अजगैन-मोहान मार्ग पर आठ घंटे जाम, 40 किमी का चक्कर

Kanpur	 Bureau कानपुर ब्यूरो
Updated Fri, 24 Sep 2021 07:59 PM IST
अजगैन मोहान मार्ग पर लगा जाम। संवाद
अजगैन मोहान मार्ग पर लगा जाम। संवाद - फोटो : UNNAO
विज्ञापन
ख़बर सुनें
हसनगंज। अजगैन-मोहान मार्ग पर नई सराय गांव के पास ट्रक का एक्सल टूट जाने से सड़क के दोनों तरफ आठ घंटे तक नौ किमी लंबा जाम लगा रहा। जाम में फंसे लोग परेशान रहे। पुलिस ने वाहनों को पुछरा चौराहे पर बैरियर लगाकर रूट डायवर्जन कर चकलवंशी व सफीपुर की ओर से निकाला। सुबह 5 बजे से दोपहर एक बजे तक पुलिस वाहनों को निकालने में पसीना बहाती रही।
विज्ञापन

लखनऊ-कानपुर टोल प्लाजा पर टोल टैक्स बचाने के लिए ओवरलोड वाहन अजगैन थाने के पास से मोहान रोड होते हुए लखनऊ के लिए निकलते हैं। पूरे दिन वाहनों के निकलने से अक्सर जाम के हालात बनने के साथ हादसे भी होते हैं। इसके बाद भी थाना पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है। शुक्रवार सुबह पांच बजे हमीरपुर से ओवरलोड मौरंग लेकर लखनऊ जाने के लिए निकला ट्रक टोल टैैक्स बचाने के लिए अजगैन-मोहान मार्ग से होकर गुजरा। नई सराय गांव के पास अचानक ट्रक का एक्सल टूटने और ओवरलोड होने से ट्रक बीच सड़क पर ही खड़ा हो गया। ट्रक खराब होने से अजगैन-मोहान मार्ग पर आवागमन कर रहे वाहन जाम में फंस गए।

मोहान चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और पुछड़ा चौराहे पर बैरियर लगाकर वाहनों को मियागंज से चकलवंशी और सफीपुर की ओर डायवर्ट किया। इस दौरान 40 किमी घूमकर वाहन चालक गतंव्य को जाने के लिए मजबूर रहे। एक्सल सही होने और ट्रक के सड़क से हटने पर दोपहर एक बजे के बाद आवागमन सामान्य हो गया। नौ किमी के दायरे में आठ घंटे जाम में फंसे राहगीर परेशान रहे। जाम खुलने के बाद सभी निकल सके। राहगीर, अजय, विनोद, फैज, राम सिंह, अरमान ने बताया कि जाम बढ़ने के बाद भी अजगैन पुलिस ने थाना के पास बैरियर लगाकर भार वाहनों को आगे जाने से नहीं रोका। इससे जाम लगता चला गया।
एनएचएआई और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर जाम की समस्या का शीघ्र हल निकाला जाएगा। प्रयास होगा कि भविष्य में इस तरह की दिक्कत न आए।
-अविनाश पांडेय, एसपी
पूर्व में वाहनों को रोकने के लिए हाईट गेज लगाया गया था। क्षेत्र के कुछ माननीयाें की वजह से हटाना पड़ा। एआरटीओ, खनन और पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर ठोस कदम उठाया जाएगा।
-दिनेश कुमार, एसडीएम

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00