लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi News ›   Jillu yadav who took on the terrorists in the Mumbai attack, died due to cardiac arrest mourning spread

Varanasi: मुंबई हमले में आतंकियों से लोहा लेने वाले जिल्लू की ह्रदय गति रुकने से मौत, पसरा मातम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: किरन रौतेला Updated Fri, 02 Dec 2022 07:48 AM IST
सार

आतंकियों ने जवाबी फायरिंग भी की लेकिन वह डरे नहीं और आतंकियों को खदेड़ दिया। इस साहस के लिए तत्कालीन सरकार ने उन्हें राष्ट्रपति पद से सम्मानित किया था।

मुंबई हमले में आतंकियों से लोहा लेने वाले जिल्लू की ह्रदय गति रुकने से मौत
मुंबई हमले में आतंकियों से लोहा लेने वाले जिल्लू की ह्रदय गति रुकने से मौत - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

26/11 के मुंबई आतंकी हमले में आतंकियों को धूल चटाने वाले आरपीएफ कांस्टेबल जिल्लू यादव की अचानक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिल्लू यादव की हृदय गति रुकने से मंगलवार को उनके पैतृक आवास में उनका निधन हो गया।  


वाराणसी जिले के चोलापुर थाना के मोहाव निवासी जिल्लू यादव की मौत उनके मोहाव स्थित आवास पर हृदय गति रुकने से हो गई। जिल्लू यादव 26/11 में मुंबई में हुए आतंकी हमले में छत्रपति शिवाजी टर्मिनल स्टेशन पर तैनात थे उसी समय आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। 

उसी समय जिल्लू यादव की तैनाती छत्रपति शिवाजी स्टेशन पर थी। यह देखकर जिल्लू यादव ने वहां खड़े आरपीएफ के जवान से रायफल छीनकर आतंकियों पर फायरिंग झोंक दिया।  
आतंकियों ने जवाबी फायरिंग भी की लेकिन वह डरे नहीं और आतंकियों को भीटी रेलवे स्टेशन से खदेड़ दिया। इस साहस के लिए तत्कालीन सरकार ने उन्हें राष्ट्रपति पद से सम्मानित किया था। जिल्लू यादव का जन्म 18 अप्रैल  1957 को मोहाव में एक साधारण किसान परिवार में हुआ था। 1979 में आर पी एफ में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे उनके चार बेटे हैं। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00