विज्ञापन
Home ›   Video ›   Astrology ›   weekly horoscope 6 to 12 december

साप्ताहिक राशिफल : जानें इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, क्या उपाय करें की नक्षत्र आपके पक्ष में हों

वीडियो डेस्क,अमर उजाला.कॉम Published by: प्रतीक्षा पांडेय Updated Sat, 04 Dec 2021 11:06 PM IST






 

 राशिफल के अनुसार आपको इस हफ्ते क्या करना है और क्या कहते हैं आपके सितारे। भाग्य आपके साथ होगा या नहीं, आइए हम आपको बताते हैं। सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि की... मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने मित्रों से अपेक्षा करने से बचना है। सप्ताह की शुरूआत पर घर और बाहर दोनों जगह की समस्याएं थोड़ा परेशान कर सकती है। इस सप्ताह सेहत पर विशेष ध्यान रखें। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी हनुमान मंदिर में केसरिया ध्वज प्रदान करें और प्रतिदिन हनुमान चालिसा का पाठ करें।

अपने मित्रों से अपेक्षा करने से बचें

घर और बाहर दोनों जगह समस्याएं हो सकती है

 दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा

 

 अगली राशि की बात करते है... वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मनचाही सफलता लेकर आने वाला है। रुके हुए कार्य पूरे होंगे। इसके अलावा पुरानी संपत्ति से जुड़े विवाद भी खत्म होंगे। यात्रा भी संभव है। कामकाजी महिलाओं के लिए समय बेहद अच्छा है। पारस शिवलिंग की विधि विधान से पूजा करें और रुद्राष्टकम का पाठ करें।

 

मनचाही सफलता मिलेगी

पुरानी संपत्ति से जुड़े विवाद भी खत्म

यात्रा भी संभव

 

 अब बात करते हैं मिथुन राशि की मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह लाभ व उन्नति लेकर आएगा। सप्ताह की शुरुआत में रोजी रोजगार की दिशा में किया जा रहा प्रयास अच्छी खबर सुनाएगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। लंबी यात्रा हो सकती है। प्रतिदिन सुंदरकांड का पाठ जरूर करें।

लाभ व उन्नति लेकर आएगा

रोजी रोजगार की दिशा अच्छी रहेगी

दांपत्य जीवन में मधुरता

लंबी यात्रा संभव

 सुंदरकांड का पाठ जरूर करें

 

 अगली राशि कर्क राशि... कर्क राशि के जातकों का विशेष ध्यान रखें। प्रतियोगिता की तैयारी में छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। छोटी मोटी बातों को तूल देने से बचे। प्रतिदिन भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं।

 विशेष ध्यान रखें

छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है

बातों को तूल देने से बचें

 

 अब बात करते हैं सिंह राशि की... सिंह राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह जीवन की गाड़ी तेज भी चल सकती है और अटक भी सकती है। सप्ताह के मध्य में कोई बड़ा काम जरूर पूरा होगा। माता-पिता के साथ सामंजस्य बनाए रखें। जीवनसाथी की सेहत में थोड़ी परेशानी हो सकती है। भगवान विष्णु की प्रतिदिन पीले फूल पीली मिठाई का प्रसाद चढ़ाकर पूजा करें ।

 

कोई बड़ा काम जरूर पूरा होगा

माता-पिता के साथ सामंजस्य बनाएं

भगवान विष्णु की पूजा करें

 

अब बात करते हैं कन्या राशि की...सप्ताह की शुरुआत में लंबी दूरी की यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा सुखद भी होगी। महिलाओं का मन धार्मिक कामकाज में लगेगा। परिवार में खुशियों का पल बिताने का अवसर भी मिलेगा। बुधवार को मूंग की दाल जरूर दान करें।

लंबी दूरी की यात्रा संभव

 धार्मिक कामकाज में मन लगेगा

 मूंग की दाल जरूर दान करें

 

 अब बात करते हैं तुला राशि की... तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मनचाहा वरदान देने वाला है। कार्य में सफलता मिलेगी। ईस्ट मित्रों से सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में कोई नया काम शुरू हो सकता है। भगवान विष्णु की साधना जरूर करें।

मनचाहा वरदान

 कार्य में सफलता

ईस्ट मित्रों से सहयोग 

भगवान विष्णु की साधना जरूर करें

 

 अगली राशि है वृश्चिक राशि... वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अपनी वाणी पर पूर्णतया नियंत्रण रखने वाला है। व्यवसाय में नुकसान हो सकता है लेकिन फिर भी धैर्य बनाए रखें। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी ।जीवन साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। हनुमानजी की उपासना अवश्य करें। हनुमान चालीसा का पाठ  करें।

 

वाणी पर पूर्णतया नियंत्रण

व्यवसाय में नुकसान

धैर्य बनाए रखें

जीवन साथी के साथ संबंध मधुर 

हनुमान चालीसा का पाठ  करें

 

 बात करते हैं धनु राशि की... धनु राशि के जातकों को इस समय संबंध और सेहत पर विशेष ध्यान देना है। सप्ताह के शुरुआत में पेट संबंधी परेशानी हो सकती है। खान-पान पर ध्यान रखें। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। विवेक से काम लें। रोजाना में हनुमानजी की उपासना करें। शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे आटे का दीपक  जलाएं।

सेहत पर विशेष ध्यान

 पेट संबंधी परेशानी 

 खान-पान पर ध्यान रखें

दांपत्य जीवन में मधुरता 

हनुमानजी की उपासना 

 

अब बात करते हैं मकर राशि की... मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह समय और धन दोनों को सामंजस्य स्थापित करके चलाना है। सप्ताह की शुरुआत में थोड़ी परेशानी हो सकती है। व्यवसाय में छोटे लाभ भी मिल सकते हैं। मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं इसलिए ध्यान रखें। प्रतिदिन हनुमानजी की उपासना करें सुंदरकांड का पाठ करें।

 

समय और धन दोनों का सामंजस्य 

व्यवसाय में छोटे लाभ

मौसमी बीमारियों का शिकार 

हनुमानजी की उपासना करें

 

 अब बात करते हैं कुंभ राशि की सप्ताह की शुरुआत में परेशानी हो सकती है। इष्ट मित्रों में पूर्ण सहयोग मिलेगा। सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। गुप्त शत्रुओं को लेकर बेहद सावधान रहें। जीवन साथी की सेहत पर विशेष ध्यान रखें। हनुमानजी की उपासना करें ।

इष्ट मित्रों में पूर्ण सहयोग

सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे

गुप्त शत्रुओं को लेकर बेहद सावधान

जीवन साथी की सेहत पर विशेष ध्यान 

 

अंतिम राशि की जो है मीन राशि... मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा साबित होगा ।सप्ताह की शुरुआत में आय के मुकाबले खर्च की अधिकता होगी। सत्ता के उत्तरार्ध में संतान पक्ष से सुख मिल सकता है। दांपत्य जीवन भी सुख में रहेगा। भगवान विष्णु की प्रतिदिन पूजा करें और गुरुवार को विशेष रूप से केले का दान करें। 

सप्ताह अच्छा

आय के मुकाबले खर्च अधिक

 संतान पक्ष से सुख

भगवान विष्णु की प्रतिदिन पूजा करें

 

तो यह थी इस सप्ताह की 12 राशियों की स्थिति और उनका हालचाल कर्म करते रहें आपका समय शुभ हो।

विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00