लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   14 Hindu women looted in US, California man charged, know all about

Hate Crimes in USA: अमेरिका में साड़ी पहनने वाली 14 हिंदू महिलाओं से लूट, आरोपी को हो सकती है 63 साल की कैद

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, सैनफ्रांस्सिको Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Fri, 07 Oct 2022 01:40 PM IST
सार

37 साल के लैथन जॉनसन ने मंगलसूत्र पहनने वाली बूढ़ी हिंदू महिलाओं को निशाना बनाया। जून के बाद इन वारदातों से उसने इन वारदातों से दहशत फैला दी थी। पॉलो आल्टो के रहने वाला आरोपी महिलाओं के गले से चेन व मंगलसूत्र लूटकर वाहन से फरार हो जाता था।

Loot demo
Loot demo - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ हैट क्राइम यानी नफरत से जुड़े अपराध बढ़ते जा रहे हैं। कैलिफोर्निया में एक सिख परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्या के बीच भारतीय महिलाओं से लूटपाट के मामले में आरोपी पर शिकंजा कस दिया गया है। हैट क्राइम में लिप्त एक आरोपी ने बीते दो माहों में साड़ी पहनने वाली 14 हिंदू महिलाओं पर हमले किए और उनसे मंगलसूत्र लूट लिए।


 
सांटा क्लारा काउंटी के जिला अभियोजन कार्यालय के अनुसार 37 साल के लैथन जॉनसन ने मंगलसूत्र पहनने वाली बूढ़ी हिंदू महिलाओं को निशाना बनाया। जून के बाद इन वारदातों से उसने इन वारदातों से दहशत फैला दी थी। पॉलो आल्टो के रहने वाला आरोपी जॉनसन महिलाओं के गले से चेन व मंगलसूत्र लूटकर वाहन से फरार हो जाता था। इस लूट के दौरान वह महिलाओं को घायल भी कर देता था। उसने 50 से 73 साल की उम्र की महिलाओं को निशाना बनाया। 


एबीसी7 न्यूज की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। सांटा क्लारा डिस्ट्रिक्ट एटॉर्नी दफ्तर ने उस पर महिलाओं के गले से आभूषण लूटने, उन पर हमला करने व चोट पहुंचाने के आरोप लगाए हैं। ऐसी ही एक घटना में उसने एक महिला को जमीन पर गिरा दिया था और उसका हार लूट लिया। आरोपी ने महिला के साथ जा रहे उसके पति के भी मुंह पर तमाचा मारा था। इसके बाद वह पास में खड़ी अपनी कार से मौके से भाग निकला था। एक अन्य घटना में उसने हमले के दौरान महिला की कलाई की हड्डी तोड़ दी थी। 

आरोपी जॉनसन को सांटा क्लारा पुलिस व अमेरिकी मॉर्शल पुलिस ने पकड़ लिया है। मिल्पिट्स पुलिस कार्यालय ने सबसे पहले उसकी अपराधी के तौर पर पहचान की थी। वह कार से लूटपाट कर भागने वाले बदमाशों की सूची में शामिल किया गया था।

माना जा रहा है कि यदि जॉनसन दोषी साबित हुआ तो उसे अधिकतम 63 साल की सजा हो सकती है। मामले की अगली सुनवाई 4 नवंबर को होगी। उसके द्वारा लूटे गए हारों, मंगलसूत्र व अन्य आभूषण की कीमत 35 हजार डॉलर बताई गई है। 

एटॉर्नी कार्यालय के अनुसार जॉनसन ने जिन महिलाओं को निशाना बनाया, उनमें से अधिकांश ने साड़ी पहनी थी, बिंदी लगाई थी या अन्य जातीय पहचान वाले वस्त्र आदि पहने थे। इन वारदातों की शुरुआत जून से हुई थी। ये अपराध सैन जोस, मिल्पिट्स, सनीवेल व सांटा क्लारा में किए गए। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00