लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Mau News ›   In the new year, the youth of Dhillai Ferozepur will get a playground

Mau News: नए साल में ढिलई फिरोजपुर के युवाओं को मिलेगा खेल मैदान

Varanasi Bureau वाराणसी ब्यूरो
Updated Thu, 01 Dec 2022 05:30 AM IST
In the new year, the youth of Dhillai Ferozepur will get a playground
विज्ञापन
मधुबन। तहसील क्षेत्र के ढिलई फिरोजपुर ग्राम पंचायत के युवाओं को नए वर्ष में खेल मैदान की सौगात मिलेगी। ग्राम पंचायत में लाखों रुपये की लागत से निर्माणाधीन खेल मैदान का कार्य अंतिम चरण में है। ग्रामीण क्षेत्र में युवाओं में खेल के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से ग्राम पंचायतों में खेल मैदानों का निर्माण कराया जा रहा है। इसी क्रम में फतेहपुर मंडाव ब्लाक के ढिलई फिरोजपुर ग्राम पंचायत में 26 लाख 29 हजार की लागत से खेल का मैदान तैयार किया जा रहा है। 70 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। 31 दिसंबर तक कार्य पूरा होने की उम्मीद है। ब्लाक के बीडीओ जयेश कुमार सिंह ने बताया कि खेल मैदान को विभिन्न प्रकार की खेल सामग्रियों से लैस किया जाएगा। खेल मैदान में वॉलीबाल एवं बास्केटबाल कोर्ट, रेस्ट रूम, चार हाई मास्ट लाइट और ओपेन जिम होगा। इसके साथ ही वहां पौधरोपण के साथ चारों कोने पर घास लगाई जाएगी। बैठने के लिए बेंच, टहलने के लिए फुटपाथ का निर्माण के साथ प्रकाश की व्यवस्था कराई जाएगी।

सेना की तैयारी करने वाले युवाओं को मिलेगा ज्यादा लाभ
मधुबन। खेल का मैदान बन जाने से युवा सेना, अर्द्धसैनिक बल, पुलिस, सीआरपीएफ के लिए शारीरिक तैयारी कर सकेंगे। युवाओं को अब अपने गांव से बाहर निकलकर और जान जोखिम में डालकर सड़कों पर नहीं दौड़ना पड़ेगा। खेल मैदान बन जाने से गांव के युवाओं की खेल प्रतिभा भी निखरेगी। अधिकतर गांवों में खेल मैदान नहीं हैं। ऐसे में ग्रामीण परिवेश के खिलाड़ियों की प्रतिभा निखर नहीं पाती है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00