बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर बप्पा के घर में आगमन से होंगी ये राशियां धनवान
Myjyotish

इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर बप्पा के घर में आगमन से होंगी ये राशियां धनवान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

वाराणसीः पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ बोले- यह देश और राष्ट्र तभी तक जब तक है संस्कृति, पिछली सरकारों पर साधा निशाना

हम किसी सरकार का समर्थन या विरोध नहीं करते हैं, हम तो बस इतना जानते हैं कि जब तक संस्कृति है तब तक यह देश और राष्ट्र है। जब हमारा देश अखंड है तो आर्टिकल 35ए को हटाने को लेकर इतना बवाल क्यों है। सनातन संस्कृति के साथ शुरू से खिलवाड़ पिछली सरकारें करती रही हैं। यह पहली सरकार है, जिसकी चुनावी मैनिफेस्टो में आर्टिकल 35ए को हटाने को लेकर वादा किया गया था।

उक्त बातें वरिष्ठ पत्रकार व वक्ता पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने शनिवार शाम सिगरा स्थित एक होटल में कहीं। दो दिवसीय काशी प्रवास पर पहुंचे पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने पत्रकारों से कहा कि पिछली सरकारों ने देश की जमीनों को हड़पने के लिए वक्फ बोर्ड की स्थापना की।

बोर्ड द्वारा किसी भी जमीन को अगर उनके दो अधिकारी तय कर लें कि यह जमीन बोर्ड की होनी चाहिए तो उनको आर्टिकल 14 के तहत जिले के अधिकारियों को यह आदेश देने का प्रावधान है कि 24 से 48 घंटे के अंदर यह जमीन खाली कराकर वक्फ बोर्ड को उसकी चाभी सौंप दी जानी चाहिए। वक्फ बोर्ड का अधिकार सीमित होना चाहिए। देश की आंतरिक सुरक्षा और चुनौतियां क्या है विषयक सेमिनार में उन्होंने कहा कि देश में हिंदू धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।
... और पढ़ें

यूपी: पुलिस ने पकड़ा लूट और चेन स्नैचिंग का गैंग, रिकवरी सहायक निकला सरगना, दोस्तों को किराए के मकान में रखकर बनाता था प्लान

बलिया जिले की कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम ने शनिवार को टाउन पॉलीटेक्निक कॉलेज गेट के पास से लूट और चेन स्नैचिंग के सरगना समेत चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में चालान कर दिया। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से लूट और चोरी के 22700 रुपये, तीन मोबाइल, एक बाइक, एक चेन बरामद हुई है। पकड़ा गया सरगना समाज कल्याण विभाग का रिकवरी सहायक है।

कोतवाली परिसर में शनिवार को सीओ सिटी भूषण वर्मा ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों ने पूछताछ में अपनी पहचान वरुण कुमार निवासी रामनाथ देवरिया थाना कोतवाली जिला देवरिया, संजय वर्मा निवासी दुलहु थाना खुखुंदू जिला देवरिया, अनूप तिवारी निवासी रामनाथ थाना देवरिया कोतवाली जिला देवरिया, शांतनु द्विवेदी निवासी भटवलिया थाना कोतवाली जिला देवरिया बताया है। ये कुछ महीनों से थाना कोतवाली क्षेत्र में वारदातों को अंजाम दे रहे थे। सुबह टहलने निकलने वाली महिलाओं को निशाना बना रहे थे।

सीओ ने बताया कि चेन स्नैचिंग गिरोह का मुख्य सरगना वरुण कुमार जिला समाज कल्याण विभाग में रिकवरी सहायक के पद पर तैनात है। ये अपने साथियों को बुलाकर टैगोर नगर स्थित किराए के मकान पर रखता था। उनके साथ चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देता था। इसे बेचकर सभी आपस में पैसे बांट लेते थे।
 
... और पढ़ें

बलिया कोर्ट: डिप्टी आरएमओ एवं सेवानिवृत्त जिला प्रबंधक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

बलिया के गड़वार थाना क्षेत्र के एक राइस मिल के संचालक के मामले में सीजेएम कोर्ट बलिया ने सुनवाई करते हुए 14 सितंबर को जिला खाद्य विपणन अधिकारी वाराणसी अरुण कुमार त्रिपाठी एवं सेवानिवृत्त जिला प्रबंधक पीसीएफ बलिया प्रहलाद सिंह के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया। कोर्ट ने 28 अक्टूबर 2021 को उपस्थित होकर उन्हें अपना पक्ष रखने का एक और मौका दिया है।

मेसर्स निर्यात ग्राम उद्योग सेवा संस्थान पीसीएफ बलिया से अनुबंधित राइस मिल गड़वार के संचालक राजा लाल वीरेंद्र विक्रम नारायण सिंह से वर्ष 2002 में जिला प्रबंधक पीसीएफ बलिया प्रहलाद सिंह निवासी कोसियार थाना पियरो, भोजपुर बिहार तथा जिला खाद्य विपणन अधिकारी, पीसीएस प्लाजा नदेसर थाना कैंट, वाराणसी अरुण कुमार त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से गलत तरीके से लालगंज चावल भेजने के लिए पत्र लिखा था।

इनके विरुद्ध संचालक ने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल किया था। इसके बाद दोनों के विरुद्ध 419 व 166 का इस्तगासा किया गया। सीजीएम कोर्ट ने दोनों अधिकारियों को बार-बार तलब किया, लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हुए।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में कांग्रेस को झटका: ललितेश पति त्रिपाठी ने दिया पार्टी से इस्तीफा, मुश्किलों से घिरकर तलाश रहे सियासी जमीन

ट्विटर पर यूपी के जिस नेता ललितेश पति त्रिपाठी को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, यूपी व इंडिया कांग्रेस और विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह फॉलो करते हैं, उन्होंने कांग्रेस को बाय-बाय कह दिया है। सूत्रों की मानें तो उनका रुख सपा की तरफ है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि किसी ने नहीं की। ललितेश वर्ष 2012-17 के बीच कांग्रेस के मड़िहान (मिर्जापुर) से विधायक रहे हैं।

पूर्वांचल में कांग्रेस की धुरी रहे औरंगाबाद हाउस से निकल रही खबर सियासी महकमे में बड़े उथलपुथल के संकेत दे रही है। कांग्रेस से पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी का साथ छोड़ना दशकों से जमी पूर्वांचल में पार्टी की जमीन खिसकना माना जा रहा है। वर्ष 2017 में चुनाव हारने के बाद से ही युवा ब्राह्मण चेहरा बने ललितेश लंबे समय से पूर्वांचल की राजनीति में खुद को अकेला महसूस कर रहे थे। मुश्किलों से घिरे ललितेश पर अब सियासतदां की नजरें टिकी हुई हैं।

प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर ताजपोशी का सपना संजोएं पूर्व मुख्यमंत्री पं. कमलापति त्रिपाठी के प्रपौत्र ललितेश चुनाव हारने के बाद ही अलग-थलग से पड़ गए थे। पार्टी ने प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी तो सौंपी लेकिन शायद यह उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के अनुरूप नहीं था।
... और पढ़ें
ललितेश पति त्रिपाठी(फाइल फोटो) ललितेश पति त्रिपाठी(फाइल फोटो)

पूर्वांचल में कल सीएम योगी का दौरा: जिलों में जनसभाओं को करेंगे संबोधित, परियोजनाओं की देंगे सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 20 सितंबर को पूर्वांचल के दौरे पर आ रहे हैं। वह गाजीपुर, आजमगढ़, जौनपुर का दौरा करेंगे। सभी जिलों में मुख्यमंत्री के आने की तैयारियों जोरों पर चल रही हैं। मुख्यमंत्री गाजीपुर के सैदपुर में संभावित दौरा कर सकते हैं, जहां तैयारियों जोरों पर चल रही हैं। वहीं, जौनपुर में मुख्यमंत्री 44 करोड़ 20 लाख की कुल 11 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और 36 कार्यों का लोकार्पण करेंगे।

सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर हुई बैठक
शनिवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल, अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) एस के भगत, डीएम मंगला प्रसाद सिंह, एसपी डॉ. ओपी सिंह ने सैदपुर स्थित टाउन नेशनल इंटर कॉलेज के सभा स्थल एवं एनएच फोरलेन पर बनाए जा रहे हेलीपैड का निरीक्षण किया। आलाधिकारियों ने लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं के साथ मंत्रणा की और व्यवस्था के बाबत जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

सभास्थल पर वाटर प्रूफ मंच व पंडाल बनाया जा रहा है। बताया गया कि कार्यक्रम में 25 हजार लोग भाग लेंगे। पंडाल के चारों ओर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के लिए बैरिकेडिंग की गई है। तैयारी में 200 से अधिक सफाईकर्मी, ब्लॉक कर्मचारी, नगर पंचायत के कर्मचारियों के अलावा पंडाल बनाने वाले विशेषज्ञ ठेकेदारों की टीम रात-दिन जुटी है।
... और पढ़ें

वाराणसी में प्रबुद्ध सम्मेलन: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला, बोलीं- युवराज और युवरानी ने हड़पी अमेठी में जमीन

वाराणसी में आयोजित भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। बिना किसी का नाम लिए मंच से केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र में युवराज और युवरानी ने मेडिकल कॉलेज की जमीनें हड़प ली हैं। अमेठी में मेडिकल कॉलेज के नाम पर जमीन लेकर अपना गेस्ट हाउस बना दिया। अब प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रयास से वहां मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू हो चुका है।

शनिवार को पिपलानी कटरा स्थित निजी पैलेस में शहर दक्षिणी विधानसभा के प्रबुद्ध सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में जब विश्व के सामने चुनौतियां थीं तो भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर चुनौती का डटकर मुकाबला किया।

कोरोना की महामारी में यह आशंका थी कि क्या 134 करोड़ के देश में लोगों को भरपेट भोजन व वैक्सीन उपलब्ध हो पाएगी। पीएम ने यह कर दिखाया। एक-एक वैक्सीन में एक-एक का जीवन छिपा है। आज वैक्सीनेशन हमारा देश विश्व में रिकार्ड कायम कर रहा है।
पढ़ेंः
जेपी नड्डा बोले- सीएए की मुखालफत करना बाबा साहब का विरोध, कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री  ने कहा कि 80 करोड़ भारतीयों को 14 महीने तक राशन दिया। अगर ऐसी परिस्थिति में कोई कांग्रेस का नेता प्रधानमंत्री होता तो यह संभव नहीं था। 2014 के पहले देश में गरीब महिलाओं ने किसी भी नेता से शौचालय नहीं मांगा था। गरीब महिलाएं सूरज ढलने का इंतजार करती थीं। प्रधानमंत्री की यह सोच थी जिसके फलस्वरूप पांच वर्षों में 10 करोड़ शौचालय बनाए गए।
... और पढ़ें

कैप्टन अमरिंदर सिंह का इस्तीफा: वाराणसी में डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने कसा तंज, बोले- दरबारी संस्कृति से उबर नहीं पाई कांग्रेस

चंदौली के सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे पर कांग्रेस पर तंज किया और कहा कि देश में लगातार समाप्त हो रही कांग्रेस पारिवारिक दरबारी संस्कृति से उबर नहीं पाई है।

वाराणसी में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक से इतर सर्किट हाउस में अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है, मगर अमरिंदर सिंह ने अपमान के चलते ही यह फैसला लिया होगा। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के पीएम और ईवीएम पर भरोसा नहीं करने के बयान पर पलटवार किया।  

उन्होंने कहा कि सपा और कई अन्य पार्टियां धांधली की राजनीति करती हैं। जनता का रुख देख कर उन पार्टियों के नेताओं को पता चल गया है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा फिर जीतेगी। इसलिए वह चुनाव से पहले ही ईवीएम का रोना रोने लगते हैं। उन्होंने योगी सरकार के कार्यों की तारीफ की। कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में विकास कार्य भाजपा की जीत का सशक्त आधार बनेंगे। 
पढ़ेंः 
नीट परीक्षा में सॉल्वर गैंग का मास्टरमाइंड समेत दो गिरफ्तार, पुलिस को बताया- किस तरह होता है पूरा खेल ... और पढ़ें

नीट परीक्षा: सॉल्वर गैंग-2 का मास्टरमाइंड समेत दो गिरफ्तार, पुलिस को बताया- किस तरह होता है पूरा खेल

सर्किट हाउस में बैठक करते केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय
नीट परीक्षा में सॉल्वर गैंग-टू के मास्टर माइंड विकास महतो और फोटो शॉपर राजू कुमार को सारनाथ पुलिस व क्राइम ब्रांच ने शनिवार को डूडा कार्यालय के पास से गिरफ्तार किया। दोनों के कब्जे से परीक्षा से संबंधित अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेज, फोटोग्राफ, आधार कार्ड व एडमिट कार्ड के अलावा दो मोबाइल फोन व एक लैपटॉप बरामद हुआ है। दोनों बिहार के रहने वाले हैं। पुलिस की पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिली है।

अब तक सॉल्वर गैंग के छह सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फरार मास्टरमाइंड प्रेम कुमार उर्फ पीके की तलाश जारी है। पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया कि गिरफ्तार विकास महतो निवासी सिकड़ी, खगड़िया (बिहार) और फोटो शॉपर राजू कुमार (बिहार) जहानाबाद के काको थाना अंतर्गत चंदवारा गांव का रहने वाला है।

पूछताछ में विकास महतो ने बताया कि तीन वर्ष पहले खगड़िया से पटना आया था। परीक्षा की तैयारी के दौरान   परिचय पीके उर्फ प्रेम कुमार उर्फ नीलेश से हुआ। उसने मुझे परीक्षाओं में सॉल्वर बिठाकर परीक्षा पास कराने की तरकीब बताकर रुपये कमाने की राह दिखाई और कहा कि मौका मिलने पर तुम्हारी नौकरी भी किसी परीक्षा में सॉल्वर बैठाकर लगवा दूंगा।
पढ़ेंः
बीएचयू में भानु प्रताप सिंह: अटल इन्क्यूबेशन सेंटर का किया दौरा, बोले- नवाचार, उद्यमिता को बढ़ावा देना सरकार का मुख्य उद्देश्य
... और पढ़ें

वाराणसी में भाजपा अनुसूचित मोर्चा की बैठक: जेपी नड्डा बोले- सीएए की मुखालफत करना बाबा साहब का विरोध, कांग्रेस पर साधा निशाना

भाजपा अनुसूचित मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने वर्चुअल माध्यम से किया। इस दौरान नड्डा ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) बाबा साहब के सपनों को साकार होने वाला है। डॉ. अंबेडकर चाहते थे कि आजादी के बाद पाकिस्तान में रह रहे हिंदु जिनमें ज्यादातर दलित है। वे भारत आएं, मगर कांग्रेस की सरकार ने उनके पुनर्वास के लिए कोई प्रयास नहीं किया।

वाराणसी के दीनदयाल हस्तकला संकुल बड़ालालपुर में आयोजित भाजपा अनुसूचित मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में जेपी नड्डा ने कहा कि नागरिकता संशोधन से विदेशों में फंसे शोषित, वंचितों के भारत आने का सपना साकार हो रहा है।

उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर का अपमान किया है। जम्मू कश्मीर में दलित शरणार्थियों को भारत की व्यवस्था में शामिल नहीं किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व  वाली केंद्र सरकार सामाजिक समरसता और सद्भाव के साथ काम कर रही है। यही कारण है कि पिछले सात साल में दलितों, शोषितों, वंचितों, गरीबों के लिए जितना काम हुआ, उतना पिछले 70 सालों में नहीं हुआ।
पढ़ेंः
खाद्यान्न घोटाले में एक और आरोपी कोटेदार वाराणसी से गिरफ्तार, कर्मचारियों से मिलीभगत से 45 लाख गबन का मामला

 
... और पढ़ें

आजमगढ़ः अब एमपी-एमएलए कोर्ट में होगी मुख्तार अंसारी गैंग की सुनवाई, चार्जशीट तैयार

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और साथियों के खिलाफ आजमगढ़ के तरवा थाने में दर्ज गैंगस्टर मामले की सुनवाई अब एमपी एमएलए कोर्ट में होगी। आजमगढ़ पुलिस ने चार्जशीट तैयार कर ली है। सोमवार को उसे जिले के गैंगस्टर कोर्ट में दाखिल कर दिया जाएगा। इसके बाद आगे की सुनवाई एमपी एमएलए कोर्ट प्रयागराज में होगी। 

मुख्तार और उसके गैंग के खिलाफ आजमगढ़ के गैंगस्टर कोर्ट में लगातार सुनवाई हो रही है। मुख्तार अंसारी कई बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश हो चुका है।  गैंगस्टर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल होने के बाद मुख्तार और उसके गैंग के खिलाफ चल रहे मुकदमों की सुनवाई एमपी एमएलए कोर्ट प्रयागराज में होने लगेगी। एसपी आजमगढ़ सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि  मुख्तार और उसके गैंग के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली गई है। सोमवार को गैंगस्टर कोर्ट में दाखिल कर दी जाएगी। 
पढ़ेंः
नीट परीक्षा में सॉल्वर गैंग-2 का मास्टरमाइंड समेत दो गिरफ्तार, पुलिस को बताया- किस तरह होता है पूरा खेल

मुख्तार पर नकेल कसने में जुटी पुलिस 
आजमगढ़ पुलिस मुख्तार की नकेल कसने में भी जुटी हुई है। गैंगस्टर के मुकदमे में मुख्तार के अलावा राजेंद्र पासी, राजन पासी, हरिकेश यादव, राजेश सिंह, मोहन पासी, श्याम बाबू पासी, अभिषेक मिश्रा, छोटा पंकज यादव, उमेश सिंह, अनुज कन्नौजिया शामिल है। अनुज को छोड़ अन्य सभी जेल की सलाखों के पीछे है। अनुज अभी फरार है। उसके खिलाफ हाल में ही कुर्की की कार्यवाही हुई है।
... और पढ़ें

वाराणसीः महिला का नहाते हुए युवक ने बनाया वीडियो, परिजनों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

वाराणसी के लक्सा थाना अंतर्गत एक अपार्टमेंट में महिला का नहाते हुए एक युवक ने वीडियो बना लिया। बाथरूम के रोशनदान में मोबाइल से छिपकर वीडियो बनाते समय युवक को लोगों ने पकड़ा और पुलिस को सौंप दिया। महताब के मोबाइल को खंगाला गया तो 30 मिनट का वीडियो था।

इंस्पेक्टर कुलदीप दुबे ने बताया कि महिला की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। औरंगाबाद चौकी क्षेत्र में महमूद खां के बिल्डिंग का निर्माण हो रहा है। देखरेख के लिए आदमपुर निवासी महताब को सुपरवाइजर के तौर पर रखा गया। बिल्डिंग में एक परिवार ही रह रहा है।

महिला का आरोप है कि जब वह स्नान कर रही थी तो महताब बाथरूम के रोशनदान से मोबाइल के जरिए चोरी छिपे वीडियो बना रहा था। जब नजर पड़ी तो भागने लगा, जिसे परिजनों ने दौड़ाकर पकड़ा और पुलिस को सूचना दी। 

लक्सा थाने के पास युवक से मोबाइल छीनैती
लक्सा थाने के पास शनिवार के बाइक सवार बदमाश औरंगाबाद निवासी युवक का मोबाइल छीन भाग निकले। पीड़ित की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने आसपास इलाकों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला।  पीड़ित अमन यादव के अनुसार सुबह संकटमोचन मंदिर से दर्शन कर घर लौट रहा था, इसी बीच सड़क पार करते समय लक्सा थाने से चंद कदम की दूरी पर बाइक से आए दो युवकों ने हाथ से मोबाइल छीन गिरजाघर की ओर भाग निकले।

घर पहुंच परिजनों को घटना की जानकारी दी। इंस्पेक्टर कुलदीप दुबे ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है, अभी तक कहीं कुछ ऐसी बात सामने नहीं आई है। पीड़ित युवक भी घटना के काफी देर बाद थाने पहुंचा। जांच कराई जा रही है।
 
... और पढ़ें

बनारसी हस्तकलाः साड़ी पर बुनकरों ने उकेरा पीएम नरेंद्र मोदी और माता हीराबेन का प्रेम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में शनिवार को लघु उद्योग भारती संगठन द्वारा वाराणसी कबीरचौरा स्थित कार्यालय में बनारसी हस्तकला की उचंट बुनकरी कला से निर्मित बनारसी साड़ी लांच किया गया। साड़ी पर बुनकरों ने काशी के सांसद व उनकी माता को दर्शाया है, जिसमें वो अपने बेटे को आशीर्वाद देती दिखाई दे रही हैं।

लघु उद्योग भारती काशी संभाग के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह द्वारा साड़ी को लांच किया गया। साड़ी का सुझाव संगठन के सदस्य सर्वेश श्रीवास्तव, डिजाइन अदिबा का है। जिसे बुनकर गोपाल पटेल द्वारा तैयार किया गया है।

छात्राएं करेंगी छह माह का कोर्स, रोजगार में मिलेगी मदद  
वसंत कन्या महाविद्यालय कमच्छा ने शनिवार को नई शिक्षा नीति के अनुसार मैनेजमेंट कोर्स को डिग्री के साथ जोड़कर छात्राओं को रोजगार के काबिल बनाने के लिए एडटेक कंपनी यंग स्किल्ड इंडिया के साथ एमओयू साइन किया। छात्राओं को सेल्स, मार्केटिंग, एचआर, फाइनेंस आदि का पाठ मैनेजमेंट प्रोफेसर और इंडस्ट्री विशेषज्ञों द्वारा पढ़ाया जाएगा।

प्राचार्य प्रो. रचना श्रीवास्तव ने बताया कि यह कोर्स 90 प्रतिशत प्रैक्टिकल, केस स्टडी व उन्नत तकनीक पर आधारित लाइव ऑनलाइन कक्षाओं का होगा। इससे छात्राओं को रोजगार पाने में काफी मदद मिलेगी। सर्टिफिकेट कोर्स की अवधि छह महीने की होगी। 
... और पढ़ें

कोर्ट का फैसला: किशोरी से दुष्कर्म के दोषी को 20 साल की कैद, बनारस से अगवा कर ले गया था गोवा

विशेष न्यायाधीश पॉक्सो राजीव कुमार की अदालत ने किशोरी को अपहृत कर गोवा ले जाकर दुराचार के मामले में अभियुक्त पंकज केशरी को दोषी पाते हुए 20 वर्ष की कड़ी कैद और 17 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है।  विशेष लोक अभियोजक संतोष सिंह के मुताबिक वादी के साढू की पुत्री 28 सितंबर 2018 को वाराणसी के मंडुवाडीह स्थित वादी के घर आई थी।

वह नौ अक्तूबर की रात 11 बजे घर से लापता हो गई। किशोरी ने बयान दिया कि धमकी देकर अभियुक्त उसे ट्रेन से गोवा ले गया था। वहां एक होटल के कमरे में  शादी की बात कहते हुए दुष्कर्म किया। जब मौसा सहित अन्य परिजन पुलिस के साथ गोवा पहुंची तब आरोपी वहीं छोड़कर भाग गया और पुलिस मंडुवाडीह थाने लेकर आई। कोर्ट ने आठ गवाहों के बयान के बाद अभियुक्त को दोषी पाया और सजा सुनाई। पंकज केशरी को दोषी पाते हुए 20 साल की सजा और 17 हजार जुर्माने से दंडित किया
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us