बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
ग्रह दोष होंगे समाप्त, इस सावन करवाएं विशेष नवग्रह पूजन, फ़्री में, अभी बुक करें
Myjyotish

ग्रह दोष होंगे समाप्त, इस सावन करवाएं विशेष नवग्रह पूजन, फ़्री में, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: देवरिया में बोले सीएम योगी, हर जिले में होगा मेडिकल कॉलेज, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

देवरिया में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में वर्ष 2022 तक मेडिकल कॉलेज बन जाएगा। जिन जिलों में मेडिकल कॉलेज नहीं है, वहां छह माह के अंदर पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा। मुख्यमंत्री शनिवार को महर्षि देवरहा बाबा स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय देवरिया का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 1947 से वर्ष 2016 के बीच प्रदेश में 12 मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन वर्तमान में 32 मेडिकल कालेज स्वीकृत हैं। इनमें अधिकतर का निर्माण पूर्ण हो चुका है। नेशनल मेडिकल काउंसिल के निरीक्षण के बाद देवरिया सहित नौ मेडिकल कॉलेेेजों में प्रथम सत्र में पढ़ाई का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर की धरती से करेंगे।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2021-22 में 14 मेडिकल कॉलेज और बनाए जाएंगे। सिर्फ 16 जनपद ऐसे बचेंगे, जहां मेडिकल कॉलेज नहीं है। इनमें मऊ, बलिया, महराजगंज, संतकबीर नगर आदि जिले शामिल हैं। यहां छह माह के अंदर पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। प्रदेश में 75 मेडिकल कॉलेज होने का गौरव तब प्राप्त होगा जब केंद्र और प्रदेश में एक ही विचारधारा की सरकार है। गोरखपुर और रायबरेली का एम्स बनकर तैयार है। अक्टूबर में प्रधानमंत्री के हाथों इसका शुभारंभ होना है।
... और पढ़ें
CM yogi CM yogi

यूपी: रामपुर में कैंटर और कार की टक्कर, दर्दनाक हादसे में छह लोगों की मौत

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के अजीतपुर बाईपास पर डीसीएम व ईको कार की आमने-सामने से टक्कर हो गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि कार सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो घायलों ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे में एक नवविवाहित दंपती की भी मौत हो गई है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव व घायलों को कार में से निकलावाया और अस्पताल भिजवाया।

ग्रेटर नोएडा निवासी धीरज की शादी के लिए कुसुम उर्फ लाली, बब्लू और भीम सिंह ईको कार से बिहार गए थे। जहां पर धीरज की रिंकी से शादी हुई थी। शादी के बाद धीरज-रिंकी व अन्य लोग कार से वापस घर जा रहे थे। कार राहुल चला रहा था। इस दौरान सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में अजीतपुर बाईपास पर कार यूपी 16सीवी 6720 को सामने से मुरादाबाद की ओर से आ रहे डीसीएम यूपी 15 एफटी 0199 ने टक्कर मार दी। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने पुलिस को भी सूचना दे दी। 




सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी मंगवाकर स्थानीय लोगों की मदद से शव व घायलों को बाहर निकाला। हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि रिंकी व एक अन्य की मौत जिला अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई। हादसे के बाद डीसीएम चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है।
... और पढ़ें

कुशीनगर: एक ही घर से निकले 41 कोबरा सांप को देख कांप गए लोग, वन विभाग से नहीं मिली सहायता, ग्रामीणों ने उठाया ये कदम

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक घर से 41 सांप निकले हैं। यह सांप पूरे क्षेत्र में कौतूहल का विषय बने हुए हैं। बताया जा रहा है कि घर के अंदर से एक के बाद एक सांप निकलने से गांव में दहशत फैल गई है। हालांकि इन सांपों को लोगों ने मार दिया है, लेकिन और भी सांप होने की आशंका से लोग भयभीत हैं।

मामला रामकोला क्षेत्र के अमडरिया गांव का है। यहां निवासी विनोद गुप्ता के घर से एक-एक कर 41 से अधिक विषैले सांप निकलने से आसपास के घरों में रह रहे लोगों में भय व्याप्त हो गया। यह सभी कोबरा प्रजाति के सांप थे।  ग्रामीणों ने बताया कि विनोद के घर में शुक्रवार को भी तीन सांप निकले थे, जिन्हें गृहस्वामी ने मार दिया। उसके बाद शनिवार को फिर से एक सांप निकला तो गृहस्वामी को लगा कि वहां और भी सांप हो सकते हैं। उन्होंने अपने घर की जमीन खोदी तो दृश्य देखकर होश उड़ गए, क्योंकि उसमें एक-एक कर 41 से अधिक सपोले और अंडे मिले। आगे की स्लाइड्स में देखें तस्वीरें...




 
... और पढ़ें

एनकाउंटर का खौफ: शामली में हाथ उठाकर कोतवाली पहुंचे तीन गैंगेस्टर, बोले-साहब अब कभी नहीं करेंगे अपराध

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अपराध पर लगातार हो रही कार्रवाई के बाद अपराधियों में एनकाउंटर का खौफ इस कदर हैं कि कई जिलों में अपराधी खुद अपराध से तौबा कर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के शामली में देखने को मिला। यहां कैराना कोतवाली में तीन गैंगेस्टर हाथ उठाकर खुद पुलिस थाने पहुंचे और पुलिस के सामने अपराध से तौबा कर ली। 

कैराना पुलिस के निरंतर दबाव एवं कानूनी कार्रवाई के डर से गैंगस्टर के मुकदमे में वांछित तीन आरोपियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। एसपी सुकीर्ति माधव के निर्देश पर पुलिस द्वारा लगातार वांछित गैंगस्टरो की धरपकड़ के लिए दबिश अभियान चलाया जा रहा है। 

पुलिस के लगातार दबाव एवं अन्य कानूनी कार्रवाई के डर से शुक्रवार को वांछित गैंगस्टर के तीन आरोपी मोमीन, इंतजार व मंगता निवासी गांव रामड़ा थाना कैराना पहुंचे और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कैराना थाने पर बलवा, हत्या का प्रयास के मुकदमे दर्ज हैं। शनिवार को तीनों गैंगेस्टर हाथ उठाकर कोतवाली पहुंचे और पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। गैंगस्टरों का कहना था कि वह अपराध से तौबा कर सामान्य जिंदगी जीना चाहते हैं। उन्होंने पुलिस के सामने भविष्य में अपराध न करने की कसम भी खाई। 
... और पढ़ें

यूपी: बहू की विदाई कराने जा रहा परिवार हादसे का शिकार, दो बहनों की मौत, दो घायल भाइयों की हालत चिंताजनक

हाथ उठाकर पुलिस के सामने सरेंडर करते गैंगेस्टर
उत्तर प्रदेश में भदोही  के पटेलनगर से लखनऊ जाते समय कुंडा-प्रतापगढ़ राजमार्ग पर शनिवार सुबह छह बजे हुए सड़क हादसे में दो चचेरी बहने विम्मी (33) और आंशी (18) की मौत हो गई। दुर्घटना में उसी परिवार के दो चचेरे भाई तोषू (35) एवं राहुल (20) गंभीर रुप से घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि घायल हुए दोनों चचेरे भाइयों को एक निजी हॉस्पिटल प्रयागराज में इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, भदोही जिले के ज्ञानपुर क्षेत्र के पटेलनगर मोहल्ला निवासी अधिवक्ता प्रदीप कुमार श्रीवास्तव अपने छोटे भाई मनोज कुमार श्रीवास्तव के साथ उनकी बहू की विदाई कराने लखनऊ जा रहे थे। इस दौरान दो कारों में सवार होकर पूरा परिवार एक साथ ही लखनऊ जा रहा था।

एक कार को प्रदीप श्रीवास्तव का पुत्र तोषू(35) चला रहा था, जिसमें उनकी बेटी विम्मी(33) और प्रदीप श्रीवास्तव के पुत्र राहुल(20) व मनोज श्रीवास्तव की पुत्री आंशी(18) सवार थी। इस दौरान जैसे ही तोषू की होंडा सिटी कार प्रतापगढ़ जिले के कुंडा कोतवाली के बाईपास मार्ग पर पहुंची, उसी समय आगे चल रहे एक वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में सामने से आ रहे कंटेनर में जा टकराई।
... और पढ़ें

एक विवाह ऐसा भी: लव मैरिज के बाद गहने लेकर भागी पत्नी ने की तीसरी शादी, वीडियो देख उड़ गए पति के होश

कानपुर के बाबूपुरवा के न्यू लेबर कॉलोनी निवासी टीवी एंकर अमित शर्मा की नव विवाहित पत्नी घर से पांच लाख के गहने, 50 हजार कैश लेकर फरार हो गई। पीड़ित ने बाबूपुरवा थाने में दी तहरीर में आरोप लगाया कि गोविंद नगर निवासी महिला ने अपनी पहली शादी का तथ्य छिपा कर उसे प्रेम जाल में फंसाया था। चार जून 2020 को आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। 23 नवंबर को घर छोड़कर भाग गई। खोजबीन में पता चला कि महिला ने इसी साल दो जुलाई को अपनी दोनों शादियों का तथ्य छिपा कर किसी अन्य युवक से तीसरी शादी भी कर ली है। उन्होंने पुलिस के सामने प्रमाण के रूप में तीसरी शादी का वीडियो पेश किया है। थाना प्रभारी देवेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि मामला संदिग्ध लग रहा है। महिला से संपर्क कर उसे थाने बुलवाया गया है। जांच पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।  ... और पढ़ें

काशी विश्वनाथ दर्शन: सावन में सड़कों पर ही लाइन में लगेंगे शिवभक्त, गर्भगृह में नहीं होगा प्रवेश, सिर्फ झांकी दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

हैवान बनी मां: मामूली बात को लेकर सास से हुआ झगड़ा, नाराज बहू ने बेटियों को तालाब में फेंका, तीन की मौत

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पटहेरवा थाना क्षेत्र की सीमा से सटे कटेया थाना क्षेत्र के कौलरही गांव के निकट एक महिला पर अपनी चार बेटियों को तालाब में फेंकने का आरोप लगा है। इनमें तीन बेटियों की मौत हो गई है। पुलिस उसे थाने ले जाकर पूछताछ कर रही है।

पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर बाबू निवासी सरल मियां की पुत्री नूरजहां का निकाह कटेया थाना क्षेत्र के कौलरही निवासी असलम के साथ हुआ है। बताया जा रहा है कि असलम गुजरात में काम करता है। बकरीद के अवसर पर असलम ने अपनी मां के खाते में दस हजार रुपये भेजे थे। उस समय नूरजहां अपने मायके आई थी। उसे पता चला तो शुक्रवार को ससुराल पहुंचकर सास से रुपये मांगने लगी, जिसे लेकर झगड़ा हुआ।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन