बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
बुध का तुला राशि गोचर, जानें क्या होगा आपके जीवन पर प्रभाव
Myjyotish

बुध का तुला राशि गोचर, जानें क्या होगा आपके जीवन पर प्रभाव

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

मथुरा से अगवा बालिका आगरा में मिली: दुष्कर्म की आशंका पर पुलिस ने कराया मेडिकल, अपहरणकर्ता की तलाश

मथुरा जिले में पुलिस ने अपहृत 12 साल की बालिका को 24 घंटे में आगरा से बरामद कर लिया है। अपहरणकर्ता की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। पुलिस ने दुष्कर्म की आशंका को देखते हुए बालिका का चिकित्सकीय परीक्षण भी कराया गया है। रिपोर्ट आने के बाद मुकदमे में धारा भी बढ़ाई जा सकती है।

जानकारी के मुताबिक थाना फरह के एक गांव से गुरुवार को बाइक सवार युवक बालिका को उसके घर से अगवा करके ले गया था। बाइक सवार ने उस वक्त वारदात को अंजाम दिया, जब बालिका के अपने दादा और दादी के साथ घर पर थी। उसके माता-पिता नौकरी पर गए थे। 

रामबाग पुल के पास मिली बालिका
शाम को बालिका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने अपहरण में मुकदमा दर्ज कर अपहरणकर्ता की तलाश शुरू की। शुक्रवार की सुबह फरह कोतवाल अवधेश प्रताप सिंह टीम के साथ बालिका की तलाश कर रहे थे, इसी बीच बालिका के आगरा के रामबाग पुल के पास होने की सूचना मिली, जहां से उसे बरामद कर लिया गया। 
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

मथुरा: यमुनापार के गांव ईशापुर में बुखार का प्रकोप, दो बच्चों की मौत, डेंगू के 12 मरीज मिले

मथुरा जिले के फरह, गोवर्धन, नौहझील के बाद अब डेंगू और बुखार ने यमुनापार के गांव ईशापुर को अपनी चपेट में ले लिया है। गुरुवार को ईशापुर में बुखार से दो बच्चों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ईशापुर में डेरा डाल दिया है। 71 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। प्रभावित क्षेत्रों से 118 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें 12 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। 

मथुरा-वृंदावन नगर निगम के यमुना पार के ईशापुर निवासी पंकज के आठ माह के बेटे सारांश की मौत हो गई। वह बुखार से पीड़ित था। उसका इलाज वृंदावन के निजी अस्पताल में चल रहा था। ईशापुर निवासी लक्ष्मण के चार वर्षीय पुत्र बोवन की बुखार के कारण दोपहर मौत हो गई। 

आगरा में बुखार का कहर: पिनाहट में तीन और बच्चों की मौत, 15 दिनों में जा चुकी है आठ की जान

बच्चों की मौत की खबर के बाद ईशापुर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 70 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। इसके साथ फरह, नौगांव, नौहझील आदि से 118 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। 12 नए डेंगू के मरीज सामने आए हैं। जनपद में इनकी संख्या 424 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रभावित क्षेत्रों में एंटी लार्वा की दवा का छिड़काव किया है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. भूदेव ने बताया कि गांव ईशापुर में बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डेरा डाल दिया है। लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। हमारे पास एक बच्चे की मौत की जानकारी है। 8 माह के बच्चे की मौत वृंदावन के अस्पताल में हुई है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण की जानकारी हो सकेगी। 


अपने शहर की खबरों से अपडेट रहने के लिए पढ़ते रहिए amarujala.com । अमर उजाला आगरा के फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। 
 
... और पढ़ें

मथुरा: प्रतिबंधित क्षेत्र में मांस पकड़ने का वीडियो वायरल, केरल से जुड़े तार, जांच में जुटी पुलिस

मथुरा के प्रतिबंधित क्षेत्र में मांस पकड़े जाने का वीडियो वायरल होने से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। वीडियो वायरल करने वाले ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं। वायरल वीडियो की जांच एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने सीओ सिटी को सौंप दी है। पुलिस के अनुसार वीडियो केरल से वायरल किया गया है। 

बुधवार को महाविद्या कुंड के पास से गोरक्षकों की मदद से थाना गोविंदनगर पुलिस ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान के यलो जोन में इको गाड़ी सवार दो युवकों को पकड़ा था। इनकी कार से मांस बरामद हुआ था। मांस पकड़े जाने के दूसरे दिन ही गुरुवार को एक वीडियो वायरल हुआ है। 

संबंधित खबर- 
मथुरा: प्रतिबंधित क्षेत्र में मांस से भरी गाड़ी पकड़ी, दो तस्कर चढ़े हत्थे, एक आरोपी राया पंचायत का सभासद

सीओ सिटी को सौंपी गई जान
इस वीडियो ने पुलिस महकमे में खलबली मचा दी है। एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि वीडियो केरल से वायरल किया गया है। जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है। हर हाल में वीडियो वायरल करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही गिरफ्तारी भी की जाएगी। 

पुलिस ने नहीं दिखाई एक युवक की गिरफ्तारी
यह वीडियो वायरल होने के पीछे एक तस्कर की गिरफ्तारी न दिखाना बताया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिसकी गिरफ्तारी नहीं दिखाई गई, वो बहुसंख्यक है। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी युवक हिरासत में है। पूछताछ के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

मथुरा: चलती कार में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान, शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा

मथुरा जिले के महावन क्षेत्र में गुरुवार को चलती कार में अचानक आग लग गई। आनन-फानन चालक ने किसी तरह से कार रोकी और कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।
 
घटना थाना महावन क्षेत्र के गांव बहादुरपुर के समीप की है। गांव पचावर निवासी प्रेमवीर गाड़ी से गांव पचावर से मांट ब्रांच गंग नहर की पटरी से होकर मथुरा जा रहा था। बहादुरपुर गांव के समीप गाड़ी के बोनट से धुआं उठने लगा। प्रेमवीर कुछ समझ पाता, उससे पहले आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। 

गाड़ी धूं-धूं कर जलने लगी। प्रेमवीर ने कार रोकी और कूद कर जान बचाई। आग की सूचना पर फायरब्रिगेड की गाड़ी ने पहुंच कर आग बुझाई। सूचना मिलते ही खानपुर चौकी प्रभारी सुधीर राठी मौके पर पहुंच गए। कार में आग लगने के कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है। 
... और पढ़ें

मथुरा: प्रतिबंधित क्षेत्र में मांस से भरी गाड़ी पकड़ी, दो तस्कर चढ़े हत्थे, एक आरोपी राया पंचायत का सभासद

कार में लगी आग
प्रतिबंधित श्रीकृष्ण जन्मस्थान क्षेत्र में मांस की सूचना पर सतर्क हुई गोविंदनगर पुलिस ने बुधवार की सुबह गो-रक्षकों के सहयोग से महाविद्या कॉलोनी स्थित महाविद्या कुंड के पास से डेढ़ कुंतल मांस से भरी ईको गाड़ी पकड़ी है। आगरा से मांस बेचने के लिए आ रहे दो तस्कर भी हत्थे चढ़े हैं। इनमें एक राया पंचायत का सभासद बताया जा रहा है।
एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि गो-रक्षक संगठन के गो-सेवा मिशन के कार्यकर्ता राया कट से मांस से भरी ईको गाड़ी का पीछा कर रहे थे। इसकी सूचना गोविंदनगर पुलिस को भी दी गई। कार्यवाहक थाना प्रभारी ज्ञानेंद्र सिंह सोलंकी ने टीम के संग गाड़ी को महाविद्या कुंड के पास से पकड़ लिया। पकड़े गए राया नगर पंचायत के सभासद अयूब पुत्र कल्लू निवासी मोहल्ला शेरखान राया एवं मौसिम पुत्र रहीस निवासी राया हैं। इनके कब्जे से 160 किलो मांस बरामद हुआ है। मांस किसका है, इसके लिए वेटरनेरी विवि की टीम जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।
तीर्थस्थल घोषित
बताते चलें कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतों की मांग के बाद श्रीकृष्ण जन्मस्थान के 10 वर्गमीटर के 22 वार्ड तीर्थस्थल घोषित किए थे। इसके बाद अधिकारियों ने मीट की दुकानों के लाइसेंस निरस्त करके इस क्षेत्र में मीट के कारोबार पर पूरी तरह रोक लगा दी थी। एसपी सिटी ने बताया कि इस संबंध में गो-सेवक सीताराम पुत्र महेश शर्मा नई बैंक कॉलोनी, वृंदावन ने धारा 295 429, गो हत्या निवारण अधि. 3 / 5ए /बी के तहत अभियोग पंजीकृत कराया है।
... और पढ़ें

मथुरा: जनसहयोग से स्वच्छता में मथुरा-वृंदावन को टॉप टेन शहरों में लेकर आएं

मथुरा: वैश्य एकता परिषद राजनीतिक जन चेतना यात्रा निकालेगी

  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X