Hindi News ›   World ›   China ›   Chinese Army made youth video

आर्मी में भर्ती के लिए चीन वीडियो बनाकर युवाओं को कर रहा है प्रेरित

टीम डिजिटल/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 05 May 2016 06:18 PM IST
Chinese Army made youth video
- फोटो : wikipedia
विज्ञापन
ख़बर सुनें

चीन की आर्मी ने अपने देश के नौवानों को मिलिट्री में भर्ती होने को प्रेरित करने के लिए वीडियो बनाया है। म्यूजिक और इफेक्टस का इस्तेमाल कर बनाए 'बेटल डिक्लेरेशन' नाम के इस वीडियो को चीन की पीपल लिबरेशन आर्मी ने अपनी वेबसाइट पर डाला है। इस वीडियो को बाकायदा फीचर्स के साथ प्रोफेशनल तरीके से शूट किया गया है। इस वीडियो में आर्मी यह संदेश दे रही है की जंग के लिए तैयार रहें, जंग कभी भी शुरू हो सकती है।

विज्ञापन


वीडियो में जवानों को तारों के नीचे से निकलते हुए, ऊंचाई पर चढ़ते हुए और बीच पर लैंडिग करते हुए दिखाया गया है। ऐसा लग रहा है मानो दो देशों के बीच जंग छिड़ने वाली हो। हालांकि चीन में तकनीकी रूप से मिलिट्री सर्विस ज़रूरी है लेकिन अब लोग इससे कतरा रहे हैं। चीन के संविधान में लिखा है देश की रक्षा करना नागरिकों का सबसे पवित्र कर्तव्य है। 


नौजवानों को मिलिट्री भर्ती में प्रोत्साहित करने के लिए चीन के आधुनिक हथियार सहित लियोनिंग एयरक्राफट कैरियर और शेनयांग जी-11 फाइटर जेट्स को भी वीडियो में दिखाया गया है। चीन की आर्मी के पब्लिसिटी एक्सपर्ट ने सरकारी अखबार चाइना डेली को बताया कि हमारी सेना अन्य के मुकाबले काफी मॉडर्न है। चीन इस समय पूरी दुनिया में किसी भी लड़ाई में सीधे शामिल नहीं है लेकिन चीन की आर्मी की उपस्थिति विवादित साउथ चीन सागर सहित विश्व में कई जगह है।

राष्टपति शी जिंपिंग ने सितंबर में कहा था कि चीन की लिबरेशन आर्मी में  3 लाख फौजियों की कटौती की जाएगी। आर्मी को परंपरागत फौज से आधुनिक किया जाएगा। अब आर्मी में  नौजवानों को भर्ती के लिए प्रोत्साहित करना समझ से परे है । आर्मी द्वारा अपलोड किए गए इस वीडियो को अबतक 1.5 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00