बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

कई दिनों बाद बहार, शहर के शहर गुलजार

Haldwani Bureau हल्द्वानी ब्यूरो
Updated Tue, 22 Jun 2021 02:12 AM IST
विज्ञापन
कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर एमबीपीजी कॉलेज में कोरोना का टीका लगवाने के लिए कतार में खड़े लोग।     अमर
कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर एमबीपीजी कॉलेज में कोरोना का टीका लगवाने के लिए कतार में खड़े लोग। अमर - फोटो : HALDWANI
ख़बर सुनें
एक दिन में 13,267 को लगा टीका
विज्ञापन

हल्द्वानी। नैनीताल जिले में सोमवार को पंद्रह हजार से अधिक लोगों को टीका लगाने अभियान चला। इसमें से 13,267 लोगों को टीका लगा। स्वास्थ्य विभाग ने 18 साल से अधिक आयु वर्ग 9000 और 45 साल से अधिक आयु वर्ग के 6600 लोगों को टीका लगाने की तैयारी की थी। इसके लिए 37 टीमें बनाई गई थी। नौ हजार के ऑनलाइन स्लॉट बुक हो गए थे। लोगों में टीका लगाने का उत्साह था। एमबीपीजी कालेज में दो हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, यहां पर 1820 लोगों को टीका लगा। सर्वाधिक टीका रामनगर के ब्ल्यू आर्चिड केंद्र में 1000 और ऊंचापुल टीकाकरण केंद्र (हल्द्वानी) में 960 लोगों को टीका लगाया गया। एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि अभी तक एक दिन में सबसे अधिक टीका लगा है। मंगलवार को 16250 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।
फिर लौटी बहार, नैनीताल पर्यटकों से गुलजार
नैनीताल। वीकेंड खत्म होने के बाद भी नैनीताल सैलानियों से गुलजार है। सोमवार को शहर भर में सैलानियों की आवाजाही बनी रही। भीड़भाड़ के चलते बीएसए की पार्किंग दोपहर में ही पैक हो गई जिसके बाद पुलिस को पार्किंग फुल का बोर्ड लगा कर वाहनों को शहर के अन्य पार्किंग स्थलों की ओर भेजना पड़ा।

सोमवार को पूरे दिन पर्यटक अपने वाहनों से नैनीताल पहुंचते रहे। वाहनों की बढ़ी संख्या की वजह से नगर की माल रोड समेत कई आतंरिक मार्गों में दिनभर जाम लगता रहा। पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों के चेहरे भी खिले नजर आए। सैकड़ों सैलानियों ने झील में नौकायन का लुफ्त उठाया।
लगातार तीन दिन तक हुई बारिश की वजह से पर्यटकों को होटलों में ही रहना पड़ा था। सोमवार को बारिश थमने के बाद होटलों में ठहरे पर्यटक बाजारों, मॉलरोड, पंतपार्क में चहलकदमी करते नजर आए। कई दिनों के बाद नगर में दिनभर दुकानों के खुलने से पर्यटकों ने खूब खरीदारी भी की। उन्होंने पंत पार्क में लगी अस्थायी दुकानों के साथ ही माल रोड, तिब्बती, भोटिया, पालिका व अन्य बाजारों से खरीदारी की। पर्यटकों ने बारापत्थर, किलबरी, पंगूट, हिमालय दर्शन, सरिताताल, लवर्स प्वाइंट, मौस गार्डन, वाटरफाल, हनुमानगढ़ी, स्नोव्यू में भी मौज मस्ती की। पालिका के लेक ब्रिज चुंगी से नगर में शाम को पांच बजे तक 400 से ज्यादा पर्यटक वाहन प्रवेश कर चुके थे।
खरीदारी के लिए उमड़े लोग
हल्द्वानी। सोमवार को एसओपी के तहत शाम पांच बजे तक बाजार खुला तो कपड़ा, बर्तन और सराफा दुकानों पर भी भीड़ दिखाई दी। इससे व्यवसायियों के चेहरे खिले मिले। हालांकि चौक बाजार एवं फल मंडी में कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन नहीं होता दिखा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us