बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
22 जून को शुक्र का कर्क राशि में परिवर्तन, जानें सभी राशियों पर प्रभाव
Myjyotish

22 जून को शुक्र का कर्क राशि में परिवर्तन, जानें सभी राशियों पर प्रभाव

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मेरठ: मंडप से 20 लाख के जेवरात से भरा बैग गायब, मची खलबली, फिर दूल्हा पक्ष ने शादी से किया इनकार और...

मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के एक विवाह मंडप से जेवरात भरा बैग गायब होने से खलबली मच गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक की, जिसमें वहीं काम करने वाला युवक बैग ले जाते हुए नजर आया।

भगवतपुरा निवासी इंदरजीत की बेटी की बरात रविवार शाम दिल्ली से ब्रह्मपुरी स्थित मंडप में आई। बताया गया कि बरात ने मंडप में पहुंचते ही जेवरात से भरा बैग लड़की पक्ष को दे दिया। कुछ देर बाद अचानक बैग के चोरी होने का शोर मच गया।

इस मामले में उस समय हंगामा हो गया, जब लड़के पक्ष ने शादी से इनकार कर दिया। सूचना पर ब्रह्मपुरी पुलिस मौके पर पहुंची और लड़के पक्ष को शादी के लिए मनाया। सीसीटीवी फुटेज चेक की गई, जिसमें एक युवक वह बैग ले जाते हुए दिखाई दिया। लड़के वालों का कहना था कि बैग में करीब 20 लाख के जेवरात थे। जैसे तैसे शादी की रस्म पूरी हुई। लड़की पक्ष की ओर से थाने में तहरीर दी गई है। इंस्पेक्टर ने बताया कि युवक की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।
... और पढ़ें

मुजफ्फरनगर: नहर में मिली कार, बरामद हुआ क्षत-विक्षत शव, जांच में जुटे पुलिस अधिकारी

मुजफ्फरनगर के सठेड़ी गंग नहर पटरी मार्ग पर हाइवे पुल के समीप एक टाटा जेस्ट कार नहर में गिरी मिली। कार के अंदर से एक व्यक्ति का क्षत-विक्षत अवस्था में शव बरामद हुआ। नहर का पानी कम होने पर कार नहर में गिरी होने की जानकारी लगी। 

इसके बाद रतनपुरी पुलिस ने मौके पहुंचकर छानबीन की। पुलिस ने क्रेन की सहायता से कार को नहर से बाहर निकाला। पुलिस द्वारा छानबीन किए जाने पर कार में एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। मृतक जैकेट पहने हुए है। शव बुरी तरह क्षत-विक्षत है। हाथ और पैर के कुछ हिस्से सड़ गल चुके हैं। प्रथम दृष्टया मामला सर्दियों का प्रतीत होता है। 

पुलिस के अनुसार कार के आगे और पीछे स्वास्थ्य विभाग लिखा है। कार पर पीली प्लेट लगी है। शव बुरी तरह सड़ी गली अवस्था में होने के कारण अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। वहीं पुलिस द्वारा शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। 

कार के अंदर से मिले कागजात के आधार पर उक्त कार दिल्ली के अशोक विहार निवासी अंकुर ठाकुर के नाम रजिस्टर्ड है। जिसे टाटा कंपनी को एक्सचेंज ऑफर में वापस भी किया गया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी है।
 
गंगनहर से कार बरामद, कार के अंदर शव मिला
सिखेड़ा गंगनहर पटरी मार्ग पर चित्तौड़ा झाल के समीप एक कार गंगनहर में पड़ी मिली। कार के अंदर से एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ। कार की तलाशी लेने पर एलआईसी के कार्ड मिले। जिसके आधार पर शव की शनाख्त हरेंद्र दत्त आत्रेय उम्र 62 वर्ष के रूप में हुई है। व्यक्ति कुछ वर्षों से द्वारिका सिटी मुजफ्फरनगर में परिवार सहित निवास कर रहे थे।

सोमवार सुबह गंगनहर का पानी कम होने पर सठेड़ी गंगनहर पटरी मार्ग चित्तौड़ा झाल के समीप एक कार गंगनहर में गिरी होने की जानकारी पुलिस को मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रभारी निरीक्षक सुभाष गौतम हमराही पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन की। पुलिस द्वारा छानबीन किए जाने पर कार की ड्राइविंग सीट पर एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ। सूचना मृतक के परिजनों को दी गई। पुलिस ने बरामद शव को पंचनामे की कार्यवाही के पश्चात पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
... और पढ़ें

मेरठ: दुकान में सात लाख रुपये की चोरी, व्यापारियों ने किया हंगामा, पुलिस ने बताया संदिग्ध मामला

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में घंटाघर स्थित कबाड़ी बाजार में सोमवार को लोहे की दुकान में सात लाख की चोरी हो गई। घटना के बाद व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया। वहीं पुलिस ने इस घटना को संदिग्ध बताया है।

पुलिस द्वारा घटना को संदिग्ध बताने पर व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस का कहना है कि रामा आयरन लोहा दुकान के मालिक रजत गुप्ता ने बताया कि दो दिन लॉकडाउन के चलते दुकान बंद थी। दुकान में ही गल्ले में सात लाख नगद रखे हुए थे। यह रुपये तीन दुकानदारों को देने थे। पुलिस ने तीनों दुकानदारों से फोन पर बात की तो उन्होंने कहा कि रजत से उनको कोई रुपये नहीं लेना था। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

सीसीएसयू : सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि आज, बीपीएड दो वर्षीय कोर्स के 17 जून से भरे जाएंगे परीक्षा फार्म 

सीसीएसयू से संबद्ध कॉलेजों में एलएलबी-एलएलएम द्वितीय सम सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भरने का मंगलवार से फिर मौका दिया गया है। फार्म भरने की अंतिम तिथि 25 जून है। वहीं, बीपीएड दो वर्षीय कोर्स के परीक्षा फार्म ऑनलाइन 17 जून से भरे जाएंगे। वहीं, यूजी-पीजी कोर्सों में ट्रेडिशनल और प्रोफेशनल कोर्सों के परीक्षा फार्म भरे जाने की अंतिम तिथि आज है। 

सीसीएसयू कैंपस और कॉलेजों में ट्रेडिशनल और प्रोफेशनल-सेल्फ फाइनेंस के सम सेमेस्टर कोर्सों की परीक्षाएं जून में आयोजित होती थीं। वार्षिक की परीक्षाएं दो जुलाई से होनी हैं। इनमें यूजी में प्रथम एवं पीजी में प्रथम वर्षों के छात्रों की परीक्षाएं नहीं होंगी, इन सभी को प्रोन्नत किया जाएगा।

यूजी में द्वितीय और अंतिम वर्ष एवं पीजी में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं होंगी। विवि ने मंगलवार को सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भरने के लिए कहा है। 

परीक्षा समिति की बैठक में आज कार्यक्रम पर लगेगी मुहर 
दो जुलाई से वार्षिक की परीक्षाओं को लेकर मंगलवार को परीक्षा समिति की बैठक में मुहर लगेगी। मौखिक परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित होंगी। इसके अलावा कई दूसरे बिंदुओं पर निर्णय लिया जाएगा।
... और पढ़ें
सीसीएसयू फाइल फोटो सीसीएसयू फाइल फोटो

अपराध से कैसे लड़ेगी पुलिस : यूपी के बागपत में पिस्टल तक न खोल पाई दरोगा, एडीजी ने जताई नाराजगी

एडीजी राजीव सभरवाल सोमवार को जिले में वार्षिक निरीक्षण के लिए पहुंचे। बागपत कोतवाली में निरीक्षण के दौरान एसएसआई के साथ महिला और पुरूष दरोगा से पिस्टल खुलवाकर देखी। महिला दरोगा पिस्टल नहीं खोल पाई। जिस पर एडीजी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अभ्यास करने की हिदायत दी। 

एडीजी ने सबसे पहले पुलिस लाइन पहुंचकर परेड की सलामी ली। इसके बाद परेड का निरीक्षण किया। डायल-112 की गाड़ियों, क्वार्टर गार्ड, कर्मचारी बैरिक, मैस आदि का भी निरीक्षण कर दिशा-निर्देश दिए। पुलिस लाइन सभागार में अपराध की समीक्षा की। इस दौरान एसपी अभिषेक सिंह, एएसपी मनीष कुमार मिश्र, सभी सीओ व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

एडीजी ने सक्रिय अपराधियों, माफियाओं, इनामी बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई के कड़े निर्देश दिए। कहा कि गैंगस्टर एक्ट में, गंभीर अपराधों में और पॉक्सो एक्ट में लंबित मामलों में आरोपियों को शत-प्रतिशत सजा दिलाई जाए। अभियोजन अधिकारियों के साथ भी बैठक की। इसके बाद पुलिस पेंशनरों की समस्याएं सुनकर उनके निराकरण के निर्देश दिए।
... और पढ़ें

बंदिशे हटीं : शॉपिंग मॉल हुए गुलजार, पिज्जा हट पहुंचे परिवार, 30 फीसदी रेस्टोरेंट में शुरू हुई डायनिंग सर्विस 

निरीक्षण करते एडीजी, पिस्टल खोलते महिला व पुरुष दरोगा
करीब दो माह की बंदी के बाद  मेरठ शहर के होटल, मॉल और रेस्टोरेंट सोमवार को फिर से गुलजार हो गए। काफी संख्या में युवा शॉपिंग मॉल पहुंचे। फूड कोर्ट से लेकर पिज्जा हट में सुबह से शाम तक 100 प्रतिशत टेबल बुक रहीं। हालांकि 30 फीसदी रेस्टोरेंट ही अभी संचालित हुए हैं। वहीं, शाम ढलते ही शहर के अन्य प्रमुख बाजारों में रौनक बढ़ गई। गारमेंट्स, फुटवियर, कॉस्मेटिक्स सहित अन्य जरूरी चीजों की काफी बिक्री हुई। शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहने के कारण भी बाजार में ग्राहकों की संख्या अधिक रही।

शॉप्रिक्स मॉल में कुछ शॉपिंग स्टोर अभी नहीं खुले। रिलांयस ट्रेंज और पैंटालून में कुछ लोगों ने सामान खरीदा। पिज्जा के लिए ग्राहकों की संख्या काफी अधिक रही। बिग बाजार से सहित अन्य स्टोर से सीमित लोगों ने जरूरत का सामान खरीदा।

पहला दिन होने के कारण कुछ लोग मॉल में घूमने के लिए भी पहुंचे। कुछ लोगों ने दुकानों में गारमेंट्स आदि पर छूट के बारे में जानकारी ली। मॉल में सर्वाधिक संख्या युवाओं की रही। कोई आइस्क्रीम पार्लर में तो कोई कैफे कॉफी डे में बैठे नजर आए। दोस्तों से मिलकर युवाओं ने सुख दुख को साझा किया।
... और पढ़ें

उफान पर गंगा: दहशत में दर्जनों गांव के लोग, लगातार बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, देखिए तस्वीरें

हस्तिनापुर में पिछले दो दिनों से लगातार गंगा के जलस्तर में भारी वृद्धि होने से खादर क्षेत्र का तटबंध तहस नहस होकर टूट गया। इससे खादर क्षेत्र के दर्जनों गांव पानी की चपेट में आ गए हैं। वहीं सोमवार को बिजनौर बैराज पर तैनात अवर अभियंता पीयूष कुमार के अनुसार बिजनौर बैराज का जलस्तर एक लाख, 87 हजार क्यूसेक पर चल रहा है। 

उफान पर गंगा, सिरजोपुर समेत कई गांवों में घुसा पानी 
कई दिनों से पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश के कारण गंगा उफान पर है। रविवार और सोमवार को खादर क्षेत्र में तीन जगह तटबंध टूटने से गांवों के संपर्क मार्गों में पानी भर रहा। सैकड़ों हेक्टेयर फसल जलमग्न हो गई। 24 घंटों में एक लाख क्यूसेक पानी बढ़ा है। गांव सिरजोपुर में लोगों के घरों तक पानी पहुंच गया। छह बाढ़ चौकियां स्थापित की गई है। वहीं सोमवार को पुलिस अधिकारी एसपी देहात केशव कुमार, सीओ मवाना उदय प्रताप सिंह, थाना प्रभारी ने पुलिस बल के साथ बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का दौरा किया। खादर क्षेत्र के गांवों को बाढ़ जैसे हालातों से सुरक्षित रखने के लिए आज शाम तक फ्लड कंपनी जाएगी जाएगी।
... और पढ़ें

मांगा इंसाफ : मायके गई थी पत्नी, ससुराल में बीमारी से हुई पति की मौत, जेठ ने गुपचुप किया अंतिम संस्कार

बागपत के फैजपुर निनाना गांव की महिला ने अपने जेठ पर उसके पति का बिना सूचना दिए अंमित संस्कार करने व उसकी संपत्ति पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। उसने डीएम से मामले की जांच कराकर कार्रवाई की माग की है।
 
सोमवार को कलक्ट्रेट पहुंची निनाना की महिला कुलदीप देवी ने बताया कि 2003 मे उसकी शादी फैजपुर निनाना गांव के जितेंद्र के साथ हुई थी। उसका पति बीएसएफ से रिटायर्ड था और वह पिछले चारपांच साल से अपने पति के साथ बड़ौत में रह रही थी।

आरोप है कि वह 28 मई को अपने मायके पुट्ठी धनौरा जाने के बाद उसके पति की तबीयत खराब हो गई। उसके जेठ ने उसे बिना बताए पति को मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान 31 मई उसकी मौत हो गई। जेठ ने उसे बिना बताए उसके पति का अंतिम संस्कार कर दिया।

31 मई की रात्रि को पति की मृत्यु की सूचना पर वह अपने भाई के साथ निनाना पहुंची तो उसके जेठ, जेठ के लड़के, नंदोई व भड़ल के एक युवक ने उसे घर में घुसने नहीं दिया। आरोप है कि उन्होंने पति की मृत्यु के बाद बड़ौत में उसके मकान से एक ट्रैक्टर, एक लाइसेंसी पिस्टल, स्प्लेंडर बाइक व अन्य कीमती सामान पर कब्जा कर लिया।

उसने बड़ौत कोतवाली पर उनके खिलाफ शिकायत की थी। आरोप है कि अब बड़ौत पुलिस से साठगांठ कर उसके ऊपर फैसले का दबाव बनाया जा रहा है। फैसला न करने पर उसे व उसके भाई को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उसने डीएम से मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।
... और पढ़ें

बागपत : जिपं सदस्यों के उत्पीड़न का मामला, रालोद ने किया 23 को एसपी कार्यालय पर महापंचायत का एलान

बागपत जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से पूर्व पार्टी के चुने गए सदस्यों के उत्पीड़न के खिलाफ रालोद ने आक्रामक रणनीति अपनाने का निर्णय किया है। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर 23 जून को महापंचायत करने का एलान किया है। जिला कार्यालय पर सोमवार को हुई कार्यकर्ताओं की बैठक में महापंचायत में भीड़ जुटाने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई। रालोद के इस निर्णय से पुलिस-प्रशासन असमंजस में है। 

बैठक में जिलाध्यक्ष डॉ. जगपाल सिंह तेवतिया, राष्ट्रीय सचिव डॉ. कुलदीप उज्ज्वल, पूर्व विधायक वीरपाल राठी व गजेंद्र मुन्ना आदि ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव नजदीक है। ऐसे में पुलिस-प्रशासन रालोद व सपा के सदस्यों और उनके परिजनों के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज कराकर उत्पीड़न कर रहा है।

इसे लेकर 19 जून को बिनौली थाने पर लोकतांत्रिक तरीके से विरोध-प्रदर्शन किया गया था। कोविड गाइडलाइन का भी पालन किया गया था। इसके बावजूद सदस्यों और उनके परिजनों के खिलाफ झूठे मुकदमे और उत्पीड़नात्मक कार्रवाई बराबर की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि इस मामले में वे एडीजी, आईजी, डीएम और एसपी से मिलकर निष्पक्ष कार्रवाई की मांग करते आ रहे हैं। इसके बावजूद उत्पीड़न बंद नहीं हुआ। ऐसे में एसपी कार्यालय पर महापंचायत करने का निर्णय लेना पड़ा। तानाशाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस-प्रशासन को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता डॉ. वीरेंद्र तेजान ने की।

बैठक में सतेंद्र प्रमुख, संजय प्रधान, धीरज उज्ज्वल, संजीव मान, सतीश चौधरी, सुरेश मलिक, अरुण तोमर उर्फ बॉबी, ब्रह्मपाल, मनोज तोमर, अजहर खां, ओमवीर सिंह तोमर, मोहित मुखिया, सुनील चौधरी, नरेश, संजय पंवार, आदित्य सोलंकी, विनोद हटाना, जाहिद खां, जितेंद्र, पप्पू, गंगाराम आदि मौजूद रहे। 

महापंचायत की सफलता को बनाई रणनीति
पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आहूत महापंचायत को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाई गई है। कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई। तय किया कि सहारनपुर रोड की ओर आने वाले ट्रैक्टर नैथला मोड़ पर एकत्र होंगे। दिल्ली रोड की ओर से आने वाले ट्रैक्टर काठा गांव में एकत्र होंगे। ढिकौली, अहेड़ा और मेरठ रोड की ओर से आने वाले ट्रैक्टर महिला थाने पर एकत्र होंगे। पूर्वाह्न 11 बजे एसपी कार्यालय पर महापंचायत होगी।
... और पढ़ें

विश्व योग दिवस की खास तस्वीरें: उत्साह के साथ घरों व पार्कों में योग करते नजर आए खिलाड़ी, नेता और अफसर

देश के हर प्रदेश और जिले में आज विश्व योग दिवस मनाया जा रहा है। वहीं पश्चिमी यूपी के शहरों में नेता, अधिकारी और खिलाड़ी समेत सभी लोगों ने उत्साह के साथ योगाभ्यास किया। देश-दुनिया में इस बार यह सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। 

बागपत में योग दिवस को लेकर दिखा उत्साह, घरों में किया योगाभ्यास
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर बागपत जिले के लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। लोगों ने घरों में रहकर योगाभ्यास किया। हर किसी ने योग में दिलचस्पी दिखाई। वहीं डीएम राजकमल यादव और सीएमओ डॉ. आरके टंडन समेत अन्य अधिकारियों ने अपने आवास पर योगाभ्यास कर लोगों को इसके जरिए निरोगी रहने का संदेश दिया। 

इसके अलावा बड़ी संख्या में बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने अपने घरों में योगाभ्यास किया। कई स्थानों पर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए समूहों में भी योगाभ्यास किया गया। प्राणायाम, अनुलोम-विलोम, सूर्य नमस्कार, कपालभाति आदि आसन किए। आयुष मंत्रालय की योग दिवस चैलेंज प्रतियोगिता में भी लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। लोगों ने योगाभ्यास करते हुए अपने फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए।
... और पढ़ें

दर्दनाक हादसा: शादी से एक महीने पहले युवक की मौत, नौकरी के लिए जा रहा था हिमाचल

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद में सोमवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां गागलहेड़ी थाना क्षेत्र में रोडवेज बस की टक्कर लगने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। घटना के बाद चालक बस छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
  
मुजफ्फरनगर की मदीना कॉलोनी निवासी 32 वर्षीय आकिल उर्फ गुड्डू पुत्र ताहिर सोमवार सुबह करीब सात बजे अपने घर से हिमाचल प्रदेश में नौकरी पर जाने के लिए बाइक से निकला था। आकिल जैसे ही गागलहेड़ी क्षेत्र में कैलाशपुर पेट्रोल पंप के निकट पहुंचा और किसी वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश करने लगा तो, सामने से आ रही रोडवेज बस ने उसे टक्कर मार दी। 
     
वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आकिल की बाइक की रोडवेज बस से सामने की टक्कर हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बस को कब्जे में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक, आकिल के परिजन थाने पहुंचे और बिना किसी कार्रवाई के शव को अपने साथ ले गए। परिजनों ने बताया कि कुछ दिन पहले ही आकिल की सगाई हुई थी और अगले महीने उसकी शादी होने वाली थी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us