प्रतापगढ़ : सांसद संगमलाल गुप्ता की पिटाई के मामले में सीओ लालगंज पर गिरी गाज, प्रमोद तिवारी और मोना पर चार और मुकदमे दर्ज

अमर उजाला नेटवर्क, प्रतापगढ़ Published by: विनोद सिंह Updated Sun, 26 Sep 2021 09:28 PM IST

सार

भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता की पिटाई के मामले में शासन ने क्षेत्राधिकारी पर की कार्रवाई, अपर मुख्य सचिव गृह ने किया निलंबित। मामले की जांच का भी दिया गया आदेश।
हमले में घायल सांसद संगमलाल गुप्ता।
हमले में घायल सांसद संगमलाल गुप्ता। - फोटो : प्रतापगढ़
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सांगीपुर ब्लॉक में शनिवार को गरीब कल्याण मेले के दौरान सांसद संगमलाल गुप्ता पर हुए हमले के मामले में शासन ने लालगंज के सीओ जगमोहन सिंह को निलंबित कर दिया है। उधर, पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, उनकी विधायक बेटी आराधना मिश्रा मोना और समर्थकों के खिलाफ चार और मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इससे पहले शनिवार को सांसद संगमलाल की तहरीर पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ हत्या के प्रयास व तोड़फोड़ का केस दर्ज किया था। प्रमोद व आराधना मिश्रा पर कुल पांच मुकदमे दर्ज किए गए हैं।
विज्ञापन


सांगीपुर विकास खंड सभागार में शनिवार को भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भिड़ंत के दौरान सांसद संगमलाल गुप्ता की पिटाई की घटना के बाद शासन स्तर तक खलबली मच गई। शाम को सांसद ने पुुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि विधायक मोना के ललकारने पर सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी समेत कांग्रेस समर्थकों ने उन पर हमला किया। भारी बवाल व मारपीट के दौरान कांग्रेसियों ने उनके कपड़े फाड़ दिए। भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और उनके वाहनों में तोड़फोड़ की।


गिरफ्तारी के लिए दी जा रही दबिश
सार्वजनिक कार्यक्रम में सांसद की पिटाई के मामले को शासन ने गंभीरता से लिया। रात में ही आईजी केपी सिंह भागकर प्रतापगढ़ पहुंचे। उनकी जांच में घटना के दौरान सीओ लालगंज जगमोहन सिंह की लापरवाही सामने आई। मामले की एडीजी प्रेम प्रकाश प्रयागराज जोन द्वारा भेजी गई रिपोर्ट पर शासन ने सीओ को निलंबित कर दिया। वहीं सांसद संगमलाल गुप्ता ने शनिवार की देर शाम प्रमोद तिवारी व विधायक मोना समेत 25 नामजद व साठ अज्ञात पर हत्या के प्रयास, तोड़फोड़ व मारपीट का केस दर्ज कराया था। उसके बाद रात दस बजे से रविवार भोर तक प्रमोद व मोना समेत कांग्रेसियों पर लालगंज कोतवाली में चार और मुकदमे दर्ज कराए गए। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

सीओ ने बरती लापरवाही
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से जारी आदेश में एडीजी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया गया है कि क्षेत्राधिकारी लालगंज जगमोहन सिंह यादव ने महत्वपूर्ण सरकारी कार्यक्रम स्थल पर लगने वाले पुलिस बल का पुर्वानुमान न करके पर्याप्त पुलिस बल का अभाव रखा, जिस वजह से मौके पर अशांति उत्पन्न हो गई। शासन ने इसे लापरवाही मानते हुए जगमोहन को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

मुकदमा दर्ज होने पर बंद रहा बाजार
प्रतापगढ़ के सांगीपुर में भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता की पिटाई के मामले में पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी सहित उनकी बेटी और रामपुर खास विधानसभा सीट से कांग्रेस की विधायक आराधना मिश्रा मोना के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर इलाके के लोगों में भारी आक्रोश है। संग्रामगढ़ के व्यापारियों ने मुकदमा दर्ज होने के विरोध में रविवार को बाजार बंद कर प्रदर्शन किया।

प्रमोद तिवारी ने कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखनी की अपील भी की और लोगों को अपने घरों में रहने के लिए कहा। उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए अपर मुख्य सचिव गृह ने सीओ लालगंज जगमोहन सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सांसद संगमलाल गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए समय मांगा है।

रविवार को दोपहर बाद वह लखनऊ पहुंचकर सीएम से मुलाकात कर सकते है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के प्रतापगढ़ आगमन का कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया है। शनिवार देर रात प्रोटोकाल आया था कि डिप्टी सीएम सांसद संगमलाल गुप्ता से मिलने प्रतापगढ़ आएंगे, लेकिन रविवार सुबह कार्यक्रम निरस्त होने की सूचना आ गई। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00