लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Sant Kabir Nagar News ›   The fire broke out in the hut, the innocent died due to scorching

Sant Kabir Nagar News: झोपड़ी में लगी आग, मासूम की झुलस कर मौत

Gorakhpur Bureau गोरखपुर ब्यूरो
Updated Wed, 30 Nov 2022 05:00 AM IST
The fire broke out in the hut, the innocent died due to scorching
विज्ञापन
झोपड़ी में लगी आग, मासूम की झुलस कर मौत

बस्ती के पिपरा गौतम गांव का रहने वाला मजदूर परिवार बगीचे की करता है रखवाली
संतकबीरनगर। कोतवाली क्षेत्र के तेनुआ माफी गांव के बगीचे में झोपड़ी में सोमवार देर शाम अलाव से लगी आग से मासूम की झुलस कर मौत हो गई। जब तक ग्रामीण और फायर बिग्रेड़ की गाड़ी पहुंची, तब तक झोपड़ी और उसमें रखा सामान जल गया।
मगहर पुलिस चौकी इंचार्ज विजय दूबे ने बताया कि बस्ती जिले के नगर थाना क्षेत्र के पिपरा गौतम गांव निवासी हरीश सोनकर की महुली क्षेत्र के हरिहरपुर में ससुराल है। हरीश को ससुराल में नेवासा मिला है। दो वर्षों से हरीश कोतवाली क्षेत्र के तेनुआ माफी गांव के डॉ. जयदेव ओझा के बगीचे की रखवाली करते हैं।

बगीचे में ही झोपड़ी डाल कर पत्नी और 10 वर्षीय बेटी अंशिका, आठ वर्षीय अमृता, पांच वर्षीय बेटा सर्वेश और दो वर्षीय प्रवेश के साथ रहते हैं। सोमवार देर शाम हरीश पत्नी के साथ गांव में आयोजित एक शादी समारोह में भोजन करने गए थे। जबकि झोपड़ी में पांच वर्षीय बेटा सोनकर सो रहा था।
झोपड़ी के बाहर बड़ी बेटी अंशिका, आठ वर्षीय बेटी अमृता और छोटा बेटा प्रवेश थे। झोपड़ी से सटे अलाव जल रहा था। अलाव से निकली चिंगारी से झोपड़ी में आग पकड़ लिया। बगीचे से करीब 150 मीटर दूरी पर गांव है। आग की लपटों को देख कर गांव के लोग जब तक पहुंचे, तब तक झोपड़ी में सो रहे मासूम सर्वेश की झुलसने से मौत हो गई।
सूचना पर मगहर चौकी इंचार्ज और फायर बिग्रेड़ की गाड़ी भी पहुंची, लेकिन तक तक झोपड़ी और उसमें रखा सामान जल चुका था। पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इधर बेटे की मौत की मौत से हरीश सोनकर और उनकी पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल था। गांव के लोग यही कह रहे थे कि यदि बगीचे के आसपास मकान होता और लोगों को घटना की जानकारी समय से होती तो शायद सर्वेश की जान बचाई जा सकती थी।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00