लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   employee absconded with 752 grams gold from factory in varanasi police engaged in search

अमानत में खयानत का केस: कारखाने से 752 ग्राम सोना लेकर फरार हुआ कर्मचारी, तलाश में जुटी पुलिस

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Thu, 29 Sep 2022 10:36 PM IST
सार

वाराणसी के महमूरगंज स्थित बिरदोपुर निवासी पियूष जैन का सराफा मंडी ठठेरी बाजार में सोने की चेन बनाने का कारखाना है। नई दिल्ली निवासी एक कर्मचारी कारखाने से 752 ग्राम सोना लेकर फरार हो गया है।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : istock
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

वाराणसी के सराफा मंडी ठठेरी बाजार से 752 ग्राम सोना लेकर फरार कर्मचारी के खिलाफ चौक पुलिस ने गुरुवार को अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज किया। आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस दबिश दे रही है। महमूरगंज स्थित बिरदोपुर निवासी पियूष जैन के अनुसार उनका ठठेरी बाजार स्थित सुग्गा गली में सोने की चेन बनाने का कारखाना है।



कारखाने में नई दिल्ली के शाहदरा स्थित बाबरपुर निवासी अनिल कुमार काम करता था। 26 सितंबर को अनिल को 752 ग्राम सोना दिया गया था। कारखाना नहीं पहुंचकर वह गायब हो गया। मोबाइल भी बंद है। काफी खोजबीन के बाद चौक थाने में तहरीर दी। चौक इंस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर दबिश दी जा रही है। 


शराब की दुकान से महंगी बोतलें और नकदी चोरी
वाराणसी के शिवदासपुर-लहरतारा रोड स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान को बुधवार की रात चोरों ने खंगाल दिया। दीवार काटकर अंदर घुसे चोर महंगी शराब की बोतलें, एक लाख नकदी और सीसी कैमरे का डीवीआर भी उठा ले गए। गुरुवार को एडीसीपी वरुणा, कैंट एसीपी और मंडुवाडीह पुलिस ने छानबीन की।

घटना के संबंध में पूछताछ करती पुलिस
घटना के संबंध में पूछताछ करती पुलिस - फोटो : अमर उजाला
शिवदासपुर रोड पर अनुराधा सिंह के नाम से अंग्रेजी शराब की दुकान है। रात में सेल्समैन दुकान बंद करके घर गया। सुबह जब दुकान पर पहुंचा तो दुकान के दक्षिणी दीवार में चोरों ने सेंधमारी की थी। दुकान के अंदर से महंगी शराब की बोतलें, एक लाख नकदी और अन्य सामान गायब थे। घटना की सूचना दुकान मालिक अनुराधा सिंह और उनके देवर अविनाश प्रताप सिंह को दी गई।

पीड़ित अविनाश प्रताप सिंह की सूचना पर मंडुवाडीह थानाध्यक्ष राजीव सिंह भी पहुंचे और फोरेंसिक टीम को बुलवाया। एडीसीपी वरुणा प्रबल प्रताप सिंह, कैंट एसीपी मनीष शांडिल्य ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

जब एडीसीपी ने मोची से पूछा, कितना कमा लेते हो...

शिवदासपुर लहरतारा मार्ग पर शराब की दुकान में हुई चोरी की घटना का मौका मुआयना करने गए एडीसीपी वरुणा प्रबल प्रताप सिंह एक मोची को देख उसकी दुकान पर पहुंच गए। बुजुर्ग मोची से प्रबल प्रताप सिंह ने पूछा बाबा एक दिन में कितना कमा लेते हो, बावर्दी पुलिस कर्मियों को देख बुजुर्ग सहम गया। चेहरे पर मायूसी भरे लहजे में मोची ने कहा कि साहब खर्चा निकल जाता है कभी नहीं भी निकलता है।

इस पर एडीसीपी ने तुरंत मंडुवाडीह थानाध्यक्ष को निर्देशित किया कि बुजुर्ग की दुकान ऐसी जगह पर लगवाई जाए, जहां इनकी आमदनी हो सके और परिवार का गुजर बसर कर सके। वृद्ध मोची राम कैलाश राम ने बताया कि मुझे कोई औलाद नहीं है। अपनी बूढ़ी पत्नी के साथ शिवदासपुर क्षेत्र के ब्लॉक के समीप रहकर जीवनयापन करता हूं। आज ई साहब क बात सुन के दिल खुश हो गईल। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00