लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Rudraprayag News ›   Irrigation canal broken due to road construction, demand for repair of drinking water line

Rudraprayag News: सड़क निर्माण से टूटी सिंचाई नहर, पेयजल लाइन मरम्मत की मांग

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Wed, 30 Nov 2022 06:00 AM IST
विज्ञापन
अगस्त्यमुनि ब्लॉक के गिंवाला गांव के लिए बनाए गए अंदरेगढ़ी-धारतोलियूं मार्ग से गांव की सिंचाई नहर, पेयजल लाइन, पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त हो गई थी जिनकी 11 वर्षों बाद भी मरम्मत नहीं की गई। ग्रामीणों ने नहर, पेयजल लाइन और मार्ग की मरम्मत और सड़क निर्माण से प्रभावित ग्रामीणों को मुआवजा देने की मांग को लेकर डीएम मयूर दीक्षित से भेंट की।

ग्रामीणों ने बताया कि रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राजमार्ग पर गिंवाला गांव के समीप से लोनिवि ने वर्ष 2010-11 में अंदरेगढ़ी-धारतोलियूं मार्ग का निर्माण शुरू किया था। सड़क की कटिंग से गांव के पैदल मार्ग, नहर, पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थीं लेकिन सड़क निर्माण के लगभग 11 वर्ष बाद भी इन परिसंपत्तियों की मरम्मत नहीं हो पाई है। स्थिति यह है कि सिंचाई नहर के क्षतिग्रस्त होने से गांव की उपजाऊ कृषि भूमि बंजर हो चुकी है। पैदल मार्ग जगह-जगह टूटा है जिस पर आवाजाही खतरे से खाली नहीं है। ग्रामीणों ने प्रशासन के माध्यम से लोक निर्माण विभाग से गिंवाला-कमसाल पैदल मार्ग की मरम्मत करने, सड़क निर्माण से प्रभावित काश्तकारों को भूमि, दबान और पेड़ों का मुआवजा देने, गांव के बीच में सड़क के टूटे कॉजवे, पुश्ते और सुरक्षा दीवार निर्माण की मांग की है। इस संबंध में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि ग्रामीणों की मौजूदगी में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ सड़क का संयुक्त निरीक्षण किया जाएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00