लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Rudraprayag News ›   Limited number of horse-mules will run in the upcoming journey

आगामी यात्रा तैयारियों के लिए अभी से खाका तैयार करें विभाग: डीएम

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Thu, 17 Nov 2022 08:51 PM IST
विज्ञापन
आगामी केदारनाथ यात्रा को लेकर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने विभागीय अधिकारियों को अभी से तैयारियों का खाका बनाने के निर्देश दिए। कहा कि यात्रा मार्ग पर ड्यूटी देने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा जिसके लिए विभागीय अधिकारियों को अपने अधीनस्थ कर्मियों को प्रशिक्षित करने के लिए मॉडल तैयार करना होगा। कहा आगामी यात्रा में सीमित संख्या में घोड़ा-खच्चरों का संचालन किया जाएगा।

जिला सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता में डीएम ने कहा कि बीते यात्राकाल में कई खामियां थीं जिन्हें समय रहते सुधारा जाना चाहिए जिससे यात्रा के दौरान कोई दिक्कत न हो। उन्होंने केदारनाथ यात्रा के लिए गौरीकुंड से केदारनाथ तक बेहतर साफ-सफाई के लिए रोडमैप पर जोर दिया। साथ ही यात्रा मार्ग पर शौचालयों को दुरुस्त करने और जरूरत के हिसाब से संख्या बढ़ाने की बात भी कही। कहा कि केदारनाथ यात्रा में घोड़ा-खच्चरों के संचालन को और बेहतर किया जाएगा, इसके लिए मालिकों के साथ हाकरों का पंजीकरण कर उन्हें पहचानपत्र दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यात्रा में सीमित संख्या में घोड़ा-खच्चरों का संचालन किया जाएगा। बैठक में स्वास्थ्य, संचार, परिवहन, पेयजल, सुरक्षा, आवास, बिजली सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में सीडीओ नरेश कुमार, एडीएम दीपेंद्र नेगी, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी योगेंद्र सिंह, सीएमओ डा. एचसीएस मार्तोलिया, डीडीओ मनविंदर कौर, एसडीएम जितेंद्र वर्मा, सीओ प्रबोध कुमार घिल्डियाल आदि मौजूद थे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00