लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Elon Musk alleges Apple threatened to Block Twitter from App Store

Apple vs Twitter: एपल ने अपने एप स्टोर से 'ट्विटर' को हटाने की धमकी दी, एलन मस्क का बड़ा आरोप

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, कैलिफोर्निया Published by: संजीव कुमार झा Updated Tue, 29 Nov 2022 08:15 AM IST
सार

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने कहा है कि कंटेंट मॉडरेशन की मांग पर एपल, ट्विटर पर दबाव डाल रहा है।

एलन मस्क ने एपल कंपनी पर लगाए आरोप
एलन मस्क ने एपल कंपनी पर लगाए आरोप - फोटो : Social Media
विज्ञापन

विस्तार

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है तब से आए दिन कोई न कोई नया विवाद सामने आ रहा है। इस बार जो मामला है वह आईफोन बनाने वाली कंपनी एपल को लेकर है। दरअसल, एलन मस्क ने आरोप लगाते हुए कहा है कि एपल ने अपने एप स्टोर से 'ट्विटर' को हटाने की धमकी दी है। मस्क ने कहा कि एपल, ट्विटर को ब्लॉक करने के लिए हर तरह से दबाव डाल रहा है। यहां तक कि Iphone निर्माता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन भी देना बंद कर दिया है।



कंटेंट मॉडरेशन के नाम पर APPle बना रहा Twitter पर दबाव
एलन मस्क ने आरोप लगाते हुए कहा है कि कंटेंट मॉडरेशन की मांग पर एपल, ट्विटर पर दबाव डाल रहा है। एपल द्वारा की गई कार्रवाई आसामान्य नहीं है, क्योंकि बार-बार अन्य कंपनियों पर भी नियम थोपने की कोशिश की जा रही है।  इसी के तहत उसने गैब और पार्लर जैसे ऐप्स को हटा दिया है। पार्लर को एपल द्वारा 2021 में एप द्वारा अपनी सामग्री और कंटेंट मॉडरेशन को अपडेट करने के बाद बहाल किया गया था।


मस्क ने एपल के CEO टिम कुक को टैग कर पूछे सवाल
मस्क ने कहा कि Apple ने ट्विटर पर  ज्यादातर विज्ञापन देना बंद कर दिया है। क्या वे अमेरिका में स्वतंत्र भाषण से नफरत करते हैं? बाद में उन्होंने एक अन्य ट्वीट में Apple के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक के ट्विटर अकाउंट को टैग करते हुए पूछा कि यहां क्या चल रहा है? हालांकि, Apple ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया। विज्ञापन मापक फर्म पाथमैटिक्स के अनुसार दुनिया की सबसे मूल्यवान फर्म एपल ने ट्विटर विज्ञापनों पर 10 नवंबर से 16 नवंबर के बीच अनुमानित 131,600 अमेरिकी डॉलर खर्च किए, जो कि 16 अक्तूबर और 22 अक्तूबर के बीच 220,800 अमेरिकी डॉलर कम है। 

एपल हर चीज पर गुप्त रूप से 30 फीसदी टैक्स लगाता है: मस्क
मस्क ने एक ट्वीट में एपल एप स्टोर से दूसरे एप को डाउनलोड करने पर ली जाने वाली फीस को लेकर भी आलोचना की है। मस्क ने लिखा है कि, क्या आप जानते हैं के एपल अपने एप स्टोर के माध्यम से खरीदी जाने वाली हर चीज पर गुप्त रूप से 30 फीसदी टैक्स लगाता है।  

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00