अवैध खनन पर सांप्रदायिक तनाव, फायरिंग

अमर उजाला ब्यूरो/मेरठ Updated Tue, 29 Mar 2016 01:13 AM IST
रिवाल्वर लोगो
रिवाल्वर लोगो - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें
खेत से मिट्टी उठाने के दौरान सोमवार की रात दूसरे समुदाय के युवक की पिटाई होने पर नंगलाशेखू गांव में सांप्रदायिक तनाव हो गया। औरंगाबाद निवासी दूसरे समुदाय के लोगों ने नंगलाशेखू गांव में हमला कर दिया। कई घरों के दरवाजों में तोड़फोड़ की गई। इस पर दोनों तरफ से हवाई फायरिंग हो गई। सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।
विज्ञापन

 
 इंचौली थाना क्षेत्र के नंगलाशेखू गांव निवासी चौधरी रमेश चंद क ी भावनपुर क्षेत्र के औरंगाबाद गांव के जंगल में जमीन है। खेत की ऊंचाई अधिक होने की वजह से वह वहां से मिट्टी उठवा रहा है। पड़ोसी खेत वाले इसका विरोध कर रहे थे। सोमवार की रात औरंगाबाद निवासी आमिर ट्रैक्टर ट्राली से मिट्टी लेकर जा रहा था। पड़ोसी खेत वालों ने इसका विरोध करते हुए ट्रैक्टर चालक आमिर की पिटाई कर दी। आमिर ने अपने गांव औरंगाबाद  पहुंचकर मारपीट की जानकारी दी।


इस पर दूसरे समुदाय के लगभग 70-80 लोग लाठी डंडे और तमंचे लेकर ट्रैक्टर ट्राली से नंगलाशेखू गांव पहुंचे। भीड़ को देखक र नंगलाशेखू गांव निवासी कई लोगों ने अपने घरों के दरवाजे बंद कर लिये। औरंगाबाद के लोगों ने वहां घरों के दरवाजों में तोड़फोड़ की कोशिश करते हुए फायरिंग कर दी। जवाब में नंगलाशेखू गांव के लोग भी सामने आ गए। दोनों पक्षों से हवाई फायरिंग की गई। लगभग दस राउंड फायरिंग हुई। कंट्रोल रूम पर फायरिंग और सांप्रदायिक तनाव की सूचना मिलने से पुलिस में हड़कंप मच गया। इंचौली, भावनपुर और गंगानगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इससे पहले ही औरंगाबाद के लोग जान बचाकर भाग निकले। रात तक गांव में पुलिस तैनात थी। 

दो थाना क्षेत्रों में उलझा विवाद :
जिस
स्थान पर आमिर की पिटाई हुई वह क्षेत्र भावनपुर थाना में आता है, जबकि नंगलाशेखू गांव इंचौली थाना क्षेत्र में आता है। ऐसे में दोनों थानों की पुलिस मामले को टरकाने में लगी थी। 

रात में मिट्टी उठाये जाने का मामला गंभीर है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। दोनों थानों की पुलिस को मौके पर भेजा गया है। -डॉ. प्रवीन रंजन, एसपी देहात

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00