बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
बुध का तुला राशि गोचर, जानें क्या होगा आपके जीवन पर प्रभाव
Myjyotish

बुध का तुला राशि गोचर, जानें क्या होगा आपके जीवन पर प्रभाव

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

बड़ा खुलासा: प्रेमिका के भाई को देने को लिए जावेद ने मंगाया था पिस्तौल, एटीएस की जांच में खुलेंगे बड़े राज

मुजफ्फरनगर से खरीदकर वाया बिजनौर से कश्मीर तक असलहा की खेप पहुंचाई जाती रही या सिर्फ एक पिस्टल ही गया, एटीएस की जांच का यही अहम बिंदु है। लेकिन, जिस पिस्टल के साथ जावेद पकड़ा गया, वह उसने प्रेमिका के भाई को देने के लिए मंगाया था। पकड़े जाने से तीन दिन पहले ही शमीम ने पहुंचाया था।  

दो दिनों तक एटीएस ने जिले में रहने के बाद पकड़े गए शमीम सलमानी और बेटे परवेज को ग्राम प्रधान की सुपुर्दगी में दे दिया था। हालांकि इनके कहीं आने-जाने पर रोक है। थाने में बताकर जाना होगा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अभी इस मसले की फाइल बंद नहीं हुई है। एटीएस मुजफ्फरनगर के उस व्यक्ति को भी तलाश रही है, जिससे शमीम ने पिस्तौल खरीदा। अगर वह नहीं भी मिला तो शमीम के खिलाफ फिर भी केस दर्ज हो सकता है। 

यह भी पढ़ें: 
आखिर खुली पोल: अब नितिन पंत ने खोले मौलाना के खौफनाक राज, बोला- लड़कियों को फंसा धर्म परिवर्तन का बनाते थे दबाव

बता दें कि 19 सितंबर को शमीम का बड़ा बेटा जावेद कश्मीर में पिस्तौल के साथ पकड़ा गया था। 16 सितंबर को ही शमीम ने उसे पिस्तौल पहुंचाया था। जावेद के पकड़े जाने पर शमीम अपना बैग भी कश्मीर में ही छोड़ आया था। सूत्रों के अनुसार जावेद ने कश्मीर पुलिस को बताया था कि यह पिस्तौल प्रेमिका के भाई को देना था। पकड़ लिए जाने के तीन दिन बाद ही आर्मी इंटेलिजेंस और यूपी एटीएस ने डहरी में दबिश देकर जावेद के पिता और भाई को उठा लिया था।  

यह भी पढ़ें: निशाने पर मौलाना के करीबी: सुरक्षा एजेंसियों ने पश्चिमी यूपी के जिलों में डाला डेरा, मुजफ्फरनगर से हाफिज को उठाया

दस लोगों पर खुफिया नजर
बताया जा रहा है कि शमीम ने किरतपुर के आठ और गांव के ही दो लोगों के नाम जांच एजेंसी को बताए थे, जोकि उनके परिचित हैं और कश्मीर में ही रहते हैं। जिसके चलते उन दस लोगों पर भी खुफिया नजर बनी हुई है। एटीएस फिर से जिले में आ सकती है।
... और पढ़ें

यूपी: कांग्रेस ने किया भाकियू के भारत बंद के समर्थन का एलान, बिजनौर में आठ स्थानों पर बंद रहेगा हाईवे

बिजनौर के धामपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांवों में भ्रमण कर भाकियू के 27 सितंबर को भारत बंद के लिए किसानों से पूरी तरह समर्थन मांगा है।

गांव मधी में इंटक प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य सिंह ने कहा कि किसान हमारे देश की जान है। किसानों के बगैर देशवासियों का जीना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। 27 सितंबर को पार्टी की ओर से किसानों के भारत बंद का पूरी तरह से समर्थन होगा। इस दौरान उन्होंने जैतरा, जित्तनपुर, सुहागपुर, धामपुर और स्योहारा का भ्रमण किया। उनके साथ आदित्य सिंह, लोकेंद्र चौहान, फैजल, जसराम सिंह, सुरेश कुमार, नदीम, नगर कांग्रेस अध्यक्ष फईम चौधरी, सलीम, जशराम, लोकेंद्र चौहान, रहमान रहे।

भारत बंद के दौरान आठ स्थानों पर बंद रहेगा हाईवे
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय आह्वान पर 27 सितंबर को भारत बंद के मद्देनजर धामपुर तहसील के चारों ब्लॉकों में आठ स्थानों पर स्टेट हाईवे और हाईवे को जाम कर प्रदर्शन होगा। प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें: 
बड़ा खुलासा: प्रेमिका के भाई को देने को लिए जावेद ने मंगाया था पिस्तौल, एटीएस की जांच में खुलेंगे बड़े राज

तहसील अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने बताया कि धामपुर ब्लॉक में नींदडू, नहटौर मार्ग पर गांव गजुपुरा के सामने, नहटौर विकास क्षेत्र में गागन पुल, फुलसंदा, बालापुर व सदरुद्दीन नगर के सामने, स्योहारा में पुलिस कोतवाली के तिराहे के सामने, अफजलगढ़ में भी पुलिस कोतवाली के सामने, शेरकोट में हाईवे-74 पर जाम किया जाएगा। मार्ग जाम बंदी सुबह 11 से दो बजे तक होगी। इस दौरान केवल बीमार लोगों व स्कूली बच्चों के वाहनों के आने जाने की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा किसी और वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। नींदडू में तहसील अध्यक्ष राजेंद्र सिंह स्वयं भारत बंद आंदोलन की कमान अपने हाथ में रखेंगे। 

यह भी पढ़ें: धर्मांतरण मामला: एटीएस की पूछताछ में नितिन पंत ने खोले मौलाना कलीम सिद्दीकी से जुड़े अहम राज, जल्द होगी ये बड़ी कार्रवाई

गजुपुरा में ब्लॉक अध्यक्ष दुष्यंत चौहान, स्योहारा में ब्लॉक अध्यक्ष गजेंद्र सिंह टिकैत, शेरकोट में अशोक चौहान, नहटौर में गागन पुल पर किसान नेता विजय पाल सिंह, फुलसंदा में संदीप कुमार, सदरूद्दीन में ब्लॉक अध्यक्ष संजीव कुमार, बालापुर में देवेंद्र सिंह और अफजलगढ़ में ब्लॉक अध्यक्ष दर्शन सिंह फौजी आंदोलन की कमान थामेंगे। 

तहसील अध्यक्ष ने कहा है कि भारत बंद आंदोलन पूरी तरह से सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं ने ताकत झोंक रखी है। बड़ी संख्या में किसान और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। छात्र संगठनों से भी समर्थन मांगा गया है।
... और पढ़ें

धर्मांतरण मामला: एटीएस की पूछताछ में नितिन पंत ने खोले मौलाना कलीम सिद्दीकी से जुड़े अहम राज, जल्द होगी ये बड़ी कार्रवाई

जबरन धर्म परिवर्तन कराकर अली हसन बनाए गए पंकज पंत से लखनऊ में एटीएस ने पूछताछ की। नितिन पंत मौलाना कलीम से संबंधित कई अहम जानकारियां एटीएस को दी हैं। 

कोतवाली मंडी क्षेत्र में पांवधोई स्थित श्री बालाजी घाट में पर रह रहे उत्तराखंड के नैनीताल निवासी नितिन पंत ने बताया था कि 2010 में वह नौकरी की तलाश में राजस्थान के मेवात गया था, जहां पर नौकरी का झांसा देकर दूसरे वर्ग के कुछ लोग उसे एक धार्मिक स्थल में ले गए थे। वहां पर हथियारों के बल पर उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया था और उसका नाम अली हसन रख दिया था। इसके बाद उसे मुजफ्फरनगर के फूलत स्थित एक मदरसे में रखा गया, जहां पर मौलाना कलीम सिद्दीकी से उसकी कई बार मुलाकात हुई थी। आरोप लगाया कि मौलाना कलीम उस पर लड़कियों को फंसाने और युवकों का धर्मांतरण करने का दबाव बनाता था। इसके बदले उसे रुपये, मकान और शादी कराने का लालच दिया जाता था।
... और पढ़ें

प्रदेश सरकार का तोहफा: चार साल बाद गन्ना मूल्य में हुई 25 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि, किसान बोले-ये नाकाफी

किसान आंदोलन और अगले से विधानसभा चुनाव को देखते हुए योगी सरकार ने चार साल बाद गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि की है। अब सामान्य प्रजाति का 340 और अगेती प्रजाति का 350 रुपये प्रति क्विंटल गन्ना मूल्य घोषित किया गया है।

लखनऊ में आयोजित किसान सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों का शोषण नहीं होने देंगे। गन्ने का समर्थन मूल्य 325 से बढ़ाकर 350 रुपये कर दिया गया है। गन्ने का समर्थन मूल्य 350 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है।  

इससे पहले योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के पहले साल 2017-18 में 10 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि की थी। इस तरह योगी सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में 35 रुपये क्विंटल की वृद्धि की है। जबकि इससे पहले सपा की अखिलेश सरकार ने 65 रुपये और बसपा की मायावती सरकार ने सर्वाधिक 115-120 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि की थी।

यह भी पढ़ें: 
एलान: योगी सरकार का बड़ा फैसला, गन्ने का समर्थन मूल्य 25 रुपये बढ़ाकर 350 रुपये प्रति क्विंटल किया
... और पढ़ें
सीएम योगी। सीएम योगी।

पश्चिमी यूपी के लिए बड़ी खबर: हस्तिनापुर से भाजपा विधायक दिनेश खटीक बनेंगे मंत्री, आज लखनऊ में लेंगे शपथ

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए आज एक खुशखबर खबर है। हस्तिनापुर से भाजपा विधायक दिनेश खटीक को उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया जा रहा है। बताया गया कि दिनेश खटीक आज शाम को लखनऊ में मंत्री पद की शपथ लेंगे।

वहीं खास बात यह है कि पश्चिमी यूपी से विधायक दिनेश खटीक का नाम मंत्रियों की सूची में शामिल किया गया है। 44 वर्षीय दिनेश खटीक लखनऊ के राजभवन में आईजी समारोह में मंत्री पद की शपथ लेंगे।

यूपी में आज यानी रविवार को मंत्रिमंडल का विस्तार हो रहा है। मंत्री पद की शपथ लेने वाले नेताओं के नामों की घोषणा कर दी गई है। दरअसल, चार महीने बाद होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मंत्रिमंडल विस्तार को काफी अहम माना जा रहा है।

इन सात मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

1. जितिन प्रसाद
2. पलटू राम 
3. संजय गौड़
4. संगीता बिंद
5. दिनेश खटिक
6. धर्मवीर प्रजापति
7. छत्रपाल गंगवार

यह भी पढ़ें: 
निशाने पर सरकार: आज महापंचायत, रोटी लेकर उमड़ेंगे कई जिलों के किसान, ये हैं मांगें
... और पढ़ें

मेरठ: ससुर ने पुत्रवधु की हत्या के लिए दी तीन लाख की सुपारी, मुठभेड़ में तीन शूटर गिरफ्तार

मेरठ में रविवार दोपहर खिर्वा रोड पर कंकरखेडा पुलिस और एसओजी की टीम ने मुठभेड़ में तीन शूटरों को पकड़ लिया। तीनों भाडे के शूटर निकले, जो सुपारी लेकर एक महिला की हत्या करने जा रहे थे। पुलिस की मुस्तैदी से एक महिला की जान बच गई। पुलिस तीनों शूटरों को थाने ले आई। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। 

सीओ दौराला आशीष शर्मा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि तीन भाडे के शूटर एक कार में आ रहे हैं, जिस पर पुलिस ने एसओजी की टीम के साथ मिलकर खिर्वा रोड़ पर मुठभेड़ के दौरान तीनों को पकड़ लिया। पकड़े गए शूटर अजीत, दीपक और सोनू को पुलिस थाने ले आई। पुलिस ने तीनों के पास से दो तमंचे, कारतूस, चाकू व एक कार बरामद की है। 

यह भी पढ़ें: 
प्रेदश सरकार का तोहफा: चार साल बाद गन्ना मूल्य में हुई 25 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि, किसान बोले-ये नाकाफी
... और पढ़ें

महापंचायत: खाप चौधरियों ने मुजफ्फरनगर में मंच से भरी हुंकार, बोले-किसानों की पीड़ा को समझे सरकार

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आज हिंद मजदूर किसान समिति के आह्वान पर जीआईसी के मैदान में किसान महापंचायत का ओयाजन किया गया। इस महापंचायत पर भी सभी की निगाहें लगी रहीं।
किसानों की समस्याओं और मांगों को लेकर बुलाई गई महापंचायत में मुख्य वक्ता परमधाम न्याय के क्रांतिकारी गुरु चंद्रमोहन महाराज और गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह मलिक मंच पर पहुंचे। पंचायत में मुजफ्फरनगर के अलावा मेरठ, बिजनौर, शामली, सहारनपुर के किसान-मजदूर ट्रैक्टर लेकर यहां पहुंचे। इस दौरान किसान नेता चंद्रमोहन ने कहा कि प्रदेश सरकार को किसानों की पीड़ा को समझना होगा। 

किसान नेताओं का कहा कि पांच सितंबर की किसान महापंचायत में किसानों के गन्ना मूल्य, बकाया भुगतान समेत अन्य मुद्दे नहीं उठाए गए, इसलिए आज किसान महापंचायत का आयोजन कर किसानों की समस्याओं से राज्य सरकार को अवगत कराया गया। किसान महापंचायत में अध्यात्मिक किसान नेता चंद्रमोहन ने कहा कि प्रदेश सरकार को किसानों की पीड़ा समझनी चाहिए। यहां के किसानों को हरियाणा और पंजाब से अधिक गन्ने का नाम मिलना चाहिए। हालांकि आज शाम को सीएम योगी ने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में गन्ना मूल्य में 25 रुपये वृद्धि करते हुए चार साल बाद गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि कर दी है।
... और पढ़ें

यमुना उफान पर: सहारनपुर में हजारों बीघा भूमि का कटान, किसानों की फसलें बर्बाद

मुजफ्फरनगर महापंचायत में पहुंचे किसान
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में यमुना नदी में आए उफान के कारण नदी पार बसे ग्राम ढिक्का टपरी के संपर्क मार्ग सहित हजारों बीघा कृषि भूमि का कटान हो गया। इस कारण किसानों की काफी फसल बर्बाद हो गई। ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद करने तथा संपर्क मार्ग बनवाने की गुहार लगाई है।

पहाड़ों पर हो रही लगातार बरसात का असर अब मैदानी क्षेत्र में भी हो रहा है। दरअसल हथिनी कुंड बैराज पर पानी का भारी जमाव हो गया। बैराज पर जमा पानी की स्थिति को देखते हुए जल प्रबंधन संस्था द्वारा नियमित रूप से यमुना नदी में पानी छोड़ा जाता रहा। 

यह भी पढ़ें:
 प्रेदश सरकार का तोहफा: चार साल बाद गन्ना मूल्य में हुई 25 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि, किसान बोले-ये नाकाफी
 
जैसे ही यमुना नदी में छोड़ा गया पानी सरसावा क्षेत्र में पहुंचा तो नदी की एक धार ने अपनी दिशा बदल ली तथा पानी का तेज बहाव हरियाणा राज्य में स्थित उत्तर प्रदेश के राजस्व गांव ढिक्का टपरी की तरफ हो गया। 
तेज बहाव के चलते ढिक्का गांव की यमुना किनारे स्थित हजारों बीघा जमीन गन्ने तथा पापुलर की फसल समेत यमुना नदी में समा गई। कटाव की ताकत का इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि गांव को जोड़ने वाला संपर्क मार्ग भी पूरी तरह से लेकर यमुना नदी में विलीन हो गया। इससे ग्रामीणों के सामने खेतों तक जाने का भारी संकट खड़ा हो गया है।
... और पढ़ें

निशाने पर सरकार: मुजफ्फरनगर में आज महापंचायत, रोटी लेकर उमड़े कई जिलों के किसान, ये हैं मांगें

बीस दिनों में राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में आज फिर किसान महापंचायत हो रही है। इस बार हिंद मजदूर किसान समिति ने किसान महापंचायत बुलाई है। गठवाला खाप के बाबा चौधरी राजेंद्र सिंह ने महापंचायत को समर्थन दिया है। किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह महापंचायत को संबोधित करेंगे। इस महापंचायत पर भी सभी की निगाहें लगी हैं। किसानों की समस्याओं और मांगों को लेकर बुलाई गई महापंचायत में मुख्य वक्ता परमधाम न्याय के क्रांतिकारी गुरु चंद्रमोहन महाराज और गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह मलिक मंच पर पहुंचे हैं। पंचायत में मुजफ्फरनगर के अलावा मेरठ बिजनौर शामली सहारनपुर के किसान मजदूर ट्रैक्टर लेकर यहां पहुंचे हैं। किसानों के ट्रैक्टरों की व्यवस्था भी जीआईसी के मैदान में की गई है।

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से भाकियू के तत्वावधान बीस दिन पहले पांच सितंबर को जीआईसी के मैदान में किसान महापंचायत की आयोजन किया गया था। जिसमें भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत, प्रवक्ता राकेश टिकैत समेत संयुक्त मोर्चा के नेता शामिल हुए थे। इस महापंचायत के एक सप्ताह बाद ही हिंद मजदूर किसान समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपाल सिंह और गठवाला खाप के बाबा चौधरी राजेंद्र सिंह मलिक ने जीआईसी के मैदान में ही 26 सितंबर को किसान महापंचायत करने का एलान किया था।

उनका कहना था कि पांच सितंबर की किसान महापंचायत में किसानों के गन्ना मूल्य, बकाया भुगतान समेत अन्य मुद्दे नहीं उठाए गए, इसलिए किसान महापंचायत का आयोजन कर किसानों की समस्याओं से राज्य सरकार को अवगत कराया जाएगा। समिति के पदाधिकारी और गठवाला खाप के बाबा चौधरी राजेंद्र सिंह रविवार को होने वाली किसान महापंचायत की तैयारी में लगे हुए थे। रविवार सुबह से ही किसानों और मजदूरों का महापंचायत में पहुंचना शुरू हो गया था। वहीं दोपहर तक जीआईसी ग्राउंड में भीड़ बढ़ गई। बड़ी संख्या में किसान मजदूर महापंचायत में पहुंचे हैं।  

यह भी पढ़ें: 
यूपी: बिजली को लगा चोरी का ‘करंट’, विभाग को 2100 करोड़ का घाटा, पढ़िए अमर उजाला की खास रिपोर्ट
... और पढ़ें

कवायद: गुर्दा बचाने को बनेगा ग्रीन कॉरिडोर, दो घंटे में मेरठ से गुरुग्राम पहुंचेंगे ब्लड सैंपल

अमूमन ग्रीन कॉरिडोर (सुरक्षित गलियारा) की व्यवस्था विशेष परिस्थितियों में किसी वीआईपी के लिए तैयार होती है। ट्रैफिक विभाग ने पहली बार एक मरीज के ब्लड सैंपल निर्धारित समय के भीतर गंतव्य तक पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर तैयार किया है। इन मरीज का जल्द किडनी ट्रांसप्लांट होना है। 

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 27 सितंबर की सुबह पांच बजे गढ़ रोड स्थित न्यूटिमा अस्पताल से किडनी ट्रांसप्लांट कराने से पहले डोनर व मरीज के ब्लड सैंपल जांच के लिए एंबुलेंस की मदद से गुरुग्राम स्थित पैथोलॉजी लैब भेजे जाने हैं।
 
अस्पताल प्रबंधन ने निर्धारित समय में सैंपल गुरुग्राम पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाये जाने का आग्रह किया था। इसी को ध्यान में रखते हुए ग्रीन कॉरिडोर के रूप में ट्रैफिक की विशेष व्यवस्था तैयार की गई है। 

यह भी पढ़ें:  
यूपी से बड़ी खबर: हस्तिनापुर से भाजपा विधायक दिनेश खटीक बनेंगे मंत्री, आज लखनऊ में लेंगे शपथ
... और पढ़ें

मेरठ: एसएसपी के रैंडम चेकिंग अभियान में पिस्टल व कारतूस के साथ पकड़े दो शख्स, पूछताछ जारी

मेरठ में एसएससी प्रभाकर चौधरी के आज सुबह चलाए गए रेंडम चेकिंग अभियान में पिस्टल के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।
 
रविवार सुबह एसएसपी प्रभाकर चौधरी सेट पर रेंडम चेकिंग का फरमान जारी किया, जिससे हड़कंप मच गया। अभियान की खास बात यह थी कि रात्रि ड्यूटी समाप्त कर चुके पुलिसकर्मियों को भी इसमें लगाया गया था। सड़कों पर खाकी उतरी तो हड़कंप मच गया। 

संदिग्धों को रोक रोक कर तलाशी ली गई। गाड़ियों को भी खंगाला गया। इसी दौरान टीपीनगर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस ने बाइक सवार दो युवकों को तलाशी के लिए रोका। तभी उनके पास एक पिस्टल और कुछ कारतूस बरामद हो गई। 

यह भी पढ़ें: 
पश्चिमी यूपी के लिए बड़ी खबर: हस्तिनापुर से भाजपा विधायक दिनेश खटीक बनेंगे मंत्री, आज लखनऊ में लेंगे शपथ
 
पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया और अफसरों को जानकारी दी। दोनों युवक लिसाड़ीगेट के बताए जा रहे हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। उधर, भावनपुर पुलिस ने नकली शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि पड़ताल की जा रही है। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।
... और पढ़ें

यूपी: सहारनपुर से शुरू हुई बहुजन कल्याण यात्रा, मंत्री रामदास आठवले बोले-आगामी चुनाव में ताकत दिखाएगी पार्टी

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) आज उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से बहुजन कल्याण यात्रा शुरू कर रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले भी कार्यक्रम में पहुंचे। सहारनपुर से चलकर इस यात्रा का समापन लखनऊ में होगा।

बहुजन कल्याण यात्रा का शुभारंभ करने के दौरान रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास आठवले ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने ही रिपब्लिकन पार्टी आरंभ की थी, इसलिए सभी दलितों को एक पार्टी के मंच पर आ जाना चाहिए। 

यह भी पढ़ें:
 पश्चिमी यूपी के लिए बड़ी खबर: हस्तिनापुर से भाजपा विधायक दिनेश खटीक बनेंगे मंत्री, आज लखनऊ में लेंगे शपथ
 
उन्होंने आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर के बारे में कहा कि वह भी रिपब्लिकन पार्टी में शामिल हो तो राष्ट्रीय स्तर पर उनको पद दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि देश में आंदोलन करने की आजादी है, लेकिन किसी कानूनों के नाम पर 10 महीने से जो आंदोलन चल रहा है, वह ठीक नहीं है, क्योंकि केंद्र सरकार ने कई दौर में किसानों के साथ वार्ता की है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में फिर भाजपा की सरकार बनेगी, बहुजन कल्याण यात्रा के जरिए उनकी पार्टी अपनी ताकत दिखाएगी और प्रदेश के चुनाव में 10 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का दावा करेगी। 

उन्होंने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की। अपने चिर परिचित अंदाज में कुछ पंक्तियों के जरिए भी पीएम की तारीफ और कांग्रेस की बुराई की।
... और पढ़ें

गुस्से में किसान: भारत बंद के आह्वान पर मेरठ से जुड़े 12 मुख्य मार्गों पर रहेगा चक्का जाम

मेरठ में कल यानी 27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा भारत बंद के आह्वान पर चक्का जाम किया जाएगा। चक्का जाम को सफल बनाने के लिए रविवार को अपार चेम्बर में प्रेसवार्ता करते भारतीय किसान यूनियन संगठन पदाधिकारी व मेरठ व्यापार मण्डल पदाधिकादियों ने जानकारी दी।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ने बताया कल सुबह 10 बजे 4 बजे तक बाजार बंद रखेंगे। जबकि सिवाया टोल प्लाजा पर सुबह 4 बजे से शाम 4 बजे तक टोल फ्री करा देंगे, जबकि 12 मुख्य मार्गों पर चक्का जाम रहेगा। 

यह भी पढ़ें: 
कवायद: गुर्दा बचाने को बनेगा ग्रीन कॉरिडोर, दो घंटे में मेरठ से गुरुग्राम पहुंचेंगे ब्लड सैंपल
 
ये मार्ग रहेंगे जाम
बताया गया कि किसान इनमें एनएच-58 पर सकौती, सिवाया टोल प्लाजा, परतापुर, करनाल रोड पर जंगेठी, दबथुआ, भूनी चौराहा, रिठाली, मेरठ पौढ़ी मार्ग पर बहसूमा, छोटा मवाना, पूठ गंगनहर पर जानी नहर व किला-गढ़रोड तिराहा पर चक्का जाम करेंगे। 

मेरठ व्यापार मंडल पदाधिकारी शैंकी वर्मा व जीतू नागपाल ने कहा कि बंद को सफल बनाने के लिए व्यापारी बाजारों में जाकर प्रतिष्ठानों को बंद कराएंगे। किसान रीढ़ की हड्डी है, किसान 365 दिन किसान कार्य करते हैं। हम व्यापारी भी किसानों के बिना बेकार हैं। किसानों के साथ चाहे जेल जाना पड़े हम हमेशा उनके साथ हैं और आगे भी रहेंगे।
 
मेंरठ में बंद रहेंगे बाजार
मेरठ में लालकुर्ती, सदर बाजार, कंकरखेड़ा, आबूलेन, शास्त्रीनगर, रोहटा रोड, कासिमपुर, मोहम्मदपुर, रेलवे रोड, सोतीगंज, शहर सर्राफ, सदर सर्राफ सहित अन्य बाजारों को बंद करने की बात कही। हालांकि कल सोमवार को साप्ताहिक बन्दी के चलते भी शहर के कई बाजार बंद रहेंगे। जिसको लेकर जिलाध्यक्ष ने कहा भारत बंद जो लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने निर्णय लिया है उसी के अनुरूप चलेंगे। कहा कि यह पूरे भारत का बंद है, एक जिले का नहीं है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X