लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Mau News ›   Two member team reached to investigate the medicine thrown in the well

Mau News: कुएं में फेंकी दवा की जांच को पहुंची दो सदस्यीय टीम

Varanasi Bureau वाराणसी ब्यूरो
Updated Thu, 01 Dec 2022 05:30 AM IST
Two member team reached to investigate the medicine thrown in the well
विज्ञापन
मऊ/रतनपुरा। रतनपुरा ब्लॉक के गुलौरी गांव में कुएं में फेंकी सरकारी दवाओं की जांच के लिए जिलाधिकारी अरुण कुमार ने मंगलवार को दो सदस्यीय टीम गठित की है। बुधवार को जिला प्रशासन की टीम गुलौरी पहुंची। टीम ने कुएं को साफ कराया तो उसमें से करीब दस बोरी दवा निकाली गईं। जिले रतनपुरा ब्लाक क्षेत्र के गुलौरी निवासी किसान के खेत में बने कुएं में बीते बृहस्पतिवार की देर रात एक पिकअप से आए लोग दवाइयों से भरी बोरियां फेंक भाग गए। स्वास्थ्य विभाग ने जांच शुरू की तो बोरियों में सरकारी दवाइयां मिलीं। हालांकि दवाएं एक्सपायर बताई जा रही हैं। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग ने दो सदस्यीय टीम गठित कर जांच करते हुए बैच मिलान कर रही है। इसी मामले में जिला प्रशासन ने अतिरिक्त उपजिलाधिकारी अशोक कुमार तथा तहसीलदार सदर संजीव कुमार यादव की नेतृत्व में टीम गठित की है। यह टीम बुधवार को रतनपुरा के गुलौरी गांव पहुंची। टीम ने कुएं को साफ कराया। बारह बोरियों में को बाहर निकलवाया गया। इतना ही नहीं भारी मात्रा में दवा निकलने के बाद भी कुएं के निचली सतह पर भी दवाएं देखी गईं। उधर अधिकारियों के आने की सूचना पर किसान अरुण सिंह सहित बड़ी संख्या में किसानों ने प्रशासन से कुएं से सभी दवाओं को निकालने की मांग की। किसानों का तर्क था कि कुएं से खेतों की सिंचाई की जाती है, लेकिन दवाइयां फेंके जाने के बाद इससे सिंचाई बाधित हो रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00