लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Siddharthnagar News ›   saheed samman yatra end, mohastava start frrom 26

Siddharthnagar News: शहीद सम्मान यात्रा समाप्त, अब महोत्सव 26 से

Gorakhpur Bureau गोरखपुर ब्यूरो
Updated Wed, 23 Nov 2022 11:40 PM IST
अमरगढ़ शहीद सम्मान यात्रा के दौरान बजरंग चौक पर आरती करते पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह।
अमरगढ़ शहीद सम्मान यात्रा के दौरान बजरंग चौक पर आरती करते पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह। - फोटो : SIDDHARTHNAGAR
विज्ञापन
शहीद सम्मान यात्रा समाप्त, अब महोत्सव 26 से

- अमरगढ़ शहीद सम्मान यात्रा का बजरंगी चौक बेंवा में हुआ समापन
संवाद न्यूज एजेन्सी
भारतभारी। क्षेत्र के बजरंगी चौक बेवा में बुधवार को अमरगढ़ शहीद सम्मान यात्रा का समापन हो गया है। अब तीन दिवसीय अमरगढ़ महोत्सव 26 नवंबर से शुरू होगा। पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने अमरगढ़ शहीद स्थल पर शहीदों की आरती कर नमन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
पूर्व विधायक ने राघवेंद्र सिंह ने कहा कि शहीद सम्मान यात्रा से जनपद वासियों को एक संदेश दिया गया। यात्रा में शामिल लोगों ने गर्व की अनुभूति की और शहादत की मिट्टी से हर किसी को तिलक लगाया गया। अमरगढ़ का बलिदान इतिहास के पन्नों में नहीं आ सका था, लेकिन सिद्धार्थनगर की जनता शहीद स्थल के बारे में जान चुकी है।

यहां के इतिहास से अनजान लोगों ने इस शहादत के बारे में सुना तो उनकी आंखे नम हो गई। अमरगढ़ के शहीदों को समर्पित भव्य स्मारक के लिए जनता उत्साहित है।
इस मौके पर कपिलवस्तु विधायक श्याम धनी राही, नरेंद्र मणि त्रिपाठी, लवकुश ओझा, दिलीप कुमार पांडेय, मधुसूदन अग्रहरि, राजीव अग्रहरि, चन्दू चौधरी, उदय शंकर श्रीवास्तव, केके पांडेय मौजूद रहे।
जगह-जगह हुआ स्वागत
तुलसियापुर प्रतिनिधि के अनुसार डुमरियागंज स्थित अमरगढ़ शहीद स्थल से सोमवार से प्रारंभ हुई विशाल शहीद सम्मान यात्रा के मंगलवार को बढ़नी क्षेत्र में पहुंचने पर कई जगहों पर भव्य स्वागत किया गया। प्रधान अश्वनी चौबे, अजय सिंह, अजय वरुण आदि मौजूद रहे। इसके अलावा ढ़ेबरुआ, बढ़नी, पकड़िहवा व झकहिया चौराहे पर भी यात्रा का क्षेत्रीय लोगों ने स्वागत किया। इटवा चौराहे पर रात में यात्रा का स्वागत किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने लोगों को अमरगढ़ शहीद स्थल के बारे में जानकारी दी।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00