बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
बुध का तुला राशि गोचर, जानें क्या होगा आपके जीवन पर प्रभाव
Myjyotish

बुध का तुला राशि गोचर, जानें क्या होगा आपके जीवन पर प्रभाव

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

वाराणसी: पिस्टल की मुठिया से वार कर बस ऑपरेटर को किया लहूलुहान, धमकी- गाड़ियां चलाईं तो आग लगा देंगे

वाराणसी के कैंट रोडवेज के पास श्रीराम कॉम्प्लेक्स में शनिवार दोपहर बस ऑपरेटर देशपाल सिंह को पिस्टल की मुठिया से वार कर घायल कर दिया गया। देशपाल को सिगरा पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। घायल की तहरीर पर सम्राट ट्रैवेल्स के संचालक और काशी विद्यापीठ छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष राहुल राज समेत पांच नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ मारपीट समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया। 

रोडवेज के आसपास से प्राइवेट वाहनों और बसों का संचालन होता है। देशपाल सिंह के अनुसार श्रीराम कॉम्प्लेक्स में उनका कार्यालय है। दोपहर एक बजे के करीब तेलियाबाग निवासी अख्तर, लच्छीपुरा निवासी रजत, बासु, अखिलेश और आठ अज्ञात की संख्या में आए युवकों ने मारना पीटना शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि अख्तर सहित अन्य ने पिस्टल की मुठिया से वार कर लहूलुहान कर दिया और धमकी दी कि बनारस से सम्राट ट्रैवल्स के अलावा किसी की बस नहीं चलेगी।

ये भी पढ़ें- 
वाराणसी: मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में 3658 की हुई जांच, 43 बच्चे कुपोषित मिले

सम्राट ट्रैवल्स के राहुल राज के अलावा किसी अन्य की गाड़ियां चली तो आग लगा दी जाएगी। घायल देशपाल का आरोप है कि राहुल राज के इशारे पर जानलेवा हमला कराया गया। घायलावस्था में रोडवेज चौकी इंचार्ज अनंत मिश्रा ने अस्पताल में भर्ती कराया। इस संबंध में सिगरा इंस्पेक्टर अनूप शुक्ला ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।
... और पढ़ें

यूपी: अजय कुमार लल्लू बोले- सपा मुखिया ने छोड़ा मैदान, मायावती देख रहीं तमाशा, कांग्रेस का इन दो के साथ होगा गठबं

कुछ महीनों बाद उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव होने हैं। इसकी तैयारियों में पार्टियां जुट गई हैं। वहीं, आजमगढ़ जिले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शनिवार को कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि कहा कि हमारा गठबंधन मजलूमों, किसानों और संविधान की रक्षा मे जुटे लोगों से होगा।

आजमगढ़ जिले के हीरापट्टी स्थित मैरेज हाल में समीक्षा बैठक में कांग्रेस के जिला, शहर, फ्रंटल संगठनों और विभागों के पदाधिकारियों, एआईसीसी, पीसीसी सदस्य शामिल हुए थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारा गठबंधन बूथ पर कांग्रेस का झंडा लेकर संघर्ष करने वाले कार्यकर्ताओं से होगा।

ये भी पढ़ें- 
यूपी: राम जन्मभूमि मंदिर आंदोलन में योगदान देने वाले त्रिलोकीनाथ पांडेय का निधन, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ हुई अंतिम विदाई

सपा-बसपा पर बोला हमला
उन्होंने सपा मुखिया संघर्ष का मैदान छोड़ चुके हैं। हमने जनता के लिए संघर्ष किया है और हमारे ऊपर 167 मुकदमे दर्ज हुए हैं। मायावती को पर्दे के पीछे से तमाशा देखने वाली नेता करार दिया। उन्होंने प्रतिज्ञा यात्रा का स्वागत करने का आह्वान किया और  विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की।
... और पढ़ें

यूपी चुनाव 2022: भदोही में ओवैसी ने कहा- 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी एआईएमआईएम, 'अब्बा जान' पर दिया बयान

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मिशन-2022 में पार्टी उत्तर प्रदेश के 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वह प्रयागराज में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ओवैसी राजमार्ग से जा रहे थे।

इस दौरान रास्ते में भदोही के माधोसिंह (औराई ) में कुछ समय के लिए रुके। जहां जिलाध्यक्ष नियाज अली और कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। वहीं, समर्थकों की भीड़ की वजह से वो ज्यादा देर तक नहीं रुक पाए, इसलिए जल्दी ही प्रयागराज के लिए रवाना हो गए।

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी। अब तक जनप्रतिनिधियों को जिताने का काम किया है लेकिन अब चुनाव लड़कर मुसलमानों को भी सदन तक पहुंचाने का काम करेंगे। सीएम योगी और राकेश टिकैत पर जुबानी तंज कसते हुए कहा कि कोई मुझे अब्बा जान बोल रहा है तो कोई मुझे चाचा जान।

ये भी पढ़ें- 
वाराणसी: मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में 3658 की हुई जांच, 43 बच्चे कुपोषित मिले

गरीबों का अब्बा जान हूं- ओवैसी
ओवैसी ने कहा कि कमजोर वर्ग का अब्बा बनने में क्या गुरेज है, गरीबों का अब्बा जान हूं और रहूंगा। हमारी लड़ाई हिस्सेदारी की है। प्रदेश में रहने वाले मुसलमान एक ताकत हैं। अब सपा, बसपा और भाजपा ने सिर्फ जातिवाद की राजनीति की है, जनता के हक-अधिकार की नहीं। चुनाव के बाद बेरोजगारी, एनकाउंटर के नाम पर समाज के लोग प्रतिदिन मारे जाते हैं।
... और पढ़ें

मंत्रिमंडल विस्तार: विधायक संगीता बलवंत बनीं योगी सरकार में मंत्री, जानिए इनके बारे में सबकुछ

यूपी में कुछ ही माह बाद विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए रविवार शाम मंत्रीमंडल विस्तार किया गया।  गाजीपुर सदर से भाजपा विधायक संगीता बलवंत ने भी मंत्री पद की शपथ ली। बता दें कि रविवार दोपहर से ही उनके नाम की चर्चा शुरू हो गई थी, जिसके बाद गाजीपुर में सरगर्मी बढ़ गई। उनके आवास पर समर्थकों की भीड़ जुटने लगी।

भाजपा विधायक संगीता बलवंत का पूरा नाम संगीता बलवंत बिंद है। संगीता बलवंत का जन्म गाजीपुर शहर में ही हुआ। उनके पिता स्व. रामसूरत बिंद रिटायर्ड पोस्टमैन थे। संगीता को छात्र जीवन में पढ़ाई और कविता का शौक रहा है।  छात्र जीवन से ही वह राजनीति में सक्रिय हैं।

वो स्थानीय पीजी कॉलेज, गाजीपुर छात्रसंघ की उपाध्यक्ष भी रही हैं। जमानियां क्षेत्र से निर्दल जिला पंचायत सदस्य भी रही हैं। वर्तमान में गाजीपुर सदर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं। संगीता बलवंत ने जमानियां कस्बा निवासी होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ.अवधेश से शादी की है। 
पढ़ेंः
ओबरा विधायक संजय गोंड़ को मिल सकता है योगी कैबिनेट में मौका, जानिए इनके बारे में
... और पढ़ें
गाजीपुर सदर से भाजपा विधायक संगीता बलवंत गाजीपुर सदर से भाजपा विधायक संगीता बलवंत

यूपी मंत्रिमंडल विस्तार: संजय गोंड भी योगी कैबिनेट में शामिल, अपने राजनीतिक गुरु के बेटे को हराकर बने थे विधायक

यूपी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए रविवार शाम योगी मंत्रिमंडल का विस्तार किया। इस दौरान ओबरा विधायक संजीव सिंह गोंड उर्फ संजय गोंड को भी कैबिनेट में जब दी गई। दरअसल, चार महीने बाद होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मंत्रिमंडल विस्तार को काफी अहम माना जा रहा है। यह लंबे समय से प्रतीक्षित था। कयास लगाए जा रहे थे कि यूपी के मंत्रिमंडल में भी जातीय गणित को ध्यान में रखकर किया जाएगा।

यही वजह है कि सोनभद्र के ओबरा से विधायक संजीव सिंह गोंड उर्फ संजय गोंड को मंत्री बनाने की चर्चा तेज थी। संजय गोंड अनुसूचित जनजाति से आते हैं, अपनी सादगी के लिए चर्चित रहते हैं। माना जा रहा है कि सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली समेत कई जिलों में अच्छी तादाद में मौजूद गोंड जाति को साधने के लिए भाजपा ने उन्हें मंत्री बनाया है। इससे पहले इस समुदाय के विजय सिंह गोंड भी सपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं। 
... और पढ़ें

आजमगढ़: अखिलेश यादव बोले- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को 18 महीने में करना था पूरा, योगी सरकार ने लगा दिए साढ़े चार साल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार दोपहर आजमगढ़ पहुंचे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने योगी सरकार पर निशान साधा। कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को महज 18 महीने में पूरा कर लेना था लेकिन उसे बनवाने में साढ़े चार साल लग गए। अभी काम अधूरा भी है। वो पूर्व मंत्री बलराम यादव के सेनपुर स्थित आवास पर मातमपुर्सी करने आए थे। बलराम यादव की पुत्रवधु का पिछले दिनों निधन हो गया था। 

अखिलेश यादव रविवार को लखनऊ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से आजमगढ़ पहुंचे। अतरौलिया के सेनपुर में मातमपुर्सी के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की। कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम कई जगह अधूरा है। न तो मंडियां बनीं हैं और न अंडरपास। यह सरकार शिलान्यास का शिलान्यास कर रही है। प्रतापगढ़ में सांसद संगम लाल गुप्ता पर हमले को सरकार के प्रति जनाक्रोश करार देते हुए कहा कि यह सरकार के प्रति जनता का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। समय आने पर इसका जवाब जनता जरूर देगी। 

योगी सरकार पर लगाए बड़े आरोप
उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ पहले मुख्यमंत्री हैं जो अपना मुकदमा वापस कराने में लगे हैं। यह सरकार किसान विरोधी है और खाद की बोरी से खाद निकाल रही है। डीजल और पेट्रोल की भारी कीमत वसूल कर किसानों को 500 रुपये महीने का अनुदान दे रही है। प्रदेश सरकार ने जनता को छला है। महंगाई चरम पर है। सड़कें क्षतिग्रस्त हैं। आम जनता त्रस्त है। लोग इसका जवाब विधानसभा चुनाव में देंगे। 
... और पढ़ें

यूपी के जिला अस्पताल का हाल: ग्लूकोज चढ़ाने के लिए नहीं था स्टैंड, नाना के इलाज के लिए मासूम घंटों बोतल लेकर खड़ी रही

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में जिला अस्पताल में एक मासूम बच्ची को अपने नाना के इलाज के लिए बोतल स्टैंड बनकर खड़ा होना पड़ा। अस्पताल में स्टैंड न होने की वजह से बच्ची बोतल हाथ में लेकर खड़ी हो गई, और नाना को ग्लूकोज चढ़ाया गया।

जानकारी के अनुसार, जहानागंज थाना क्षेत्र के बड़उसा बुजुर्ग गांव निवासी दशरथ सिंह(60) पुत्र स्व. हरिनरायण सिंह का गांव में पड़ोसी से भूमि विवाद चल रहा है। मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इसके बाद भी पड़ोसी जब विवादित जमीन पर स्थित मंदिर को तोड़ने लगे तो विवाद हो गया और पड़ोसियों ने लाठी डंडे से हमला बोल दिया। इसमें दशरथ सिंह घायल हो गए।

ये भी पढ़ें-
रिश्तों का कत्ल: बनारस में शख्स ने छोटे भाई और उसकी पत्नी को हथौड़े से मार डाला, घरेलू विवाद में खौफनाक वारदात

छह साल की मासूम को बना दिया बोतल स्टैंड
परिजन उन्हें इलाज के लिए लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। अस्पताल की इमरजेंसी में डॉक्टर ने देखा और ग्लूकोज की बोतल लगा दी। लेकिन बोतल टांगने के लिए स्टैंड की व्यवस्था नहीं की गई। अस्पताल प्रशासन ने बोतल मरीज की नतिनी 6 वर्षीया नैना को थमा दी और फिर चले गए।
... और पढ़ें

आजमगढ़: संसदीय क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव, बोले- 2022 में भाजपा को मिलेगा जवाब

ग्लूकोज की बोतल लेकर खड़ी बच्ची।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार दोपहर अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ पहुंचे। वो अतरौलिया स्थित पूर्व मंत्री बलराम यादव के सेनपुर स्थित घर पर आयोजित शोक सभा में शामिल हुए। पूर्व मंत्री की बड़ी बहू के आकस्मिक निधन हुआ था। अखिलेश यादव ने यहां श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि सपा प्रमुख के आगमन की पूर्व सूचना नहीं थी। अचानक उनके आगमन की खबर आई तो बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अतरौलिया पहुंच गए। 

पूर्व सीएम अखिलेश यादव रविवार को लखनऊ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे मार्ग से होते हुए पूर्व मंत्री बलराम यादव के अतरौलिया के सोनपुर स्थित घर पहुंचे। रास्ते में जगह-जगह सपा कर्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। अखिलेश यादव ने मंत्री बलराम यादव की पुत्रबधु के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए परिवार को ढांढस बधाया। इसके बाद वह कार्यकर्ताओं से मिले।

अखिलेश यादव ने इस दौरान मीडिया से भी बात की। उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा कि जिस पूर्वांचल एक्सप्रसे-वे को 18 महीने में बनकर तैयार हो जाना चाहिए था वह साढ़ चार साल में भी पूरा नहीं हो सका। भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि योगी सरकार बस शिलान्यास पर शिलान्यास कर रही है। उन्होंने कहा कि आम जनता इस सरकार से त्रस्त है। प्रदेश की जनता द्वारा 2022 में  भाजपा को जवाब मिलेगा। 
... और पढ़ें

रिश्तों का कत्ल: बनारस में शख्स ने छोटे भाई और उसकी पत्नी को हथौड़े से मार डाला, घरेलू विवाद में खौफनाक वारदात

वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। रहीमपुर नई बस्ती मोहल्ले में रविवार सुबह बड़े भाई ने अपने छोटे भाई और उसकी पत्नी की हथौड़े से वार कर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बड़ा भाई और उसकी पत्नी घर से भाग निकले। रोज के घरेलू झगडे़ और आपसी रंजिश में हुई हत्या की सूचना पाकर मौके पर पहुंची लोहता पुलिस और फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य संकलन किया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण और सीओ सदर ने घटनास्थल का जायजा लिया और हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें गठित की। मां जुलेखा की तहरीर पर आरोपी बेटे और बहू के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। 

भदोही के स्वर्गीय महबूब अली का परिवार छह-सात साल पूर्व लोहता के नई बस्ती में आकर बस गया था। महबूब अली के पांच पुत्र है। एक दुबई में रहता है बाकि चार रहीमपुर में रहते हैं। बेटों में तीसरे नंबर का नियाज भदोही में एक वारदात के बाद से जेल में निरूद्ध है। जबकि घर में बड़ा भाई निजामुद्दीन, छोटा भाई निसार व नसीर रहते हैं।

ऐसे  हुई झगड़े की शुरुआत
घर में निजामुद्दीन और निसार के बीच कई माह से मनमुटाव था। रविवार सुबह नौ बजे निजामुद्दीन उर्फ मुन्ना की सात वर्षीय बेटी शाइस्ता खाना मांग रही थी तो निसार उर्फ सीपू 35 वर्ष की पत्नी खुशबू 30 वर्ष ने थाली में खाना लाकर परोस दिया। जबकि दोनों भाइयों का किचन अलग-अलग है। 
... और पढ़ें

हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस: जौनपुर में पेड़ पर लटका मिला प्रेमी युगल का शव, एक दिसंबर को होनी थी युवती की शादी

जौनपुर जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार को एक प्रेमी युगल के शव नीम के पेड़ पर साड़ी के फंदे के सहारे लटके मिले। इससे इलाके में खलबली मच गई।  सूचना पर पहुंची पुलिस हत्या और आत्महत्या को लेकर उलझी हुई है। दोनों के शव एक साथ मिलने से घटना को संदिग्ध माना जा रहा है। गांव के लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। परिजनों के मुताबिक, मृत युवती की शादी किसी अन्य युवक की साथ तय थी। 

रामपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 23 वर्षीय युवक और पड़ोसी गांव की युवती का शव घर से ढाई किलोमीटर दूर नीम के पेड़ पर साड़ी के फंदे पर लटकता मिला।  सुबह शौच के लिए गए लोगों ने पेड़ में लटके शव को देखा तो गांव में सूचना दी। मृतकों की शिनाख्त के बाद उनके परिजनों सहित पुलिस को सूचना दी गई।  मौके पर पहुंचे रामपुर थानाध्यक्ष ओमकार सिंह ने शवों की स्थिति देखते हुए फॉरेंसिक टीम को बुलाया।

मृत युवती के परिजनों के मुताबिक एक दिसंबर को उसकी शादी तय थी। मौके पर जुटे परिवार के लोगों के मुताबिक युवती दो बजे रात अपने बिस्तर से गायब थी। जिसके बाद वे खोजबीन कर रहे थे। इस बाबत थानाध्यक्ष रामपुर ओम नारायण सिंह ने कहा कि हर पहलू पर जांच की जा रही है। फारेंसिक टीम को बुलाया गया है। जांच के पश्चात ही उचित कार्रवाई की जाएगी।
पढ़ेंः
बनारस में शख्स ने छोटे भाई और उसकी पत्नी को चाकू से गोदा, संपत्ति विवाद में दोहरे हत्याकांड से सनसनी
... और पढ़ें

वाराणसी: राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज में स्वास्थ्य मेले में डॉक्टर को पीटा, भारी हंगामा

वाराणसी के चौकाघाट स्थित राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज में रविवार को आयोजित स्वास्थ्य मेले में एक डॉक्टर की पिटाई कर दी गई। कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में लगे स्वास्थ्य मेले में जांच कराने को लेकर किसी कार्यकर्ता से डॉक्टर की कहासुनी हो गई। बाद में विवाद बढ़ गया और हाथापाई शुरू हो गई।

आरोप है कि मेले में आए लोगों ने एक डॉक्टर की पिटाई कर दी। सूचना पाकर मौके पर पुलिस और पीएसी भी पहुंच गई। फिलहाल डॉक्टरों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं। फिलहाल स्वास्थ्य मेले में जांच ठप है। पुलिस मौजूद है। 
... और पढ़ें

राष्ट्रीय स्तर की टीमें लेंगी हिस्सा: वाराणसी में होगा यूपी का पहला दिव्यांग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग और जिला प्रशासन द्वारा प्रदेश में पहली बार दिव्यांग टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित होगी। चार से सात अक्तूबर तक वाराणसी के सिगरा स्थित डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्टस स्टेडियम में होने वाली प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर की छह टीमें हिस्सा लेंगी। इस दौरान 10 मैच खेले जाएंगे। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।  

उक्त जानकारी कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कचहरी स्थित सर्किट हाउस के सभागार में शनिवार को प्रेसवार्ता में दी। बताया कि टी-20 क्रिकेट में प्रतिभावान खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर उनका सम्मान किया जाएगा। इस दौरान पैरालंपियन खिलाड़ियों को भी स्टेडियम में सम्मानित किए जाने की भी तैयारी की जा रही है। 

पदक जीतकर काशी लौटे खिलाड़ी का सम्मान 
राष्ट्रीय सीनियर पुरूष मुक्केबाजी प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर लौटे काशी पहुंचे चौबेपुर के मुक्केबाज अभिषेक यादव का स्वागत कोच और खिलाड़ियों ने शनिवार को कैंट रेलवे स्टेशन पर किया। कर्नाटक के वेल्लारी जिले में हुई प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में अभिषेक का मुकाबला पूर्व ओलंपियन शिव थापा से हुआ था। जिसमें अभिषेक तेज तर्रार और अनुभवी थापा के सामने ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।
पढ़ेंः
ओवैसी ने कहा सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी एआईएमआईएम, अब्बा जान पर दिया बयान

अभिषेक इससे पहले 2016 के राष्ट्रीय मुक्केबाजी में स्वर्ण, 2018 के सीनियर नेशनल में रजत पदक और  2019 में कांस्य पदक जीत चुके है। करियर का चौथा पदक जीतने के बाद कैंट पहुंचे मुक्केबाज अभिषेक का स्टेशन पर उनके पूर्व कोच दिलीप सिंह सहित अन्य मुक्केबाजों ने स्वागत किया। 
... और पढ़ें

वाराणसीः बुजुर्ग दंपती को बंधक बनाकर असलहे के बल पर आठ लाख की लूट, जांच में जुटी पुलिस

वाराणसी में कानून-व्यवस्था और पुलिस की चौकसी को एक बार फिर बदमाशों ने चुनौती दी है। बेखौफ बदमाशों ने बीती रात रोहनिया क्षेत्र के अखरी स्थित चंद्रिका नगर कॉलोनी में बुजुर्ग दंपती को बंधक बनाकर लूटपाट की। आधी रात के बाद घर में घुसे चार से पांच की संख्या में बदमाशों ने असलहे से आतंकित कर 50 हजार नगदी समेत आठ लाख मूल्य के आभूषण लूट लिए।

बुजुर्ग दंपती को बाथरूम में बंद करने के बाद बदमाश भाग निकले। रविवार तड़के मौके पर पहुंची रोहनिया थाने की पुलिस और फोरेंसिक, डॉग स्क्वायड ने छानबीन की। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे पीड़ित बुजुर्गों से घटनाक्रम की जानकारी ली।
 
गाजीपुर के रामपुर निवासी हृदय नारायण राय हरियाणा के रोहतक महाविद्यालय में प्रोफेसर से सेवानिवृत्त होने के बाद पिछले 15 साल से रोहनिया थाना अंतर्गत अखरी स्थित चंद्रिका नगर कॉलोनी में मकान बनाकर पत्नी श्यामा देवी के साथ रह रहे हैं। दो बेटे नई दिल्ली में रहते हैं। बड़ा बेटा अमलेश्वर राय दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच विंग में इंस्पेक्टर है, तो वहीं छोटा बेटा बिजनेसमैन है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X