आईएसआईएस का वीडियो साजिश का हिस्सा

ब्यूरो/अमर उजाला, वाराणसी Updated Wed, 25 May 2016 02:22 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
आईएस के वीडियो में बड़ा साजिद और अबू राशिद अहमद की पहचान होने का दावा किए जाने के बाद खुफिया एजेंसियां जहां सतर्क हो गई हैं वहीं दोनों के परिवार वालों ने इस वीडियो को साजिश का हिस्सा बताया है। उनका कहना है कि इससे पहले खुफिया एजेंसियों ने दोनों के आईएसआईएस में शामिल होने, कुछ समय बाद साजिद के मारे जाने की बात की थी। अब उनकी ओर से भारत में तबाही मचाने की धमकी देने की बात की जा रही है। ऐसे में इन खुफिया एजेंसियों की कौन-सी बात सही मानी जाय, यह समझ से परे है।
विज्ञापन


संजरपुर निवासी मोहम्मद साजिद उर्फ बड़ा साजिद के बड़े भाई शाकिर ने मंगलवार को अमर उजाला से बातचीत में कहा कि वाराणसी बम ब्लास्ट और देश के अन्य हिस्सों में हुई घटनाओं में साजिद का हाथ की बात फैलाई गई थी। इसके पहले उसके विदेश जाने की बात बताई गई। इससे पहले बड़ा साजिद के मारे जाने की बात की गई और अब आईएस के नए वीडियो में साजिद के मौजूद होेने की बात सामने आई है। हमें ये सूचनाएं मीडिया के जरिये मिल रही हैं। अभी कोई अधिकारी या खुफिया एजेंसी इस संबंध में पूछताछ करने उनके पास नहीं आए हैं। आईएसआईएस के वीडियो में जो शक्ल बताई जा रही है वह साजिद से मेल नहीं खाती है। आरोप लगाया कि लड़कों के फोटो और पासपोर्ट भी जांच एजेंसियों के पास हैं, इससे एजेंसियां जैसा चाहें फोटो बनाकर इस्तेमाल कर सकती हैं।


उधर, संदिग्ध अबू राशिद के बड़े भाई अबू शाद अहमद का कहना है कि एनआईए नए वीडियो का शिगूफा छोड़कर नया षडयंत्र रच रही है। कहा कि मेरा भाई अबू शाद संजरपुर में था। वह बाटला कांड के बाद गांव आया था। तभी मुंबई में रहने वाले मेरे परिवार के एक भाई को थाने में बैठाकर परिवार के दूसरे लोगों का परेशान किया। हमने क्राइम ब्रांच मुंबई के कहने पर अबू राशिद को ट्रेन से मुंबई भेजा। फोर्स के लोग बराबर अबू राशिद से बात करते रहे। उसी समय से अबू राशिद गायब है। अब उसका पता ही नहीं है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि संजरपुर के नौजवानों को पढ़ने से रोकने और फंसाने की साजिश की जा रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00