बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
जीवन में मिलेगी सफलता, यश और तरक्की, दूर करें ग्रहों के दोष,  करवाएं विशेष नवग्रह पूजन, फ़्री, अभी बुक करें
Myjyotish

जीवन में मिलेगी सफलता, यश और तरक्की, दूर करें ग्रहों के दोष, करवाएं विशेष नवग्रह पूजन, फ़्री, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: मुख्तार अंसारी को एक और झटका, अब पत्नी का शस्त्र लाइसेंस निलंबित

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में मुख्तार अंसारी गैंग के सक्रिय सदस्यों एवं रिश्तेदारों पर प्रदेश सरकार का लगातार शिकंजा जारी है। मंगलवार को आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी का शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिया गया। साथ ही शस्त्र एवं लाइसेंस को थाने में जमा कराने के लिए नगर कोतवाली की एक टीम लखनऊ रवाना हो गई।

प्रदेश में संगठित गिरोह का संचालन कर घटना को अंजाम देने वाले एवं आतंक के पर्याय बने अपराधियों की नकेल कसने को लेकर शासन की ओर से लगातार कार्रवाई जारी है। जनपद में चल रहे आईएस 191 गैंग के सक्रिय सदस्यों पर जिला एवं पुलिस प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है।

इसी क्रम में आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी का शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिया। अब तक पुलिस प्रशासन की टीम ने आईएस 191 मुख्तार अंसारी गैंग से संबंधित 85 शस्त्र लाइसेंसों को निलंबित कर दिया है। साथ ही शस्त्रों को थाने में जमा कराया जा चुका है।
... और पढ़ें

बलिया में पकड़ा गया लेखपाल: वाराणसी की एंटी करप्शन टीम ने 15 हजार की घूस लेते धरा, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक लेखपाल को 15 हजार रुपये घूंस लेते हुए रंगेहाथों पकड़ लिया। एंटी करप्शन वाराणसी की टीम ने बलिया जिले के हनुमानगंज स्थित जनसेवा केंद्र से लेखपाल को गिरफ्तार किया है।

एंटी करप्शन टीम के अनुसार, नरही थाना के कोटवां नारायणपुर गांव निवासी अंजेश कुमार राय पुत्र स्व. रविशंकर राय की भूमि विश्वंभर पार मौजे में है। क्षेत्र का लेखपाल पूरन सिंह पुत्र एदल सिंह यहां स्वामित्व योजना के तहत सर्वे कर रहा था। उसने बताया कि यहां पंचायत भवन बनेगा।

लेखपाल ने भूमि छोड़ने के लिए पहले अंजेश से एक लाख रुपये और पंचायत भवन बनाने के लिए एक बिस्वा भूमि की मांग की। बाद में 25 हजार रुपये और भूमि पर बात तय हुई। रिश्वत देने का दिन समय और स्थान तय हो गया। इसकी सूचना अंजेश ने वाराणसी एंटी करप्शन टीम को पहले ही दे दी थी।
... और पढ़ें

यूपी: गंगा में कूदी युवती की दो दिन बाद उतराई लाश, पुलिस ने निकाला शव

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में हमीद सेतु से तीन दिन पूर्व गंगा नदी में एक युवती ने छलांग लगाई थी। मंगलवार को उसका शव शेरपुर सेमरा गांव के सामने उतराया मिला। मृतका की पहचान नबाबगंज निवासी मिली वर्मा(18) के रूप में हुई। पुलिस ने शव को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस के अनुसार, 25 जुलाई की रात करीब आठ बजे एक युवती पैदल ही पुल पर पहुंची। इस दौरान राहगीरों ने रात में अकेली लड़की को देखा। इसके पहले लोग कुछ समझ पाते युवती ने अपनी चप्पल निकाल कर नदी में छलांग लगा दी। इधर परिजन उसकी तलाश करते हुए हुए पुल पर पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस घंटों तलाश करती रही, लेकिन सफलता नहीं मिली थी। सुबह युवती का शव शेरपुर सेमरा गांव के सामने उतराया मिला। सूचना मिलते ही पुलिस नाव से मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर कोतवाली पहुंची। जहां परिजन युवती का शव देखकर बिलखने लगे।
... और पढ़ें

जौनपुर में बोले डिप्टी सीएम- यूपी में 375 प्लस सीटें जीतेगी बीजेपी, सपा-बसपा मिलकर भी नहीं रोक पाएगी भाजपा को

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जौनपुर जिले के टीडी कॉलेज में मंगलवार को 253 करोड़ की 245 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि भाजपा 2022 के विधानसभा चुनाव में 375 से अधिक सीटें जीतकर फिर सरकार बनाएगी।

डिप्टी सीएम ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी छोटे दलों से गठबंधन करके भारतीय जनता पार्टी को हराने की बात कर रही हैं। यदि सपा-बसपा दोनों मिलकर भी चुनाव लडे़ंगी तो भी भाजपा 325 प्लस से जीत दर्ज करेगी। उन्होंने दावा किया कि वोटों में 60 प्रतिशत हमारे हैं, जो 40 प्रतिशत वोट अन्य दलों के बंटवारे में बच रहे हैं, उसमें भी हमारा हिस्सा है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में विकास की गंगा बह रही है और पूरे प्रदेश में सर्वांगीण विकास किया जा रहा है। सरकार बनने के बाद जौनपुर में हजारों करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया था। जिसका कार्य पूरा हो चुका है और 245 लोकार्पण और शिलान्यास कर रहा हूं। देश प्रदेश की सरकारें किसान हित में कई योजनाएं चला रही हैं। सरकार ने किसानों के लिए खजाना खोल दिया है। जबकि विपक्ष किसानों को बरगला रहा है।
... और पढ़ें
जौनपुर में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य। जौनपुर में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य।

वाराणसी: बड़ी मस्जिद में बरेलवी समुदाय को दिलाया गया कब्जा, पुलिस ने खोला ताला

वाराणसी में कोनिया स्थित बड़ी मस्जिद में मंगलवार को प्रशासन की मौजूदगी में बरेलवी समुदाय को कब्जा दिलाया गया। बरेलवी समुदाय के पक्ष में आए कोर्ट के फैसले पर पुलिस ने कब्जा दिलाया। इस दौरान पुलिस के साथ ही पीएसी जवानों को तैनात किया गया।   

वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र के कोनिया स्थित बड़ी मस्जिद में इबादत करने को लेकर सन 2016 में देवबंदी व बरेलवी पक्ष के लोगों के बीच आपस में टकराव हो गया था। उस दौरान भारी बवाल के बाद दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई थी।

इसके अलावा नगर मजिस्ट्रेट के निर्देश पर मस्जिद को सील कर दिया गया था। इस मामले को लेकर दोनों पक्षों ने हाईकोर्ट में अपील की थी। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अपना फैसला बरेलवी के पक्ष में सुनाया और प्रशासन को मस्जिद में बरेलवी समुदाय को कब्जा दिलाने का निर्देश दिया।
... और पढ़ें

मिर्जापुर: विंध्य कॉरिडोर कार्य का शिलान्यास करेंगे गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी भी होंगे मौजूद

मिर्जापुर जिले के विंध्य कॉरिडोर के शिलान्यास की घड़ी नजदीक आ चुकी है। विंध्य कॉरिडोर को लेकर क्षेत्रवासी भी काफी उत्सुक हैं। एक अगस्त को गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कॉरिडोर का शिलान्यास प्रस्तावित है।

इसके बाद निर्माण कार्य को गति मिलेगी। संभावना जताई जा रही है कि सबसे पहले परिक्रमा पथ का निर्माण कार्य शुरू होगा। शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की सक्रियता बढ़ गई है। अधिकारी-कर्मचारी से लेकर मजदूर तक विंध्यधाम में जुटे हैं। दिन-रात निरीक्षण हो रहा है।

बताया जा रहा है कि गृहमंत्री व मुख्यमंत्री मंदिर के पूरब की तरफ कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। सात पंडित मंत्रोच्चारण के बीच पूजन कराएंगे। विंध्यवासिनी मंदिर व पक्का घाट मार्ग को अलौकिक ढंग से सजाया जाएगा। पक्का घाट मार्ग को सजाने का काम लगभग पूर्ण हो चुका है। मंदिर को सजाया जा रहा है।
... और पढ़ें

भदोहीः विधायक विजय मिश्र के करीबी से होगी 1.11 करोड़ की वसूली, 11 हजार घन मीटर अवैध बालू भंडारण का मामला

भदोही जिले की ज्ञानपुर तहसील क्षेत्र के कौलापुर गांव में अवैध बालू भंडारण के मामले में विधायक विजय मिश्र के करीबी प्रदीप शुक्ला से एक करोड़ 11 लाख की वसूली होगी। 11 हजार घन मीटर अधिक बालू भंडारण के मामले में कार्रवाई की जा रही है।

कई बार नोटिस देने के बाद भी धनराशि की अदायगी नहीं की गई। निर्धारित समय के अंदर राशि जमा न करने पर भू-राजस्व की भांति वसूली के लिए सप्ताहभर पहले आरसी जारी की गई।

भदोही विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने आरोप लगाया था कि ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र ने कौलापुर में अवैध बालू का भंडारण भी किया है। जांच में 11 हजार घन मीटर बालू का अवैध भंडारण मिला था।
... और पढ़ें

जौनपुर में डिप्टी सीएम: 253 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास, बोले- राहुल गांधी और राजनीति सीख लें तो बेहतर

बालू खनन, सांकेतिक।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्रैक्टर से संसद पहुंचने से जुड़े सवाल पर कहा कि राहुल गांधी को फोटो खिंचवाने का शौक है। वह और राजनीति सीख-पढ़ लें तो बेहतर होगा। सपा, बसपा और कांग्रेस बरसाती मेंढक की तरह हैं, जो चुनाव आने पर दिखाई देते हैं।

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा मिलकर चुनाव लडे़ं, तो भी भाजपा जीत दर्ज करेगी। मौर्य ने वाराणसी में बाबतपुर एयरपोर्ट पर और जौनपुर के टीडी कॉलेज में परियोजनाओं के लोकार्पण-शिलान्यास कार्यक्रम में ये बातें कहीं।

जौनपुर में 253 करोड़ की 245 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए उन्होंने दावा किया कि भाजपा 2022 के विधानसभा चुनाव में 375 से अधिक सीटें जीतकर फिर सरकार बनाएगी। कहा कि सौ प्रतिशत वोटों में 60 प्रतिशत हमारा है। 40 प्रतिशत वोटों में अन्य दलों के बंटवारे के बाद जो बच रहा है, उसमें भी हमारा है।
... और पढ़ें

वाराणसी: प्रधानमंत्री के हाथों सम्मान पाने वाले मंगल केवट के साथ चौकी इंचार्ज ने की अभद्रता, पुलिश कमिश्नर तक पहुंचा मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सम्मानित वाराणसी के मंगल केवट के साथ चौकी इंचार्ज द्वारा अभद्रता का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत उन्होंने कमिश्नर ए सतीश गणेश से की है। पुलिस कमिश्नर ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया।

मंगल केवट के अनुसार, वह राजघाट पुल की सफाई करते हैं और प्रधानमंत्री के आदर्श गांव डोमरी में ट्रॉली चालक हैं। मंगल ने बताया कि सोमवार की शाम राजादरवाजे से लोहटिया लौट रहे थे। इसी दौरान एक ट्राली चालक को दुकानदार के लड़के ने मारकर घायल कर दिया।

इस पर कालभैरव पुलिस चौकी पर शिकायत करने गए तो वहां मौजूद चौकी इंचार्ज ने दुर्व्यवहार किया। इस दौरान समाजसेवी अमन कबीर पहुंचे। बावजूद इसके मेरे ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस का यह रवैया ठीक नहीं है।
... और पढ़ें

सोनभद्र: किशोरी से दुष्कर्म के दोषी को 10 साल कैद की सजा, 18 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया

सोनभद्र जिले के बभनी थाना क्षेत्र के एक गांव में तीन साल पहले 17 वर्षीय किशोरी से हुए दुष्कर्म के मामले में अपर सत्र न्यायाधीश/विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट पंकज श्रीवास्तव की अदालत ने दोषी को दस वर्ष के कैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने उस पर 18 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड अदा न करने पर उसे तीन माह की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।

अभियोजन पक्ष के मुताबिक पीड़िता के पिता ने बभनी थाने में दी तहरीर में आरोप लगाया था कि विंढमगंज थाना क्षेत्र के डुमरा गांव निवासी सोनू कुमार 12 मार्च 2018 को उसकी बेटी को बहला फुसलाकर ले गया था। जिसके साथ दुष्कर्म किया।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना की। विवेचक ने पर्याप्त सबूत पाए जाने पर न्यायालय में चार्जशीट दाखिल किया। मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं की दलीलों को सुना।
... और पढ़ें

जौनपुर: बिस्किट दिलाने के बहाने आठ साल की मासूम से अधेड़ ने किया दुष्कर्म, कोर्ट ने सुनाई 12 साल की कैद की सजा

जौनपुर जिले में अपर सत्र न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट प्रथम ने मंगलवार को बड़ा फैसला सुनाया है। जफराबाद थाना क्षेत्र निवासी 8 साल की बच्ची को बिस्किट दिलाने के बहाने बहला-फुसलाकर दुष्कर्म करने के अभियुक्त को 12 साल की जेल और 52 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

जफराबाद थाना क्षेत्र निवासी वादिनी ने 30 जून 2018 को मुकदमा दर्ज कराया कि वह अपने पति के साथ बड़ी बेटी के यहां भदोही गई थी। घर पर उसकी 8 साल की बच्ची परिवार के अन्य लोगों के साथ थी। 29 जून 2018 को रात आठ बजे पड़ोस का दयाशंकर(55) उसकी बच्ची को 20 रुपये देकर बहला फुसलाकर घर के कुछ दूर स्थित सैय्यद के मजार के पास ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

बच्ची के चिल्लाने पर दूसरी बेटी व जेठानी दौड़कर गई तो आरोपी भाग गया। पुलिस ने विवेचना कर आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की। बच्ची ने मजिस्ट्रेट कोर्ट में दिए बयान में घटना की पुष्टि की। सरकारी वकील राजेश उपाध्याय व वीरेंद्र मौर्य ने गवाहों को परीक्षित कराया कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद आरोपी को दोषी पाते हुए सजा सुनाई।
... और पढ़ें

गाजीपुर: खेत की जुताई करवा रहे युवक की गोली मारकर हत्या, पुरानी रंजिश बताई जा रही वजह

गाजीपुर जिले के सैदपुर थाना क्षेत्र के सियांवा गांव के बाहर सड़क पर बैठे ट्रैक्टर मालिक की बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने मंगलवार की देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के पीछे पुरानी रंजीश बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस शव को कब्जे में लेकर छानबीन में जुटी हुई है।

भिखईपुर निवासी अकरम(23) ट्रैक्टर लेकर सियांवा में खेत जुताई करने के लिए ड्राइवर के साथ गए थे। शाम को साढ़े आठ बजे ड्राइवर खेत की जुताई कर रहा था। अकरम रोड पर बैठे थे। इसी दौरान दो अज्ञात हमलावर मुंह बांधे बाइक से पहुंचे और अकरम के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

गोली युवक के सिर में लगने से उसकी मौके पर मौत हो गई। वारदात को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए। इधर घटना की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस संबंध कोतवाल राजीव सिंह ने बताया कि पुरानी रंजीश का मामला प्रकाश में आ रहा है। फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है।
... और पढ़ें

काशी अन्नपूर्णा मंदिर: उप महंत शंकर पुरी के सिर बंधी महंत की पगड़ी, कई मठों के संत-महात्मा और बुद्धिजीवी रहे मौजूद

वाराणसी के श्री अन्नपूर्णा मठ-मंदिर के महंत रामेश्वरपुरी के ब्रह्मलीन होने के बाद आज नए महंत की पगड़ी उप महंत शंकर पुरी के सिर पर बंधी। इस कार्यक्रम में देश भर के कई मठों एवं अखाड़ों के संत-महात्मा और शहर के बुद्धिजीवी मौजूद रहे। ब्रह्मलीन महंत रामेश्वर पुरी का षोडशी संस्कार और विशाल भंडारे का आयोजन आज किया जा रहा है। कार्यक्रम में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित कई नेता पहुंचेंगे।

महंत की गद्दी संभालने के बाद शंकर पुरी ने कहा कि श्री अन्नपूर्णा मठ मंदिर की परंपरा के अनुसार वह जनसरोकार से जुड़े कार्यों को और आगे बढ़ाएंगे। समाज के लोगों के सुख-दुख में अन्नपूर्णा मठ मंदिर सदैव साथ खड़ा रहे, यह उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी।


मंगलवार सुबह शंकर पुरी ने मां अन्नपूर्णा के दरबार में विशेष पूजन किया। फिर चादरपोशी की रस्म निभाई गई। बता दें कि काशी अन्नपूर्णा मठ मंदिर के दिवंगत महंत रामेश्वरपुरी महाराज का षोडशी संस्कार, भंडारा और श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन मंगलवार को किया गया है। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us