Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   Sooran of Ballia and Parwal of Banaras will make a mark in UAE markets Bhadohi exporter sent 20 quintals of green vegetables

बलिया के सूरन और बनारस के परवल का यूएई में जलवा, भदोही के निर्यातक ने भेजी दो टन हरी सब्जियां

अमर उजाला नेटवर्क, वाराणसी Published by: गीतार्जुन गौतम Updated Wed, 13 Oct 2021 09:43 AM IST

सार

पहली बार नमूना के तौर बलिया का 10 किलो सूरन भेजा गया। इसके अलावा बनारस का परवल, नेनुआ, प्रयागराज की भिंडी और भदोही के कुंदरु को भेजा गया।
शारजाह भेजी गई सब्जियां।
शारजाह भेजी गई सब्जियां। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बाबतपुर के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से मंगलवार को बलिया का सूरन, भदोही का कुंदरु और बनारस का परवल सहित 20 क्विंटल सब्जियों की खेप यूएई के शारजाह भेजी गई। अगले कुछ घंटों में ही शारजाह के बाजार में सब्जियां बिकने के लिए सज गई।

विज्ञापन


संयुक्त अरब अमीरात के आयातक प्राइम जोन ट्रेडिंग एलएलसी और निर्यातक एएफके एग्रोनॉमिक्स एलएलपी के सहयोग से भदोही के त्रिसागर एफपीओ ने एयर इंडिया एक्सप्रेस के माध्यम से सब्जियों का निर्यात किया।


पहली बार नमूना के तौर बलिया का 10 किलो सूरन भेजा गया। इसके अलावा बनारस का परवल, नेनुआ, प्रयागराज की भिंडी और भदोही के कुंदरु को भेजा गया। दुबई और लंदन में आम का निर्यात कर चुके भदोही एफपीओ के निदेशक शाश्वत पांडेय ने बताया कि बनारस, बलिया, प्रयागराज और भदोही के कुल 14 किसानों के सहयोग से 20 क्विंटल अलग-अलग तरह की सब्जियां भेजी गई।  

एपीडा के क्षेत्रीय प्रभारी अधिकारी डॉ सीबी सिंह ने बताया कि इससे क्षेत्रीय किसानों के लिए मौसमी सब्जियों के बिक्री के लिए एक विकल्प तैयार हुआ है। इस कनसाइमेंट से आने वाली मौसमी सब्जियों के निर्यात का रास्ता खुल गया है। जल्द ही हरी मिर्च, मटर सहित अन्य सब्जियों की खेप भी खाड़ी देश भेजी जाएंगी। अब एपीडा पूर्वांचल के अन्य जिलों में भी अपना क्षेत्र बढ़ा रहा है। 
अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध के कारण खाड़ी देशों में वाराणसी से सब्जियों के निर्यात पर भी रोक थी, लेकिन 12 अक्तूबर से शारजाह के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस के शुरू होने के पहले दिन 20 कुंतल सब्जियां भेजी गईं।  - काशीनाथ यादव, एयरपोर्ट कार्गो प्रभारी 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00