लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Rudraprayag ›   Stones are falling intermittently in Tarsali on Gaurikund Highway

गौरीकुंड हाईवे पर तरसाली में रुक रुककर गिर रहे हैं पत्थर

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Sat, 24 Sep 2022 11:39 PM IST
सार

उधर, कुंड से गुप्तकाशी के बीच भी राजमार्ग की स्थिति दयनीय बनी हुई है। व्यापार संघ खांकरा ने शासन, प्रशासन और एनएच से सुुधारीकरण की मांग की है।बीते चार वर्ष से ऑलवेदर रोड परियोजना में बदरीनाथ हाईवे का चौड़ीकरण, पुल निर्माण व अन्य कार्य हो रहे हैं। इधर, एनएच के अधिशासी अभियंता निर्भय सिंह ने बताया कि सिरोहबगड़ से खांकरा तक हाईवे के सुधारीकरण के लिए प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है।

विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर तरसाली में भूस्खलन जोन परेशानी का सबब बन गया है। यहां हल्की बारिश में पहाड़ी से मलबा व बोल्डर गिर रहे हैं जिससे यातायात बाधित होने से यात्री परेशान हो रहे हैं।

शनिवार को तरसाली में दिनभर में कई बार भूस्खलन होता रहा। स्थानीय लोगों का कहना है कि ऑलवेदर रोड परियोजना के तहत जिस तरह से गौरीकुंड हाईवे का चौड़ीकरण किया गया है उसी के तहत नए-नए भूस्खलन जोन बन रहे हैं। उधर, कुंड से गुप्तकाशी के बीच भी राजमार्ग की स्थिति दयनीय बनी हुई है। प्रधान प्रेम सिंह नेगी, टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष राय सिंह राणा, पूर्व ग्राम प्रधान मदन अग्रवाल आदि का कहना है कि केदारनाथ आपदा के नौ वर्ष बाद भी कुंड से गुप्तकाशी तक राजमार्ग की स्थिति नहीं सुधर पाई है।

सिरोहबगड़ से नौगांव तक चलना हुआ मुश्किल
रुद्रप्रयाग। ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर सिरोहबगड़ से नरकोटा तक हाईवे बदहाल हो रखा है। जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे पड़े हैं जिससे वाहनों की आवाजाही बमुश्किल हो रही है। व्यापार संघ खांकरा ने शासन, प्रशासन और एनएच से सुुधारीकरण की मांग की है।
बीते चार वर्ष से ऑलवेदर रोड परियोजना में बदरीनाथ हाईवे का चौड़ीकरण, पुल निर्माण व अन्य कार्य हो रहे हैं। इसी के तहत भूस्खलन जोन सिरोहबगड़ से निजात दिलाने के लिए एनएच द्वारा सिरोहबगड़-पपडासू-भुमरागढ़-नौगांव बाईपास का निर्माण किया जा रहा है लेकिन ढाई किमी लंबे बाईपास का निर्माण कछुआ गति से हो रहा है। खांकरा व्यापार संघ के अध्यक्ष बुद्धि बललभ ममगाईं का कहना है कि हाईवे अति संवेदनशील हो रखा है। अधिकारियों को कई बार समस्या से अवगत कराने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने जल्द हाईवे का सुधारीकरण नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। इधर, एनएच के अधिशासी अभियंता निर्भय सिंह ने बताया कि सिरोहबगड़ से खांकरा तक हाईवे के सुधारीकरण के लिए प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00