पीएम मोदी की जनसभा को लेकर सतर्कता: 125 लोगों को नोटिस जारी, विपक्ष के नेताओं पर पुलिस का पहरा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Mon, 25 Oct 2021 11:30 AM IST

सार

दीपावली से ठीक पहले बनारस के विकास को गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी आएंगे। मेहंदीगंज में जनसभा स्थल सजधज कर तैयार है। सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है।
मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पर तैयारी पूरी
मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पर तैयारी पूरी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

वाराणसी के मेहंदीगंज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोमवार को होने वाली जनसभा की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस काफी सतर्कता बरत रही है। कानून व्यवस्था में खलल डालने की आशंका में 125 लोगों को नोटिस जारी की गई। कमिश्नरेट में 70 लोगों को और ग्रामीण क्षेत्र में 55 लोगों को नोटिस जारी किया गया। इस दौरान पुलिस ने कोई कार्यक्रम नहीं करने की चेतावनी दी है।
विज्ञापन


सपा के महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा और जिलाध्यक्ष समेत पार्टी के नेताओं के घर पुलिस पहरा दे रही है। इसके साथ बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है। इसके साथ ही घरों के बार नोटिस चस्पा कर दिया गया है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पदाधिकारियों को फोन कर कोई भी कार्यक्रम न करने निर्देश दिया है।

पढ़ेंः वाराणसी में पीएम मोदी: रिंगरोड, पार्किंग, बायोगैस प्लांट और पुलों का करेंगे लोकार्पण

सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में आक्रोश
सपा के पूर्व विधायक अब्दुल समद अंसारी, सपा जिलाध्यक्ष सुजीत यादव, राजू यादव, जितेंद्र यादव, पूजा यादव, अमन यादव, जितेंद्र यादव मलिक, वरुण सिंह की पुलिस ने खोजबीन की। घरों पर नहीं मिलने पर उनके घर के बाहर नोटिस चस्पा किया गया है। नोटिस देने से सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में आक्रोश है।
पढ़ेंः वाराणसी में पांच स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे प्रधानमंत्री, एसपीजी ने डमी फ्लीट का किया रिहर्सल, तस्वीरों में देखें

'कांग्रेस की आवाज से डरती है सरकार'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी के काशी आगमन पर कांग्रेस नेताओं को मिले नोटिस और नेताओं को नजरबंद किए जाने पर पूर्व विधायक अजय राय व महानगर अध्यक्ष ने रोष जताया। पूर्व विधायक ने कहा कि सरकार कांग्रेस की आवाज से डरती है।

लोकतंत्र में विपक्ष के प्रति इस प्रकार की ओछी मानसिकता रखना निंदनीय है। महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा कि हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं को नोटिस भेजकर नजरबंद करके प्रताड़ित करने का प्रयास सरकार कर रही है। 
पढ़ेंः पीएम मोदी आज बनारस में: प्रधानमंत्री के उपहार काशीवासियों के जीवन को देंगे संवार

आम आदमी पार्टी नेता नजरबंद

प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल पर किसी तरह की कोई बात नहीं हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन ने एहतियातन कई नेताओं के यहां पहरा बैठा दिया है। समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के महानगर सचिव अमन यादव के सामनेघाट स्थित घर पर पुलिस ने पहरा बैठा दिया। वहीं सीरगोवर्धनपुर निवासी सपा नेता अजय यादव को भी नजरबंद कर लिया गया। अन्य नेताओं के यहां भी पुलिस ने दबिश दी। 

आम आदमी पार्टी के  प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह ने बताया कि पदाधिकारियों को उनके घर पर नजरबंद किया गया है। प्रदेश प्रवक्ता सहित कई पदाधिकारियों को नोटिस जारी करके 25 अक्तूबर तक घर में रहने की हिदायत दी गई है। घर से निकलने पर कानूनी कार्रवाई होने को पुलिस ने चेताया।

आप के प्रदेश सहप्रभारी अभिनव राय, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद जायसवाल, जिला महासचिव अखिलेश पांडेय, छात्र विंग के महानगर अध्यक्ष रघुकुल यथार्थ, रोहनिया प्रभारी पल्लवी वर्मा सहित अन्य कई कार्यकर्ताओं को नोटिस भेजी गई। जिलाध्यक्ष कैलाश पटेल, पूर्व जिलाध्यक्ष मनीष गुप्ता के घर पर पुलिस तैनात किया गया है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00