लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi News ›   24 schools will be developed on the lines of Machhodari Model School

Varanasi News: मच्छोदरी मॉडल स्कूल की तर्ज पर विकसित होंगे 24 विद्यालय

Varanasi Bureau वाराणसी ब्यूरो
Updated Wed, 30 Nov 2022 07:30 AM IST
24 schools will be developed on the lines of Machhodari Model School
विज्ञापन
नगर क्षेत्र के 24 परिषदीय स्कूलों का गांव की तर्ज पर कायाकल्प किया जाएगा। बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा है। मुहर लगने के बाद जर्जर स्कूली भवनों को मच्छोदरी मॉडल स्कूल की तरह विकसित कर अत्याधुनिक सुविधाआें से लैस किया जाएगा।

नगर निगम को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। संवारने का कार्य दो तरह से कराया जाएगा। जिसमें 12 स्कूलों का जीर्णोद्धार और 12 का पुनर्निर्माण होगा। बजट के अभाव में दशकों से कई स्कूलों में न तो रंगाई-पुताई हुई है और न ही मेंटेनेंस किया गया है। रखरखाव के अभाव में कई स्कूलों के प्लास्टर और छत गिरने का खतरा बना रहता है। जोन वार सर्वे करवाकर 24 स्कूलों का चयन किया गया है।

शहर में कई सरकारी स्कूल हैं, जहां छतों की मरम्मत तक नहीं की गई है। मानसून में छतों के गिरने का डर बढ़ जाता है। जर्जर विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा दांव पर रहती है।
नगर क्षेत्र के स्कूलों के जीर्णोद्धार व पुनर्निर्माण को लेकर शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद नगर निगम के सहयोग से कार्य कराया जाएगा। - डॉ. अरविंद पाठक, बीएसए
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00