लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Mau News ›   Three brothers sentenced to seven years each in case of assault

मारपीट के मामले में तीन सगे भाइयों को सात-सात वर्ष की सजा:

Varanasi Bureau वाराणसी ब्यूरो
Updated Wed, 30 Nov 2022 05:30 AM IST
Three brothers sentenced to seven years each in case of assault
विज्ञापन
मऊ। विशेष न्यायाधीश एससी/ एसटी एक्ट ललिता गुप्ता ने मारपीट कर गंभीर चोट पहुंचाने के मामले में नामजद तीन सगे भाइयों को सुनवाई के बाद दोषी पाया। सात-सात वर्ष की सजा के साथ ही तीनों पर पांच-पांच हजार रुपये अर्थदंड निर्धारित किया। अर्थदंड न देने पर एक-एक माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

अभियोजन के अनुसार सरायलखंसी थाना क्षेत्र के बारीगांव सरवां गांव निवासी रामविलास पुत्र मुनेश्वर की तहरीर पर एफआईआर दर्ज हुई। इसमें गांव के ही मुमताज, मुश्ताक और इश्तियाक पुत्रगण चांद खां को आरोपी बनाया गया। वादी का कथन है कि नाली के पानी के विवाद को लेकर 9 मई 2013 की सुबह नौ बजे आरोपीगण ने लाठी डंडा से हमला कर उसके भाई सुनील को घायल कर दिया।

पुलिस ने वादी की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर विवेचना के बाद आरोपपत्र कोर्ट में प्रेषित किया। कोर्ट में अभियोजन की ओर से पैरवी करते हुए विशेष लोक अभियोजक सत्येंद्र नाथ राय और अखिलेश कुमार सिंह ने कुल दस गवाहों को पेश कर अभियोजन का पक्ष रखा।
विशेष न्यायाधीश ने दोनों पक्षों के तर्कों को सुनने तथा पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्यों का अवलोकन करने के बाद आरोपीगण मुमताज, मुश्ताक और इश्तियाक अहमद को मारपीट कर गंभीर चोट पहुंचाने और एससी- एसटी के तहत दोषी पाया। दोषी पाए जाने के बाद तीनों सात- सात वर्ष की सजा सुनाई। एक-एक हजार रुपये का अर्थदंड भी सुनाया।
मारपीट गाली और धमकी देने के मामले में क्रमश: एक-एक वर्ष की सजा के साथ ही 1-1 हजार रुपये अर्थदंड निर्धारित किया गया। वहीं एससी-एसटी एक्ट के मामले में 2-2 वर्ष की सजा के साथी ही एक-एक हजार रुपया अर्थदंड निर्धारित किया। अर्थदंड न देने पर एक-एक माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00