लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Saharanpur ›   up ats arrested terrorist belonging to jaish-e-muhammad and tehreek-e-taliban

UP ATS Arrested Terrorist: पाकिस्तान में है नदीम की बुआ, गांव वाले बोले- उसे देखकर नहीं लगता था...

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सहारनपुर Published by: Vikas Kumar Updated Fri, 12 Aug 2022 09:16 PM IST
सार

आठवीं तक पढ़ा नदीम पहले गांव में ही किरयाना की दुकान करता था। बाद में वह देहरादून जाकर एक फैक्टरी में काम करने लगा। बताया गया है कि देहरादून में रहते हुए वह कुछ कश्मीरी युवकों के सम्पर्क में आया था। 

गिरफ्तार आतंकी नदीम
गिरफ्तार आतंकी नदीम - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कुंडाकला के मुहम्मद नदीम के एटीएस द्वारा उठाए जाने से बीते छह दिनों से उसके परिजन परेशान थे। अब उनकी संबंध जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से होने की जानकारी से परिजनों को यकीन नहीं हो रहा है कि नदीम आतंकियों के सम्पर्क में था। वहीं नदीम के पकड़े जाने से ग्रामीण भी हैरत में है।

गंगोह कोतवाली के गांव कुंडाकला निवासी किसान नफीस अहमद 50 बीघा जमीन का मालिक है। उसके दो बेटी और पांच बेटो में नदीम सबसे बड़ा है। नदीम का परिवार मूल रूप से सरसावा थानाक्षेत्र के गांव ढिक्का कलां का रहने वाला है। कई साल पहले यह परिवार गांव कुंडा कला में आकर रहने लगा था। 

आठवीं तक पढ़ा नदीम पहले गांव में ही किरयाना की दुकान करता था। बाद में वह देहरादून जाकर एक फैक्टरी में काम करने लगा। बताया गया है कि देहरादून में रहते हुए वह कुछ कश्मीरी युवकों के सम्पर्क में आया था। वह अक्सर गांव आता था। हमेशा शांत रहने वाला नदीम गांव आकर पिता के साथ खेती में हाथ बंटाता था। 

नदीम के एटीएस द्वारा पकड़े जाने से परिजनों को यकीन नहीं हो रहा है कि वह आतंकियों के सम्पर्क में था। पिता नफीस का कहना है कि उसकी बुआ पाकिस्तान में है, बेटा शायद उससे ही बात करता हो। मैं तो अनपढ़ हूं, कुछ ज्यादा नहीं जानता। हां बेटा देर रात तक मोबाइल पर बाते करता रहता था। उधर, ग्रामीण वाशित, मशरुर राना, इलियास का कहना है कि नदीम के आतंकी कनेक्शन होने से ग्रामीण हैरत में हैं, क्योंकि उसे देख कर नहीं लगता था कि वह आतंकियों के सम्पर्क में है।

पाकिस्तान में है रिश्तेदारी
नदीम के पिता नफीस अहमद ने बताया कि पाकिस्तान में उनकी कुछ रिश्तेदारी है। उसकी पत्नी जरीना की एक बुआ बशीरी पाकिस्तान के जिला खरखौदा में है। दूसरी बुआ नवाबशाह पिंड पाकिस्तान में है। इसके अलावा नफीस की एक बुआ पाकिस्तान के जिला कुशुर गांव बरखी में है। नदीम भी अक्सर रिश्तेदारों से बातचीत करता रहता था।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00