लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Democratic Party Member of Parliament Warnock won the election in Georgia

Democratic Party: MP वारनॉक ने जॉर्जिया से जीता चुनाव, सीनेट में बहुमत सुनिश्चित कर सकेंगे राष्ट्रपति बाइडन

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, अटलांटा Published by: वीरेंद्र शर्मा Updated Thu, 08 Dec 2022 01:22 AM IST
सार

वारनॉक ने दूसरी बार इस सीट से जीत दर्ज की है। उनकी इस जीत के साथ सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के पास रिपब्लिकनों की 49 सीटों के मुकाबले 51 सीटें हो जाएंगी।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन।
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन। - फोटो : Twitter : @POTUS/Video Grab
विज्ञापन

विस्तार

डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता सेन राफेल वारनॉक ने मंगलवार को जॉर्जिया में हुए चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हर्शल वॉकर को हरा दिया। वारनॉक की इस जीत से डेमोक्रेटिक पार्टी को राष्ट्रपति जो बाइडन के शेष कार्यकाल के लिए सीनेट (उच्च सदन) में बहुमत सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।


वारनॉक ने दूसरी बार इस सीट से जीत दर्ज की है। उनकी इस जीत के साथ सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के पास रिपब्लिकनों की 49 सीटों के मुकाबले 51 सीटें हो जाएंगी। इससे सीनेट में पार्टी के पास बहुमत हो जाएगा। पिछले महीने के चुनाव में वारनॉक ने वॉकर पर 37,000 मतों की बढ़त बनाई थी। वॉकर एक मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने पहली बार जॉर्जिया विश्वविद्यालय में और बाद में 1980 के दशक में एनएफएल में लोकप्रियता हासिल की थी। हालांकि, वह उन आरोपों से पार नहीं पा सके, जिनमें दावा किया गया था कि उन्होंने अपनी दो पूर्व प्रेमिकाओं के गर्भपात के लिए भुगतान किया था। राज्य के पहले अश्वेत सीनेटर वारनॉक (53) ने जीत के बाद कहा, मैं जॉर्जिया के लोगों के लिए किसी के भी साथ काम करने को तैयार हूं।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00