लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Kotdwar ›   Municipal corporation is not cleaning, people are suffering

नगर निगम नहीं कर रहा सफाई, लोग भुगत रहे खामियाजा

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Tue, 04 Oct 2022 07:39 PM IST
सार

सीएमओ ने बेस अस्पताल और नगर निगम में बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए।सीएमओ डॉ. प्रवीण कुमार ने बताया कि दो महिलाओं की डेंगू से मौत के मामले में नगर आयुक्त केएस नेगी से मुलाकात की है। इसके बावजूद डेंगूू को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है। इस दौरान लोगों ने सीएमओ को बताया कि नगर निगम की बैठकों में दूसरे मसलों पर तो चर्चा कराई जाती है लेकिन सफाई और कीटनाशक के छिड़काव जैसे संवेदनशील मसले पर चुप्पी साध ली जाती है।

गोविंद नगर में डेंगू बीमारी के बारे में स्व. पूनम थपलियाल के परिजनों से मुलाकात कर जानकारी लेते स?
गोविंद नगर में डेंगू बीमारी के बारे में स्व. पूनम थपलियाल के परिजनों से मुलाकात कर जानकारी लेते स? - फोटो : KOTDWAR
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

नगर निगम क्षेत्र में डेंगू से हुई दो महिलाओं की मौत के बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने गाड़ीघाट और काशीरामपुर क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान लोगों ने उन्हें नालियों में गंदगी पसरी होने, पानी इकट्ठा होने और कीटनाशकों का छिड़काव न होने के बारे में बताया। कहा कि नगर निगम की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इस पर सीएमओ ने लोगों से अपने आसपास सफाई रखने और फॉगिंग की अपील की। सीएमओ ने बेस अस्पताल और नगर निगम में बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए।

सीएमओ डॉ. प्रवीण कुमार ने बताया कि दो महिलाओं की डेंगू से मौत के मामले में नगर आयुक्त केएस नेगी से मुलाकात की है। बताया कि वह गोविंदनगर में स्व. पूनम थपलियाल के परिवार से भी मिले। बताया कि वह अन्य कई बीमारियों से भी ग्रसित थीं। इसके बावजूद डेंगूू को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है। सीएमओ ने गाड़ीघाट और काशीरामपुर क्षेत्र का दौरा कर वहां सफाई और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस दौरान लोगों ने सीएमओ को बताया कि नगर निगम की बैठकों में दूसरे मसलों पर तो चर्चा कराई जाती है लेकिन सफाई और कीटनाशक के छिड़काव जैसे संवेदनशील मसले पर चुप्पी साध ली जाती है। सीएमओ ने कहा कि जल्द ही पौड़ी लौटकर इस मामले पर जिला प्रशासन को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

अस्पताल में डेंगू संदिग्ध मरीजों का उपचार चल रहा है। 12 बेड का डेंगू वार्ड भी बनाया गया है। बेस अस्पताल में ब्लड कंपोनेंट सेपरेशन यूनिट तैयार है। इसके लिए लाइसेंस मिलने का इंतजार किया जा रहा है। लाइसेंस मिलते ही डेंगू के मरीजों का उपचार शुरू कर दिया जाएगा। - डॉ. केए तिवारी, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक बेस अस्पताल कोटद्वार।
नगर निगम की फॉगिंग मशीन में तकनीकी खराबी आई हुई है। उसे ठीक करवाने का प्रयास किया जा रहा है। नालियों की नियमित सफाई और कीटनाशकों का छिड़काव कर्मियों के माध्यम से करवाया जा रहा है। - केएस नेगी, नगर आयुक्त कोटद्वार।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00