लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Pauri News ›   Grievance Redressal Cell submitted report to student union candidates

Pauri News: शिकायत निवारण प्रकोष्ठ ने छात्रसंघ प्रत्याशियों को सौंपी रिपोर्ट

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Tue, 29 Nov 2022 11:00 PM IST
Grievance Redressal Cell submitted report to student union candidates
विज्ञापन
गढ़वाल केंद्रीय विवि के शिकायत निवारण प्रकोष्ठ ने बिड़ला परिसर के छात्रसंघ चुनाव में धांधली की शिकायत करने वाले प्रत्याशियों को जवाब दे दिया है। हालांकि प्रत्याशियों ने प्रकोष्ठ के जवाब पर असंतोष जाहिर करते हुए सही निर्णय नहीं होने की दशा में न्यायालय जाने की चेतावनी दी है।

गढ़वाल विवि में 17 नवंबर को छात्रसंघ चुनाव हुए थे। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अमन पंत व कैवल्य जखमोला, उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी चैतन्य कुकरेती और सचिव पद के प्रत्याशी सूरज नेगी ने मतदान और मतगणना में धांधली का आरोप लगाया था। इस संबंध में उन्होंने 23 नवंबर को शिकायत निवारण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रो. महावीर नेगी को प्रत्यावेदन सौंपे थे। मंगलवार को प्रकोष्ठ ने आरोप लगाने वाले छात्र नेताओं को मुख्य चुनाव अधिकारी की ओर से दी गई रिपोर्ट सौंप दी।

छात्र नेता अमन पंत और सूरज नेगी ने इस रिपोर्ट को आधी-अधूरी बताया है। उन्होंने कहा कि प्रकोष्ठ ने सिर्फ चुनाव अधिकारी की ओर से दी गई सूचना दी है जबकि प्रकोष्ठ को इस संबंध में सभी पक्षों की सुनवाई कर निर्णय सुनना चाहिए था। धांधली की शिकायत करने वाले छात्रों को सुनवाई के लिए नहीं बुलाया गया जो सूचना उपलब्ध कराई गई है वह तो सूचना का अधिकार कानून के माध्यम से मिल सकती थी। उन्होंने कहा कि यदि प्रकोष्ठ शीघ्र इस धांधली के संबंध में निर्णय नहीं लेता है तो न्यायालय की शरण ली जाएगी। इधर, शिकायत निवारण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रो. नेगी ने बताया कि छात्रों की ओर से मांगी गई सूचना को बिंदुवार उपलब्ध कराया गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00