लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Rudraprayag News ›   Short film 'Patal Ti' to be screened at Goa International Film Festival today

Rudraprayag News: आज गोवा अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाई जाएगी लघु फिल्म पताल ती

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Thu, 24 Nov 2022 11:30 PM IST
विज्ञापन
चमोली व रुद्रप्रयाग के उच्च हिमालयी क्षेेत्रों में भोटिया जनजाति से जुड़ी लोककथा पर बनी 24 मिनट की लघु फिल्म पताल-ती आज शुक्रवार को गोवा में आयोजित अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में दिखाई जाएगी।

गोवा में उत्तराखंड के सूचना प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने फिल्म की टीम से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी। साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की शुभकामनाएं भी टीम को प्रेषित कीं।

यूके-13 स्टूडियो के बैनर तले निर्माता निर्देशक संतोष रावत के नेतृत्व में पताल-ती लघु फिल्म का निर्माण हुआ। टीम ने सीमित संसाधनों में चमोली और रुद्रप्रयाग के हिमालयी क्षेत्रों में फिल्म की शूटिंग की। फिल्म भोटिया जनजाति की लोककथा पर आधारित है। जिसमें एक पोता अपने मरणासन्न दादा की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए प्रकृति और जीवन से संघर्ष करता है।
फिल्म निर्माता व रुद्रप्रयाग के दशज्यूला क्षेत्र के क्यूड़ी गांव निवासी संतोष रावत ने बताया कि फिल्म इंडियन पैनोरमा के नॉन फीचर फिल्म श्रेणी में चुनी गई 20 लघु फिल्मों में शामिल है। बृहस्पतिवार को गोवा में उत्तराखंड पवेलियन का हिंदी फिल्म अभिनेता पंकज त्रिपाठी और संजय सूरी ने भी भ्रमण कर पताल-ती लघु फिल्म की टीम से भेंट की। साथ ही उत्तराखंड में फिल्म निर्माण के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस मौके पर उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी डॉ. नितिन उपाध्याय भी मौजूद रहे।
---
फिल्म निर्माण मणिरत्नम ने की सराहना
रुद्रप्रयाग। बृहस्पतिवार को गोवा में हिंदी व दक्षिण भारतीय फिल्मों के प्रसिद्ध निर्माता निदेशक मणिरत्नम ने पताल-ती फिल्म के निर्माता-निर्देशक संतोष रावत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने फिल्म की प्रशंसा की।
---
कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में शामिल हो चुकी है फिल्म
रुद्रप्रयाग। लघु फिल्म पताल ती इस साल 39वें बुुसान अंतरराष्ट्रीय लघु फिल्म महोत्सव, मास्को फिल्म महोत्सव, इटली फिल्म महोत्सव में भी प्रदर्शित हो चुकी है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर सराहना मिली है। पताल-ती फिल्म निर्माण में रुद्रप्रयाग के चोपता-जाखणी गांव निवासी बिट्टू रावत ने बतौर सिनेमेटोग्राफर, डांगी-गुनाऊं के कोयलपुर गांव निवासी गजेंद्र रौतेला ने एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर और उनके पुत्र दिव्यांशु रौतेला ने बतौर फोटोग्राफर जबकि गोरणा गांव निवासी रजत बर्त्वाल ने लाइन प्रोड्यूसर के तौर पर काम किया है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00