लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Almora News ›   Almora Crime News: Youth Killed 19 Year boy In Milk dispute

Almora: दूध के विवाद में मजदूर ने की साथी की हत्या, जलती लकड़ी के गिल्टे से सिर पर किए प्रहार

संवाद न्यूज एजेंसी, द्वाराहाट (अल्मोड़ा) Published by: हल्द्वानी ब्यूरो Updated Thu, 01 Dec 2022 12:59 AM IST
सार

द्वाराहाट ब्लॉक के कफड़ा क्षेत्र में इन दिनों दलमाड़ गांव की सड़क के डामरीकरण का कार्य चल रहा है। यहां उत्तर प्रदेश के कई मजदूर काम कर रहे हैं। सोमवार की शाम काम से लौटे मजदूरों ने ठंड से बचने के लिए आग जलाई थी।

मृतक विकास
मृतक विकास - फोटो : RANIKHET
विज्ञापन

विस्तार

कफड़ा इलाके में एक मजदूर ने जलती लकड़ी के भारी गिल्टे से वार से अपने साथी की जान ले ली। दोनों के बीच चाय के दूध को लेकर हुए विवाद हुआ था। वारदात के बाद आरोपी मौके से भाग गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। 



द्वाराहाट ब्लॉक के कफड़ा क्षेत्र में इन दिनों दलमाड़ गांव की सड़क के डामरीकरण का कार्य चल रहा है। यहां उत्तर प्रदेश के कई मजदूर काम कर रहे हैं। सोमवार की शाम काम से लौटे मजदूरों ने ठंड से बचने के लिए आग जलाई थी। मजदूर चाय बना रहे थे। बरेली (यूपी) की बहेड़ी तहसील के नवाबगंज थाने के कुडराकोटी गांव निवासी विकास गोस्वामी (19) पुत्र कल्लूनाथ गोस्वामी और सरदार नगर तहसील आंवला भमौरा निवासी धनपाल यादव के बीच चाय के दूध को लेकर कहासुनी हो गई।


बताया जा रहा है कि दूध की थैली का आधा दूध धनपाल ने पी लिया। विवाद इतना बढ़ा कि गुस्से में धनपाल ने जलती हुए अलाव की लकड़ी का गिल्टा विकास के सिर पर मार दिया। विकास गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद भी साथी उसे उपचार के लिए अस्पताल नहीं ले गए। हालांकि इस मामले की सूचना ठेकेदार को रात में ही दे दी गई थी।

किच्छा से वापस लाए द्वाराहाट
विकास के भाई अभिषेक ने बताया कि मंगलवार की सुबह एक वाहन बुक कर साथी उसे अपने गांव ले जा रहे थे। पिता से संपर्क करने पर किच्छा से उसे वापस सीएचसी द्वाराहाट लाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बुधवार को पुलिस ने विकास के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत भेजा। राजकीय अस्पताल रानीखेत के डॉ. जीएस गड़कोटी ने बताया कि मृतक के सिर और छाती पर गंभीर चोटें हैं।

पिता ने की इंसाफ दिलाने की मांग
विकास गोस्वामी के पिता कल्लूनाथ गोस्वामी ने आरोपी धनपाल यादव के खिलाफ सैली सुनाली राजस्व क्षेत्र में धारा 323, 302, 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दी है। उन्होंने राजस्व पुलिस से आरोपी को पकड़कर बेटे को इंसाफ दिलाने की मांग की है।

सदमे में दिखे साथी मजदूर
हत्याकांड के बाद मजदूर घबराए दिख रहे थे। राजकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे मजदूर साथियों ने बताया कि विकास मिलनसार युवक था। उन्होंने कहा कि वह इस वारदात के बाद बेहद डर गए थे, जिस कारण विकास को गांव ले जा रहे थे, लेकिन पिता के कहने पर वापस द्वाराहाट पहुंचे। मजदूरों ने बताया कि बात कुछ नहीं थी सिर्फ चाय का दूध कम हो गया था। इसी को लेकर दोनों में विवाद हो गया था। इसी विवाद में विकास के सिर पर आरोपी ने ताबड़तोड़ वार किए थे।  
विज्ञापन

मजदूर की हत्या हुई है। आरोपी फरार है। उस पर केस दर्ज हो गया है। जांच चल रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
- लीला चंद्रा धामी, तहसीलदार

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00