लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   cheating with Doctor in Varanasi Fraudsters blew RS one lakh by pretending to link Aadhaar with bank account

वाराणसी में डॉक्टर के साथ ठगी: बैंक खाते से आधार लिंक का झांसा देकर जालसाजों ने उड़ाए डेढ़ लाख

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Thu, 29 Sep 2022 09:46 PM IST
सार

वाराणसी के कपसेठी बाजार निवासी डॉ. आशीष मलिक साइबर जालसाजों के जाल में फंस गए। बैंक खाते से आधार लिंक का झांसा देकर जालसाजों ने डेढ़ लाख की ठगी की। 

cheating with Doctor in Varanasi Fraudsters blew RS one lakh by pretending to link Aadhaar with bank account
- फोटो : Istock
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बैंक खाता अपडेट करने और आधार से लिंक का झांसा देकर साइबर जालसाजों ने वाराणसी के चिकित्सक से डेढ़ लाख की ठगी की। पीड़ित ने साइबर थाना में शिकायत दर्ज कराई है। कपसेठी बाजार निवासी डॉ. आशीष मलिक के अनुसार बुधवार की शाम मोबाइल पर फोन आया, खुद को बैंक का अधिकारी बताते हुए युवक ने कहा कि आपका खाता बंद होने वाला है।



आधार का विवरण उपलब्ध कराइए। जालसाज ने एक लिंक व्हाट्सएप पर भेजा, इसके बाद दिए हुए लिंक पर क्लिक करते ही ओटीपी आया। जालसाज ने ओटीपी पूछा और उसके कुछ ही देर बाद बैंक खाते से एक लाख 60 हजार रुपये कई बार में निकल गए।


इसके बाद उक्त नंबर पर बात भी नहीं हुई। कपसेठी थाने पर तहरीर दिया गया तो वहां ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने की बात कहते हुए टरका दिया गया। इसके बाद ऑनलाइन मुकदमा दर्ज कराया गया। 

पुलिस हिरासत से भागने वाले आरोपी के खिलाफ मुकदमा
महमूरगंज स्थित बिरदोपुर में युवती के घर पर हंगामा, छेड़छाड़ के आरोपी के खिलाफ भेलूपुर पुलिस ने गुरुवार को मुकदमा दर्ज किया। इस दौरान थाने में पुलिस अभिरक्षा में भागने के प्रयास में सरकारी कार्य में बाधा सहित अन्य आरोपों में भी मुकदमा दर्ज किया गया। शुक्रवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

चौक के कचौड़ी गली निवासी नमन पांडेय के खिलाफ युवती ने पूर्व में भी दुष्कर्म सहित अन्य मामलों में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके  बावजूद आरोपी नमन ने पीड़िता के घर जाकर हंगामा, गाली-गलौज और छेड़छाड़ का प्रयास किया। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची भेलूपुर पुलिस ने आरोपी को मंगलवार की रात हिरासत में लिया। वहीं, शौचालय के बहाने पुलिसकर्मियों को चकमा देकर थाने से भागने का प्रयास किया, जिसे संतरी ने दौड़ाकर सोनारपुरा रोड से पकड़ा था। 

चोर गिरोह के पांच बदमाश गिरफ्तार, माल बरामद

बुद्धा सिटी सारनाथ से बंद मकान से लाइसेंसी पिस्टल समेत अन्य माल पर हाथ साफ करने वाले पांच बदमाशों को सारनाथ पुलिस ने बृहस्पतिवार को हृदयपुर अंडर पास से गिरफ्तार किया। कब्जे से .32 बोर की पिस्टल, पांच राउंड कारतूस, आभूषण, नगदी समेत अन्य माल बरामद हुए। गिरफ्तार आरोपियों ने आधा दर्जन से अधिक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। 

डीसीपी वरुणा आरती सिंह के अनुसार गिरफ्तार बदमाशों में आजमगढ़ स्थितकंधरापुल निवासी विशाल कुमार, जो सारनाथ के बरईपुर में किराये पर रहता है। लालपुर-पांडेयपुर के रमदत्तपुर का रहने वाला इरशाद और शनि धरकार, अकथा निवासी चिरंजू कुमार और एक बालअपचारी भी शामिल है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह गिरोह के तहत चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

गिरोह का विशाल कुमार छह माह पूर्व ही जेल से छूटा था और फिर से चोरी की घटनाओं में संलिप्त हो गया। इसके खिलाफ विभिन्न थानों में दर्जन भर से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह 24 सितंबर को बुद्धा सिटी फेज-टू में कमरे का ताला तोड़कर लाइसेंसी पिस्टल, कारतूस, डेढ़ लाख नकदी, हीरे व सोने का हार सहित अन्य आभूषण पर हाथ साफ किया था। इसके पूर्व परशुरामपुर, लोहिया नगर में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम सभी दे चुके हैं। डीसीपी के अनुसार बदमाशों को सारनाथ थाना प्रभारी धर्मपाल सिंह की टीम ने गिरफ्तार किया। 

ट्रक से 85 पेटी पेंट चोरी के मामले में मुकदमा दर्ज

मिर्जामुराद के तमाचाबाद में पिछले हफ्ते खड़े ट्रक से चोरी 85 पेटी पेंट मामले में पुलिस ने गुरुवार को मुकदमा दर्ज किया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। कछवारोड स्थित ढाबा के पास बीते मंगलवार की रात खड़े ट्रक से तिरपाल काटकर 85 पेटी पेंट चोरी हुआ था।

ट्रक हरियाणा से कोलकाता पेंट लेकर जा रहा था। ड्राइवर यूनुस सलीम निवासी सादीपुर, नगीना हरियाणा ने तहरी दी थी। पुलिस चौकी और थाने का चक्कर लगाता रहा लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ, उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मिर्जामुराद पुलिस ने चोरी संबंधी मुकदमा दर्ज किया।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00