लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Mau ›   Idols will have to be given to the sailors for immersion

विसर्जन के लिए नाविकों को देनी होंगी प्रतिमाएं

Varanasi Bureau वाराणसी ब्यूरो
Updated Tue, 04 Oct 2022 11:24 PM IST
दोहरीघाट में विसर्जन घाट पर प्रतिमा विजर्सन स्थल का निरीक्षण करते जिलाधिकारी अरूण कुमार और एसपी
दोहरीघाट में विसर्जन घाट पर प्रतिमा विजर्सन स्थल का निरीक्षण करते जिलाधिकारी अरूण कुमार और एसपी - फोटो : MAU
विज्ञापन
ख़बर सुनें
दोहरीघाट। जिलाधिकारी अरुण कुमार तथा पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने कस्बे के रामघाट पर नगर सहित आसपास क्षेत्रों से आने वाली दुर्गा प्रतिमाओं के विसजर्न को लेकर तैयारियों का जायजा लिया। नदी के बढ़े जलस्तर को देखते हुए नदी में बैरिकेडिंग, गोताखोरों, नाविकों की तैयारियों के लिए एसडीएम सुरेश कुमार, सीओ उमाशंकर उत्तम, एसओ हरिशंकर सिंह को निर्देश दिया। मूर्ति विसर्जन के दौरान केवल नाविकों को ही नदी में मूर्ति विसर्जन के लिए कहा गया। दुर्गा समितियों के सदस्यों को नदी किनारे ही मूर्तियो का पूजन कर नाविकों को विसर्जन के लिए देना होगा। चिरैयाकोट : उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद गोहना अखिलेश कुमार सिंह यादव और सीओ नरेश कुमार ने नगर में स्थापित मां दुर्गा के नवयुवक मंगलदल, ब्रिजबाल दुर्गापूजा समिति, सार्वजनिक दुर्गापूजा समिति आदि सहित सभी 11 पांडालों का निरीक्षण मंगलवार को एसडीएम अखिलेश कुमार यादव और क्षेत्राधिकारी नरेश कुमार ने थानाध्यक्ष हरेराम मौर्य के साथ किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने समिति को लोगों से कहा कि पंडाल को आग से बचाने के लिए पंडालों में बालू, आक्सीजन सिलिंडर रखना अनिवार्य है। जिससे आग लगने पर उसे बुझाया जा सके। प्रतिमा के पास दीपक और अगरबत्ती न रखने की सलाह दी। दोनों अधिकारियों ने भैंसई और मंगई नदी पर जाकर निरीक्षण किया। विसर्जन स्थल पर बैरिकेडिंग करने, रोशनी की व्यवस्था कराने और साफ सफाई कराने की जिम्मेदारी थानाध्यक्ष हरेराम मौर्य को दी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00