लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Siddharthnagar News ›   girl start tea stall in court campus

Siddharthnagar News: गांव की युवती ने न्यायालय में लगाई चाय की स्टॉल

Gorakhpur Bureau गोरखपुर ब्यूरो
Updated Thu, 24 Nov 2022 11:30 PM IST
girl start tea stall in court campus
विज्ञापन
गांव की युवती ने न्यायालय में लगाई चाय की स्टॉल

- व्यवसाय से आत्मनिभरता की राह पर हैं विज्ञान से स्नातक सृष्टि
संवाद न्यूज एजेंसी
सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ के महनौली गांव की विज्ञान से स्नातक 22 साल की सृष्टि ने न्यायालय परिसर के पास चाय की स्टाल लगाई है। इससे वह प्रतिदिन लगभग एक हजार रुपये कमा रही हैं।
सृष्टि पांडेय ने मिस इंडिया हैसटैग एसडीआर वाली चाय के नाम से स्टाल लगाई है। सुबह आठ से शाम पांच बजे तक स्टाल संभाल रही हैं। सृष्टि ने बताया कि हर दिन से 150 कप से अधिक चाय बिक जा रही है। शुरूआती दौर में ही प्रतिदिन एक हजार रुपये आय अर्जित हो रही है।

अच्छी बात है कि स्टॉल के पास डस्टबिन रखी है और लोगों से आग्रह कर रही है कि गिलास इधर उधर न फेंके । उसने वर्ष 2021 में गणित विषय से एमएससी में प्रवेश लिया, लेकिन पढ़ाई छोड़कर व्यवसाय की ओर बढ़ गई।
कोरोना काल में शुरू किया था ऐप से व्यवसाय
सृष्टि के अनुसार कोरोना काल के दौरान उसने मोबाइल ऐप के माध्यम से कपड़े का व्यवसाय किया था। उसके बाद संतकबीरनगर के बरदहिया बाजार से कपड़े लाकर फेरी वालों को बेचने का कार्य किया। परिवार के लोगों में उसकी चाय पसंद आती थी तो चाय को ही व्यवसाय बनाने का निर्णय लिया।
बहन कचहरी में करती है प्रैक्टिस
सृष्टि ने बताया कि वह महनौली गांव के ओमप्रकाश पांडेय की बड़ी पुत्री है। उसके पिता कंबाइन मशीन एवं ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से व्यवसाय करते हैं। पढ़ाई छोड़ने के बाद ही व्यवसाय में जुट गई थी। उसकी एक बहन कचहरी में प्रैक्टिस करती है, जबकि दूसरी बहन शहर में नौकरी करती है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00