एमी अवॉर्ड 2021 : शानदार लेखन के लिए अभिनेत्री मिशाएला कोएल सम्मानित, ‘टेड लासो’ में जेसन ने जीते चार पुरस्कार

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला, लॉस एंजिलिस Published by: Kuldeep Singh Updated Tue, 21 Sep 2021 01:29 AM IST

सार

कोरोना काल में 73 वें एमी अवॉर्ड्स की घोषणा हो गई है। अभिनेत्री एवं लेखिका मिशाएला कोएल ने अपने प्रशंसित कार्यक्रम ‘आई मे डेस्ट्रॉय यू’ के लिए शानदार लेखन का एमी पुरस्कार ‘यौन उत्पीड़न के शिकार रहे लोगों’ को समर्पित किया है।
अभिनेत्री एवं लेखिका मिशाएला कोएल
अभिनेत्री एवं लेखिका मिशाएला कोएल - फोटो : Twitter : @Sifill_LDF
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अभिनेत्री एवं लेखिका मिशाएला कोएल ने अपने प्रशंसित कार्यक्रम ‘आई मे डेस्ट्रॉय यू’ के लिए शानदार लेखन का एमी पुरस्कार जीता है और यह पुरस्कार उन्होंने ‘यौन उत्पीड़न के शिकार रहे लोगों’ को समर्पित किया है।
विज्ञापन


‘द क्राउन’ के लिए ओलिविया कोलमैन ने भी अपने नाम किया एमी-2021
‘द क्राउन’ के लिए ओलिविया कोलमैन ने एमी अवार्ड्स में ड्रामा सीरीज और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी समेत सात पुरस्कार जीतकर अपना दबदबा बनाए रखा। एचबीओ पर प्रसारित मिशाएला कोएल का कार्यक्रम यौन उत्पीड़न से संबंधित निजी अनुभवों से प्रेरित है।


कोएल ने कार्यक्रम में अराबेला का किरदार निभाया है जो एक नाइटक्लब में मादक पदार्थ खिलाए जाने के बाद यौन उत्पीड़न का शिकार हो जाती है। लेकिन इसके बाद वह अपने जीवन को फिर से पटरी पर लाने का प्रयास करती है। कोएल ने कहा, मैं यह कहानी यौन उत्पीड़न के शिकार रहे हर एक शख्स को समर्पित करना चाहती हूं।

उधर, नेटफ्लिक्स पर प्रसारित कार्यक्रम में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की भूमिका के लिए ओलिविया कोलमैन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। पिछले साल कार्यक्रम का आयोजन डिजिटल तरीके से हुआ था लेकिन इस साल लॉस एंजिलिस के एलए लाइव एंटरटेनमेंट परिसर में इसका आयोजन हुआ, जिसका सीबीएस और पारमाउंट प्लस पर सीधा प्रसारण हुआ।

‘टेड लासो’ में जेसन सुदेकिस को चार पुरस्कार
एपल अीवी प्लस के शो ‘टेड लासो’ में जेसन सुदेकिस मुख्य भूमिका में हैं और वे पुरस्कार समारोह में चार पुरस्कार अपने नाम कर दूसरे सबसे बड़े विजेता बनकर उभरे। एचबीओ पर प्रसारित केट विंसलेट अभिनीत ‘मेयर ऑफ ईस्टटाउन’ और जीन स्मार्ट अभिनीत ‘हैक्स’ दोनों ही कार्यक्रम की ‘टेड लासो’ से कड़ी टक्कर हुई।

सर्वाधिक पुरस्कार जीतने वाले अश्वेत बने रुपॉल
टेलीविजन की जानी मानी शख्सियत रुपॉल प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स में सबसे अधिक बार पुरस्कार जीतने वाले अश्वेत बन गए हैं। उनके कार्यक्रम ‘र्ड्रैग रेस’ ने समारोह में कई पुरस्कार अपने नाम किए। यह लगातार चौथी बार है जब रुपॉल के कार्यक्रम ने यह पुरस्कार अपने नाम किया है। इस श्रेणी में ‘नेल्ड इट’, ‘ द अमेजिंग रेस’, ‘द वॉयस’ और ‘टॉप शेफ’ भी नामांकित हुए थे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00