लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Pithoragarh ›   Questions raised on the quality of road improvement

सड़क सुधारीकरण की गुणवत्ता पर उठाए सवाल

Haldwani Bureau हल्द्वानी ब्यूरो
Updated Thu, 29 Sep 2022 11:03 PM IST
गंगोलीहाट-राईआगर सड़क में इस तरह किया जा रहा है सड़क सुधारीकरण का कार्य। संवाद
गंगोलीहाट-राईआगर सड़क में इस तरह किया जा रहा है सड़क सुधारीकरण का कार्य। संवाद - फोटो : PITHORAGARH
विज्ञापन
ख़बर सुनें
गंगोलीहाट (पिथौरागढ़)। गंगोलीहाट-रईआगर सड़क पर करोड़ों की लागत से हो रहे सुधारीकरण के काम की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। जनप्रतिनिधियों और युवाओं ने आरोप लगाया कि शासन से करोड़ों रुपये मिलने के बाद भी मानकों के अनुसार काम नहीं हो रहा है। सड़क पर बन रहे कलमठों में लगाई जा रही सरिया काफी पतली हैं। सड़क किनारे बनाई गई दीवारें कुछ ही दिनों में गिर गई हैं।

इस सड़क के सुधारीकरण का कार्य 19 करोड़ की लागत से दिल्ली की कंपनी कर रही है। विभागीय जानकारी के अनुसार रईआगर से घाट तक 23 किलोमीटर सुधारीकरण का काम होना है। रईआगर से घाट की दूरी 66 किलोमीटर है। जिला पंचायत सदस्य दिवाकर रावल ने दो दिन पहले सड़क पर हो रहे काम की जांच की मांग डीएम से की है।

विधायक फकीर राम टम्टा का कहना है कि काम की गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं किया जाएगा। एसडीएम को जांच के आदेश दिए हैं। एक-दो दिन में वह खुद सड़क का निरीक्षण करेंगे। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
सड़क निर्माण में खराब गुणवत्ता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गुणवत्ता में शीघ्र सुधार नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। -कल्याण राम, जिला पंचायत सदस्य।
सड़क ठीक करने की मांग लोगों की बरसों पुरानी है। सड़क की गुणवत्ता खराब होने पर आंदोलन किया जाएगा। कार्यदायी संस्था को ठेकेदार के कार्य की जांच कर कार्रवाई करनी चाहिए। -कल्याण सिंह धानिक, उक्रांद नेता, राज्य आंदोलनकारी।
सड़क जानवरों के चलने लायक भी नहीं है। सड़क के सुधारीकरण में लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर सही गुणवत्ता से कार्य नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। -सेवानिवृत्त सूबेदार मोहन सिंह रावल।
विज्ञापन
सरकारी धन का दुरुपयोग कर बंदरबांट करने वालों को जनता के सामने बेनकाब किया जाएगा। कार्यदायी संस्था ने अच्छी गुणवत्ता का इस्तेमाल नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा। -गोपू बिष्ट, एक कोशिश टीम।
सड़क सुधारीकरण का कार्य मानकों के अनुसार हो रहा है। साइड में लैब बनी हुई है। गुणवत्ता की जांच के बाद ही कार्य किया जा रहा है। -हरीश सिंह बथ्याल, एई एनएच।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00