विज्ञापन
Home ›   Video ›   India News ›   Reasons of target killing in Kashmir terrorists are trying to create fear by target killing

कश्मीर में टारगेट किलिंग की ये है वजह,आतंकी टारगेट किलिंग कर डर पैदा करने की कर रहे कोशिश

वीडियो डेस्क,अमर उजाला.कॉम Published by: प्रतीक्षा पांडे Updated Mon, 18 Oct 2021 01:58 PM IST

कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से 90 के दशक जैसे माहौल ने डर पैदा कर दिया है। चरमपंथियों ने ऐसा ही माहौल बना दिया है कि कश्मीर में मौजूद स्थानीय और गैर स्थानीय डर के साये में जी रहे हैं।। दरअसल सरकार ने दोबारा कश्मीर घाटी को सवांरना शुरु किया है इससे आतंकी खेमें में बौखलाहट बढ़ गई है और वो इस तरह की दशहतगर्दी फैला रहे हैं। 

माना जा रहा है कि घाटी में चरमपंथियों और आतंकवादियों ने लश्कर-ए-तैयबा के साथ मिलकर द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के आतंकवादियों से  टारगेट किलिंग शुरु करवाई है। केंद्र सरकार ने घाटी में कश्मीरी पंडितों को वापस बसाने और स्थानीय लोगों में रोजगार देने की कोशिशें तेज कर दी थी। उसे लेकर आतंकी संगठनों ने कश्मीर में दशहत फैला कर डर पैदा करने की कोशिश शुरु की है। एक और बड़ी वजह बताई जा रही है और वो है केन्द्र सरकार की तरफ से स्थानीय लोगों की हड़पी हुई जमीनों को वापस दिलाने के लिए रेवेन्यू कोर्ट बनाने का फैसला लिया था। रक्षा विशेषज्ञ और जानकारों ने ऐसी कई वजह बताई है जिसकी वजह से कश्मीर में आतंक का माहौल बनाने की कोशिश तेज है।

विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00