लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Nainital ›   Nainital News: Jharkhand tourist Skeleton found in forest after missing from one and a half months ago

Nainital: जंगल में मिला झारखंड के पर्यटक का कंकाल, डेढ़ महीने पहले रिजॉर्ट से हुआ था लापता

संवाद न्यूज एजेंसी, रामनगर (नैनीताल) Published by: हल्द्वानी ब्यूरो Updated Fri, 07 Oct 2022 01:04 AM IST
सार

38 वर्षीय सुनील टोयो पुत्र अंध्रेस टोयो निवासी गांव ललकाटोली, पाकरडाड जिला सिमडेगा झारखंड अगस्त में अपने साथियों के साथ रामनगर के क्यारी में एक रिजॉर्ट में आया था। 21 अगस्त की रात वह बिना बताए रिजॉर्ट से बैग उठाकर चला गया था, तब वह लापता चल रहा था।

जंगल में मिला कंकाल
जंगल में मिला कंकाल - फोटो : प्रतीकात्मक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

डेढ़ माह पहले क्यारी के एक रिजॉर्ट से लापता हुए झारखंड के पर्यटक का कंकाल बना शव वन कर्मियों को जंगल में मिला। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर परिजनों को सूचना दी है। शुक्रवार को कंकाल का पोस्टमार्टम होगा। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।  



38 वर्षीय सुनील टोयो पुत्र अंध्रेस टोयो निवासी गांव ललकाटोली, पाकरडाड जिला सिमडेगा झारखंड अगस्त में अपने साथियों के साथ रामनगर के क्यारी में एक रिजॉर्ट में आया था। 21 अगस्त की रात वह बिना बताए रिजॉर्ट से बैग उठाकर चला गया था, तब वह लापता चल रहा था। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि क्यारी गांव के समीप असानी नाले से दो किमी दूर जंगल की पहाड़ी पर वन कर्मियों को पर्यटक का कंकाल मिला। कंकाल के बगल में बैग, मोबाइल और तंबाकू की पुड़िया मिली। पुलिस ने कंकाल मोर्चरी में रखवा दिया है। कोतवाल ने बताया कि मृतक पर्यटक दिमागी रूप से बीमार बताया जा रहा है। 


Uttarkashi Avalanche: अब तक 19 पर्वतारोहियों के शव बरामद, 10 अब भी लापता, बर्फबारी बन रही रेस्क्यू में बाधा

पर्यटक की गुमशुदगी हेमंत चांडवानी निवासी जयपुर राजस्थान ने कोतवाली में दर्ज कराई थी। हेमंत चांडवानी ने बताया कि वह एक आयुर्वेदिक कंपनी में काम करते है। आयुर्वेदिक कंपनी का टूर रामनगर आया था। टूर में सुनील टोयो भी साथ था। 21 अगस्त को वह रिजॉर्ट से लापता हो गया था। 23 अगस्त तक उसको तलाश किया। कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराने के बाद लौट आए थे।

रामनगर वन प्रभाग के देचारी रेंज के रेंजर ललित जोशी ने बताया कि जंगल में घास लेने गईं महिलाओं ने वन कर्मियों को सूचना दी थी। मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने पुलिस को सूचना दी। सीओ बलजीत सिंह भाकुनी ने बताया कि शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मृत पर्यटक के परिजनों को सूचना दे दी है। उनकी ओर से कोई तहरीर मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।

वन कर्मियों की गश्त की खुली पोल
एक माह से पर्यटक का शव जंगल में था लेकिन वन कर्मियों को भनक तक नहीं लगी। इससे वन कर्मियों के गश्त की पोल खुल गई। क्यारी गांव रामनगर वन प्रभाग और तराई पश्चिमी वन प्रभाग के क्षेत्र में आता है। डेढ़ माह से पर्यटक का शव जंगल में पड़ रहा और वन कर्मियों को पता तक नहीं चला। ऐसे में सवाल उठता है कि वन कर्मी जंगल में गश्त करते है या नहीं? 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00