लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   Purvanchal University Jaunpur Congress has written in place of number in marksheet, mistake in result of BA final year student

पूर्वांचल विश्वविद्यालय: मार्कशीट में नंबर की जगह लिख दिया कांग्रेस, बीए अंतिम वर्ष के छात्र के रिजल्ट में मिली गड़बड़ी

अमर उजाला नेटवर्क, जौनपुर Published by: हरि User Updated Sat, 25 Sep 2021 11:35 AM IST
सार

पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबंद्ध राजा हरपाल सिंह महाविद्यालय सिंगरामऊ के छात्र की मार्कशीट में गड़बड़ी मिली है। विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि मार्कशीट में हुई गलती को जल्द सुधार कर रिजल्ट अपडेट कर दिया जाएगा। 
 

मार्कशीट में नंबर की जगह लिखा कांग्रेस।
मार्कशीट में नंबर की जगह लिखा कांग्रेस। - फोटो : सोशल मीडिया।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

जौनपुर के पूर्वांचल विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद अजब-गजब मामला सामने आ रहा है। बीए अंतिम वर्ष का छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख चौंक गया। मार्कशीट में नंबर की जगह कांग्रेस लिखा था। छात्र ने इसकी शिकायत महाविद्यालय में की है। 



मामला राजा हरपाल सिंह महाविद्यालय सिंगरामऊ का है। बीए तृतीय वर्ष के छात्र की मार्कशीट में रिजल्ट की जगह पर कांग्रेस लिखकर आया है। महाविद्यालय के बीए तृतीय वर्ष छात्र शुभम तिवारी का कहना है कि रिजल्ट देखने के लिए पूर्वांचल विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर गए तो उनके रिजल्ट में अंक की जगह कांग्रेस लिखा मिला। शुक्रवार को महाविद्यालय में जाकर समस्या से अवगत कराया। जिस पर महाविद्यालय ने विश्वविद्यालय से संपर्क कर जल्द मार्कशीट ठीक कराने की मांग की। 


विश्वविद्यालय प्रशासन जल्द सुधारेगा गलती
छात्र शुभम तिवारी का कहना है कि रिजल्ट देख वे अचंभित रह गए। दोबारा देखा तो फिर वही गलती दिखाई दी। इसके बाद उन्होंने राजा हरपाल सिंह महाविद्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। वहीं इस संदर्भ में पूर्वांचल विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि मार्कशीट में हुई गलती को जल्द सुधार कर रिजल्ट अपडेट कर दिया जाएगा। 

छात्रों ने कुलपति का पुतला फूंककर जताया विरोध 

पुतला फूंकते छात्र।
पुतला फूंकते छात्र। - फोटो : अमर उजाला
पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति से रिजल्ट को लेकर छात्रों से हुई वार्ता के अनुरूप रिजल्ट नहीं घोषित किए जाने के विरोध में शुक्रवार को टीडी कॉलेज के गेट पर छात्रों ने कुलपति का पुतला फूंककर विरोध जताया। छात्रों का आरोप है कि मंगलवार को वार्ता के दौरान कुलपति ने वादा किया था कि छात्रों की जो भी समस्याएं होंगी उसका समाधान किया जाएगा। लेकिन, परीक्षा समिति ने कुछ समस्याओं का समाधान करने से इनकार कर दिया।  इससे आक्रोशित छात्रों ने टीडी कॉलेज गेट के सामने कुलपति का पुतला फूंककर विरोध जताया।

विश्वविद्यालय के घेराव के बाद दिया था आश्वासन
छात्रों ने कहा कि मंगलवार को छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर पूर्वांचल विश्वविद्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया था। इस दौरान कुलपति से वार्ता और आश्वासन के बाद छात्र घर लौट आए थे। इसी बुधवार को परीक्षा समिति की बैठक में कुछ निर्णय लिए गए जो छात्रों को नागवार लगा। जिसके विरोध में शुक्रवार को छात्रों ने कुलपति का पुतला फूंककर विरोध जताया। छात्रों का कहना है की विश्वविद्यालय की कुलपति ने छात्रों के साथ विश्वासघात किया है। छात्रों की मांगों पर झूठा आश्वासन देकर छात्रों को गुमराह किया है। छात्रों के भविष्य के साथ विश्वविद्यालय प्रशासन खिलवाड़ कर रहा है। इस मौके पर शिवेंद्र सिंह, व्योम प्रताप सिंह, विशेष सिंह, राहुल, अंकित निषाद, शिवम सिंह, अभिषेक दुबे मौजूद थे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00