लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   West Bengal ›   TFTI: Tripura Film and Television Institute inaugurated, first batch from December

TFTI: त्रिपुरा फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट का हुआ उद्घाटन, पहला बैच दिसंबर से

अमर उजाला ब्यूरो, अगरतला Published by: Harendra Chaudhary Updated Tue, 29 Nov 2022 02:44 PM IST
सार

एसआरएफटीआई के निदेशक हिमांशु शेखर खटुआ ने कहा कि 47 छात्रों के साथ टीएफटीआई के पहले बैच की कक्षाएं दिसंबर के पहले सप्ताह से शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि एसआरएफटीआई ने शुरू में अल्पकालिक पाठ्यक्रम तैयार किए हैं और निकट भविष्य में संस्थान में डिप्लोमा, स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम शुरू किए जाएंगे...

TFTI- Tripura Chief Minister Manik Saha
TFTI- Tripura Chief Minister Manik Saha - फोटो : Agency
विज्ञापन

विस्तार

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने अगरतला में कोलकाता स्थित सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (एसआरएफटीआई) के तहत त्रिपुरा फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (टीएफटीआई) का उद्घाटन किया है। एसआरएफटीआई के निदेशक हिमांशु शेखर खटुआ ने कहा कि 47 छात्रों के साथ टीएफटीआई के पहले बैच की कक्षाएं दिसंबर के पहले सप्ताह से शुरू होंगी।

उन्होंने कहा कि एसआरएफटीआई ने शुरू में अल्पकालिक पाठ्यक्रम तैयार किए हैं और निकट भविष्य में संस्थान में डिप्लोमा, स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम शुरू किए जाएंगे। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए प्रसिद्ध बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद ने कहा कि उनके देश के कई लोगों को संस्थान में पढ़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा, अगरतला में त्रिपुरा और बांग्लादेश सरकार द्वारा जल्द ही एक फिल्म समारोह आयोजित किया जाएगा।

टीएफटीआई के उद्घाटन को एतिहासिक घटना बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, संस्थान उन प्रतिभाशाली युवाओं के लिए अवसर प्रदान करेगा जो फिल्म निर्माण, निर्माण और अभिनय में अपना करियर बनाना चाहते हैं। उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा, सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00