका उठाकर दर्शन के लिए खोला

मथुरा: यमुना एक्सप्रेसवे पर पलटी बस
मथुरा के गोवर्धन में कोरोना संक्रमण के कारण दानघाटी और मुकुट मुखारबिंद मंदिर जतीपुरा के पट बंद हैं। लेकिन मुकुट मुखारबिंद मानसी गंगा के रिसीवर ने न्यायालय के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए आराध्य प्रभु की सेवा राग भोग आदि का ठेका उठाकर मंदिर को दर्शनों के लिए खोल दिया है। 

गोवर्धन के तीनों प्रमुख मंदिरों के संचालन की व्यवस्था न्यायालय और प्रशासन की देखरेख में होती है। यहां दानघाटी और मुकुट मुखारबिंद मानसी गंगा मंदिर की व्यवस्थाओं का संचालन न्यायालय के आदेश पर होता है, जबकि मुखारबिंद मंदिर जतीपुरा की व्यवस्थाओं का संचालन एसडीएम गोवर्धन के अधिकार क्षेत्र में है। 

विश्व योग दिवस पर बोलीं सांसद हेमा मालिनी: श्रीकृष्ण ने दिया योग का ज्ञान, मोदी ने विश्व में पहुंचाया

दानघाटी मंदिर और मुखारबिंद मंदिर जतीपुरा के पट आज भी बंद हैं। जबकि मुकुट मुखारबिंद मानसी गंगा मंदिर के रिसीवर रामाकांत गोस्वामी ने न्यायालय व महामारी के नियम कानूनों को ताक पर रख मंदिर में आराध्य प्रभु की सेवा पूजा की ठेका बोली 20 लाख रुपये में उठाकर, मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए हैं।
... और पढ़ें

मथुरा में पद्मश्री सुदेवी दासी से मारपीट: आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

मथुरा: मृतक के परिजनों को मुआवजा व नौकरी दे सरकार

Election
  • Downloads

Follow Us