Hindi News ›   World ›   Czech folk singer Hana Horka died after she deliberately contracted Covid

चेक गणराज्य : टीकाकरण विरोधी अभियान में भाग लेने वाली गायिका की कोरोना से मौत, बेटे ने कही बड़ी बात

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, प्राग Published by: Jeet Kumar Updated Thu, 20 Jan 2022 03:35 AM IST

सार

चेक गणराज्य की एक लोक गायिका हाना होरका के बेटे रेक ने एक स्थानीय सार्वजनिक रेडियो को बताया कि उनकी मां ने कोरोना के टीके नहीं लगवाए थे। उन्होंने हेल्थ पास के लिए जानबूझकर खुद को कोविड-19 से संक्रमित किया था।
चेक गणराज्य की लोक गायिका हाना होरका, हाना होरका
चेक गणराज्य की लोक गायिका हाना होरका, हाना होरका - फोटो : twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

चेक गणराज्य की एक लोक गायिका हाना होरका की कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई, इसकी जानकारी उनके बेटे ने दी। उनकी उम्र 57 साल थी। उन्होंने कोरोना का कोई टीका नहीं लगाया था। कुछ दिन पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि वह कोरोना से ठीक हो रही हैं लेकिन दो दिन बाद उनकी मौत हो गई।

विज्ञापन


होरका ने नहीं लगवाए थे कोरोना के टीके
हाना होरका असोनेंस बैंड की गायिका थीं। होरका के बेटे रेक और उनके पति ने पूरी तरह से टीका लगवा लिए थे। रेक ने एक स्थानीय सार्वजनिक रेडियो को बताया कि उनकी मां ने कोरोना के टीके नहीं लगवाए थे। 


रेक ने बताया कि वह और उनके पिता कोरोना से संक्रमित हो गए थे और हमें मां को एक सप्ताह के लिए अलग करना चाहिए था लेकिन वह पूरे समय हमारे साथ थी। यही कारण था कि कोरोना से उनकी मौत हो गई। 

वैक्सीन में भरोसा न रखने वाली (एंटी-वैक्स) चेक लोक गायिका हाना होरका के मृत्यु के बारे में हैरानी की बात यह है कि उन्होंने हेल्थ पास के लिए जानबूझकर खुद को कोविड-19 से संक्रमित किया था। परिवार का कहना है कि यह हेल्थ पास उन्हें सौना (वाष्प स्नान घर) और थिएटर जाने की अनुमति देता था।

वहीं चेक गणराज्य में सिनेमा, बार और कैफे सहित कई सामाजिक और सांस्कृतिक स्थानों में प्रवेश पाने के लिए टीकाकरण के प्रमाण आवश्यक है। चेक गणराज्य ने बुधवार को रिकॉर्ड संख्या में कोविड-19 मामले दर्ज हुए हैं।

उन्होंने होरका के बारे में बात करते हुए कहा कि हमें कोरोना होने के बावजूद उन्होंने हमारे साथ सामान्य रूप से रहना जारी रखने का फैसला किया और टीकाकरण की तुलना में बीमारी को गले लगाना चुना। 

परिवार से ज्यादा अजनबियों पर विश्वास
रेक ने एक स्थानीय वैक्स विरोधी आंदोलन से जुड़े लोगों पर अपनी मां की मौत का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे जुड़े लोगों ने उनकी मां को टीका नहीं लगावाने से मना लिया था और इस तरह वह सब मेरी मां की मौत के दोषी हैं। रेक ने आगे कहा कि मुझे पता है कि उन्हें इसके लिए किसने प्रभावित किया था, मैं दुखी हूं कि वह अपने परिवार से ज्यादा अजनबियों पर विश्वास करती थीं। वह वैक्स विरोधी आंदोलन में भी भाग लेती थींं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00