बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
ग्रह दोष होंगे समाप्त, इस सावन करवाएं विशेष नवग्रह पूजन, फ़्री में, अभी बुक करें
Myjyotish

ग्रह दोष होंगे समाप्त, इस सावन करवाएं विशेष नवग्रह पूजन, फ़्री में, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

करोड़ों खर्च फिर भी समस्या ज्यों की त्यों : हल्की बारिश में ही जलमग्न हो जाता है शहर, घरों तक पहुंच रहा पानी

मेरठ में सीवर सिस्टम पर 600 करोड़ रुपये खर्च करने के बावजूद शहर को जलभराव से मुक्ति नहीं मिली है। शहर से सीवर जागृति विहार स्थित ट्रीटमेंट प्लांट में पहुंचने के बजाए सड़कों पर बह रहा है। जलनिगम ने कमेला जोन में सीवर लाइन को चालू ही नहीं किया है। सीवर ट्रीटमेंट प्लांट को ओडियन नाले के पानी से चलाया जा रहा है। हल्की बारिश में जलभराव हो जाता है।

जेएनएनयूआरएम योजना से लगभग 500 करोड़ रुपये खर्च करके सीवर लाइन डाली गई। वहीं, जागृति विहार में 72 एमएलडी का सीवर ट्रीटमेंट प्लांट लगाया, जिसे अभी मात्र 32 एमएलडी सीवर ही मिल रहा है। बाकी सीवर ओडियन नाले से लेकर प्लांट चलाने का दावा किया जा रहा है। 

2020 में पूरा होना था प्रोजेक्ट, अभी खोदाई ही चल रही 
72 एमएलडी एसटीपी को पर्याप्त सीवर देने और जलभराव से निजात के लिए 2018 में कमेला जोन में सीवर लाइन का प्रोजेक्ट शुरू हुआ था। प्रोजेक्ट 2020 में पूरा होना था, लेकिन कार्य अधूरा पड़ा है। शहर में जगह जगह सीवर लाइन और सीवर मैनहोल के लिए खोदाई चल रही है। हापुड़ रोड स्थित पुराना कमेला से ईव्ज चौराहा तक 10 स्थानों पर लाइनों पर सीवर को जोड़ा जाना है। अभी तक सीवर लाइन जोड़ने के लिए सड़क खोदाई की अनुमति ही नहीं मिली है।
... और पढ़ें

निराशा: पदक से चूके शूटर सौरभ चौधरी, देश को थी बड़ी उम्मीद, हर कोई कर रहा था जीत के लिए दुआ

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड पर निशाने लगाने के लिए शूटर सौरभ चौधरी पूरी तैयारी की और वह क्वालिफिकेशन राउंड में 586 अंकों के साथ टॉप पर रहे। सौरभ ने फाइनल में जगह बनाई। लेकिन वह फाइनल राउंड में पदक पर निशाना लगाने से चूक गए। हालांकि अब उनके पास एक मौका और है। 

वहीं इससे पहले रैंक में पहले स्थान पर रहने के बाद परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली थी। लेकिन फाइनल राउंड में निराशा हाथ लगने से परिवार में मायूसी है। सौरभ चौधरी के भाई नितिन चौधरी ने बताया था कि मम्मी व पापा सहित परिवार के सदस्यों की धड़कनें बढ़ गईं थीं। सभी को पूरी उम्मीद थी कि सौरभ चौधरी देश के लिए गोल्ड जीतकर ही लौटेंगे। लेकिन वह सातवें नंबर पर ही रह गए।

आज करोड़ों भारतीयों की नजर सौरभ चौधरी पर टिकीं थी। सौरभ गुरु पूर्णिमा पर अपने कोच के साथ प्रशंसकों को जीत का तोहफा देने को बेताब थे। वहीं सौरभ के माता-पिता ने सुबह घर पर पूजा कर अपने बेटे की जीत के लिए प्रार्थना की। इसके अलावा पूरे भारत में शूटर सौरभ चौधरी सहित सभी खिलाड़ियों की जीत के लिए दुआओं का सिलसिला जारी है।
... और पढ़ें

मेरठ में बड़ा हादसा: मस्जिद की दीवार गिरने से दो लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के अहमदनगर में धार्मिक स्थल (मस्जिद) की दीवार गिरने से एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। वहीं हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। घायलों में दो की हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है। उधर, घटना की सूचना मिलने पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और राहत-बचाव का कार्य शुरू किया।

जानिए पूरा अपडेट
लिसाड़ी गेट में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। मस्जिद की दीवार के नीचे दर्जनों लोग दब गए, जिनमें दो व्यक्तियों की मौत हो गई। वहीं अन्य लोग घायल हो गए हैं। एसपी सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। बताया गया कि अहमदनगर गली नंबर-9 में मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़कर लोग घर लौट रहे थे। वहीं तेज बारिश आने के चलते कुछ लोग मस्जिद में ही रुक गए। इसी दौरान मस्जिद की एक निर्माणाधीन दीवार गिर गई, जिसमें एक दर्जन लोग दब गए। इस दौरान चीख-पुकार मच गई और लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। किसी तरह उन्होंने दीवार के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला।

उधर, सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि पुलिस अभी मलबे को हटाने में लगी। शहर विधायक रफीक अंसारी भी मौके पर पहुंच गए। 

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि दो लोगों के मरने की पुष्टि डॉक्टर द्वारा की गई है, इनमें एक का नाम अफगान (32 वर्ष) है। दो लोगों की हालत गंभीर बनी है, जबकि इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए। सभी को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
... और पढ़ें

यूपी: कल मेरठ आएंगे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, 1203 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलांयास-लोकार्पण

विधानसभा चुनावों से पहले जिलों को परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलांयास की सौगात मिलने जा रही है। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और लोक निर्माण विभाग मंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार को मेरठ स्थित सर्किट हाउस से मंडल के जिलों के लिए 1203 करोड़ की 380 परियोजनाओं का शिलांयास और लोकार्पण करेंगे। सर्किट हाउस में सभा के लिए वाटर प्रूफ सभा स्थल तैयार किया गया है। उप मुख्यमंत्री कार्यक्रम में 201 परियोजनाओं का लोकार्पण और 179 परियोजनाओं का शिलांयास करेंगे। इसमें बागपत, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर जिले के प्रोजेक्ट भी शामिल हैं। 

उप मुख्यमंत्री के दौरे की व्यवस्थाओं को बनाने के लिए दिनभर सर्किट हाउस में प्रशासनिक अधिकारी बैठक करते रहे। जिलाधिकारी के. बालाजी ने मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी के साथ कार्यक्रम स्थल का दौरा किया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कार्यक्रम की व्यवस्था के बारे में पूछा। उन्होंने विशेष तौर पर पार्किंग की व्यवस्था ठीक से करने के निर्देश दिए। जिससे सभा स्थल पर आने वाले वाहनों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो सके। इसके लिए एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी और एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। 

ये प्रमुख प्रोजेक्ट किए हैं शामिल
शिलांयास और लोकार्पण कार्यक्रम में विधानसभावार सड़क मार्गों को शामिल किया गया है। जिससे विधानसभाओं में हुए कार्यों को जनता के सामने गिनाया जा सके। इसमें 737 किलोमीटर की सड़क मार्गों का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण, 36 लघु सेतु का निर्माण, ग्रामीण इलाकों में 246 किलोमीटर के मार्गों का नवीनीकरण और नई परियोजना शामिल हैं। वहीं, कांवड़ गंगनहर मार्ग की बांयी पटरी पर सड़क सुरक्षा के लिए 30 करोड़ की लागत से क्रैश बैरियर व रिफ्लेक्टर का लोकार्पण, मुजफ्फरनगर में 1.8 किलोमीटर अवशेष मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढी़करण, सेतु निगम के चार बड़े सेतु का लोकार्पण और चार सेतु का शिलान्यास शामिल किए गए हैं।
... और पढ़ें
Meerut News: केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम। Meerut News: केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम।

सीसीएसयू अपडेट: एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा तिथि में बदलाव, जानें पेपर की नई तारीख

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) से संबद्ध कॉलेजों में 26 जुलाई से होने वाली एलएलबी-एलएलएम की ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा का कार्यक्रम बदल दिया है। विवि प्रशासन की तरफ से नया परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। 26 जुलाई के पेपर नौ अगस्त और 28 के 11 अगस्त को होंगे। 31 जुलाई से होने वाली सभी परीक्षाएं पहले कार्यक्रम के अनुसार होंगी। 29 और 30 जुलाई को होने वाली वार्षिक और सेमेस्टर कोर्सों की परीक्षाओं की तिथि भी बदल दी गई है। अब ये परीक्षा नौ और 10 अगस्त को होगी।

एलएलबी, एलएलएम और बीए-एलएलबी की परीक्षाएं विवि ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में करा रहा है। पहली बार ऑनलाइन परीक्षाएं कराए जाने के कारण इसमें देरी हो रही है। तकनीकी कारणों के चलते विवि ने 26 और 28 जुलाई की एलएलबी-एलएलएम की परीक्षाओं की तिथि बदल दी है। 31 जुलाई से परीक्षाएं जारी रहेंगी। नया परीक्षा कार्यक्रम अपडेट कर दिया गया है। 29 और 30 जुलाई की परीक्षाएं विवि ने पहले स्थगित कर दी थीं। शुक्रवार को इन्हें यथावत रखने का निर्णय लिया था। शनिवार को विवि प्रशासन ने निर्णय लिया है कि ये दोनों तिथि की परीक्षाएं अब अगली तिथि में होंगी। छात्र-छात्राएं परीक्षा कार्यक्रम विवि की वेबसाइट से देख सकते हैं।

विकल्प नहीं बदल पाए तो केंद्र पर जाकर दें परीक्षा
बीए-एलएलबी, एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा के लिए जिन छात्रों ने ऑनलाइन विकल्प भर दिया था, लेकिन अब वे ऑफलाइन मोड में परीक्षा देना चाहते हैं। ऐसे छात्र अगर विकल्प नहीं बदल पाए हैं तो वे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और केंद्र पर जाकर परीक्षा दे दें।

एलएलबी-एलएलएम में आज दे सकते हैं मॉक टेस्ट
सीसीएसयू की लॉ कोर्सों की ऑनलाइन परीक्षा के लिए रविवार को विवि मॉक टेस्ट कराएगा। सुबह 10 बजे से शाम चार बजे के बीच ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प देने वाले छात्र-छात्राएं विवि द्वारा जारी किए गए लिंक पर जाकर मॉक टेस्ट दे सकते हैं। मॉक टेस्ट का लिंक सीसीएसयू की वेबसाइट पर दिया गया है। छात्र-छात्राएं अपना रोल नंबर डालकर लॉगइन करेंगे। पासवर्ड में जन्म तिथि लिखी जाएगी।
... और पढ़ें

टोक्यो ओलंपिक : फाइनल मुकाबले में 10 मीटर एयर पिस्टल में चूके सौरभ चौधरी, मगर उम्मीद अभी बाकी

टोक्यो ओलंपिक में मेरठ के खिलाड़ियों की जीत के लिए दुआओं और प्रार्थना का दौर जारी है। मेरठ के शूटर सौरभ चौधरी का आज पहले व फाइलन राउंड के मुकाबले हुए जिसमें पहले राउंड में तो उनका जलवा बरकरार रहा लेकिन फाइलन राउंड में वह चूक गए। हालांकि अभी पदक की उम्मीदें बरकरार हैं। लेकिन फाइन राउंड में सौरभ के चूकने पर शहरवासियों को बड़ा झटका लगा है। 

सुबह से ही सौरभ चौधरी पर हर किसी की नजर टिकी थीं। वहीं शहर भर में उनकी जीत की दुआएं की जा रही थीं। शनिवार को कैलाश प्रकाश स्टेडियम में खिलाड़ियों की जीत के लिए यज्ञ कराया गया, जिसमें क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष अश्वनी कुमार गुप्ता सहित संस्था के सदस्य मौजूद रहे।

क्वालिफिकेशन राउंड में सौरभ का जलवा बरकरार रहा। क्वालिफिकेशन राउंड राउंड में 586 अंकों के साथ सौरभ टॉप पर रहे। उन्होंने फाइनल में जगह बना ली। दोपहर 12 बजे फाइलन मुकाबला शुरू हुआ जिसमें 24 राउंड होने थे सौरभ चौधरी 137.4 अंक लेकर सातवें स्थान पर रहे।
 
10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मेरठी शूटर सौरभ चौधरी ने क्वालिफिकेशन राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए छठे नंबर से रैंक में पहले स्थान पर जगह बनाई, जो मेरठ सहित देशवासियों को पदक की उम्मीद के दावे को मजबूत कर रहा था। क्वालिफिकेशन राउंड के बाद फाइनल राउंड भी शनिवार आज दोपहर 12 बजे हुआ जिसमें सौरभ पदक लाने से चूक गए। 
... और पढ़ें

गिरफ्तार: जेल से छूटकर खूनखराबे की साजिश रच रहा था कुख्यात उधम सिंह, फिर जेल पहुंचा तो रात भर बदलता रहा करवट

Meerut news today
मेरठ में कुख्यात उधमसिंह फिर से खूनखराबा करने की साजिश कर रहा था। जेल से छूटकर वह लगातार शूटरों को बुलाकर बैठक करता था। पुलिस ने उसको जेल भेजने के बाद उधम के 32 शूटरों को चिह्नित किया है। कौन शूटर सक्रिय है और उधम से कब-कब मिला है, इसकी जांच चल रही है। उनकी तलाश के लिए पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर दबिश देनी शुरू कर दी है।

बैंक कर्मचारियों को धमकी और रंगदारी मांगने के मामले में गुरुवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। दस साल से जेल में बंद उधम सिंह दस जुलाई को बाराबंकी जेल से जमानत पर रिहा हुआ था। पुलिस का दावा है कि सिर्फ 12 दिन में उसने फिर से जरायम की दुनिया में नींव जमाना शुरू कर दिया। शूटरों को बुलाकर बैठकें भी करने लगा था। कई लोगों को धमकी भी दे रहा था।
... और पढ़ें

एनकाउंटर का खौफ: शामली में हाथ उठाकर कोतवाली पहुंचे तीन गैंगेस्टर, बोले-साहब अब कभी नहीं करेंगे अपराध

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अपराध पर लगातार हो रही कार्रवाई के बाद अपराधियों में एनकाउंटर का खौफ इस कदर हैं कि कई जिलों में अपराधी खुद अपराध से तौबा कर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के शामली में देखने को मिला। यहां कैराना कोतवाली में तीन गैंगेस्टर हाथ उठाकर खुद पुलिस थाने पहुंचे और पुलिस के सामने अपराध से तौबा कर ली। 

कैराना पुलिस के निरंतर दबाव एवं कानूनी कार्रवाई के डर से गैंगस्टर के मुकदमे में वांछित तीन आरोपियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। एसपी सुकीर्ति माधव के निर्देश पर पुलिस द्वारा लगातार वांछित गैंगस्टरो की धरपकड़ के लिए दबिश अभियान चलाया जा रहा है। 

पुलिस के लगातार दबाव एवं अन्य कानूनी कार्रवाई के डर से शुक्रवार को वांछित गैंगस्टर के तीन आरोपी मोमीन, इंतजार व मंगता निवासी गांव रामड़ा थाना कैराना पहुंचे और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कैराना थाने पर बलवा, हत्या का प्रयास के मुकदमे दर्ज हैं। शनिवार को तीनों गैंगेस्टर हाथ उठाकर कोतवाली पहुंचे और पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। गैंगस्टरों का कहना था कि वह अपराध से तौबा कर सामान्य जिंदगी जीना चाहते हैं। उन्होंने पुलिस के सामने भविष्य में अपराध न करने की कसम भी खाई। 
... और पढ़ें

कसा शिकंजा : पुलिस के रडार पर कुख्यात उधम सिंह के 32 शूटर, नई उम्र के लड़के भी गैंग में शामिल

यूपी: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कल आएंगे मेरठ, लोक निर्माण विभाग की परियोजनाओं को करेंगे लोकार्पण 

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 25 जुलाई को मेरठ आएंगे। मौर्य रविवार सुबह 11.30 बजे सीधे सर्किट हाउस पहुंचकर मंडल की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा पार्टी पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। वहीं, पत्रकार वार्ता का समय भी रखा गया है। उनके कार्यक्रम की जानकारी मिलते ही लोक निर्माण विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लोक निर्माण विभाग की परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण कार्य के बाद सरधना तहसील में स्थित नंगली गांव में गुरु मंदिर नांगली साहब भी जाएंगे।

वहां वह अपने गुरु महामंडलेश्वर स्वामी शिव प्रेमानंद जी महाराज से वार्ता करेंगे। वह कल नई दिल्ली से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे मार्ग से कार द्वारा 11 बजे मेरठ पहुंचेंगे। डेढ़ घंटे के कार्यक्रम के बाद दोपहर 12:30 बजे प्रेस वार्ता करेंगे।
... और पढ़ें

यूपी:  आजम खान की रिहाई की मांग को लेकर मेरठ में सपा समर्थकों ने दिया धरना 

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मो. आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान की रिहाई की मांग करते हुए पूर्व विधायक ग़ुलाम मोहम्मद, पूर्व जिलाध्यक्ष जयबीर सिंह, राष्ट्रीय सचिव युवजन सभा बाबर चौहान के नेतृत्व में मेरठ कलेक्ट्रेट पर कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। बाद में राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। 

ज्ञापन में पूर्व विधायक ग़ुलाम मोहम्मद ने बताया कि प्रदेश की योगी सरकार आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को पूरी तरीके से स्वस्थ न होने के बावजूद जेल में यात्नाएं दे रही थी, जिस कारण पूर्व सांसद का स्वास्थ फिर खराब हो गया। इस कोरोना काल में भाजपा सरकार की ओर से ऐसा कार्य करना यह दर्शाता है कि यह बदले की राजनीति कर रही है।

बाबर चौहान ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि आजम खान को रिहा नहीं किया गया तो सभी समाजवादी कार्यकर्ता एकजुट होकर आंदोलन करने पर बाध्य होंगे। जयबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने सांसद आज़म खान पर फर्जी तरीके से मुकदमे लगाकर सही नही किया। सरकार आज़म खान को तुरंत रिहा करे। 

निरंजन सिंह ने कहा की सरकार आज़म खान को मारना चाहती है। अफजल सैफी ने कहा कि सरकार आती जाती रहती है लेकिन भाजपा जेसा जेसी तानाशाही आजतक किसी सरकार ने नही की रविंदर प्रेमी ने भी सरकार पर खूब भड़ास निकाली 

ग़ुलाम मोहम्मद पूर्व विधायक बाबर चौहान राष्ट्रीय सचिव युवजन सभा जयबीर सिंह पूर्व जिलाध्यक्ष मेरठ वसीम राहुल प्रवक्ता महानगर मेरठ अफ़जाल सैफी पूर्व पार्षद दल नेता रविंदर प्रेमी ज़िलाध्यक्ष एससीएसटी प्रकोष्ठ रियाज सैफी, निरजन सिंह पूर्व ज़िला सचिव,  विजयपाल कश्यप महानगर अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग, तलीम सैफी, कुलदीप कोठारी, हरिओम् कश्यप, आदिल अंसारी, फराकत चौहान, शानवाज कस्सार, रनपाल गुर्जर, शिवम पेटेल महासचिव व्यापार सभा, अख्तरी बेगम राष्ट्रीय सचिव महिला सभा आदि लोग मौजूद रहे।ऋ
 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us