लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Former Pakistan PM Imran Khan may be arrested soon and said Four individuals want me assassinated

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान जल्द हो सकते हैं गिरफ्तार, बोले- चार लोग चाहते हैं मेरा कत्ल हो

पीटीआई, इस्लामाबाद Published by: Jeet Kumar Updated Sat, 08 Oct 2022 02:15 AM IST
सार

इमरान खान ने कहा कि ईशनिंदा के आरोप में चार लोग उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लोगों को राष्ट्र कभी माफ नहीं करेगा। 

इमरान खान
इमरान खान - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को विदेशी फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है। शुक्रवार को पीटीआई के नेता तारिक शफी, हामिद जमान और सैफ नियाजी को साइबर अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है।



वहीं इमरान खान ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि ईशनिंदा के आरोप में चार लोग उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनके साथ कुछ भी अनहोनी होती है तो सभी साजिशकर्ताओं के नाम देश के सामने रखे जाएंगे।


इमरान खान ने सरकार के खिलाफ एक बड़े मार्च की घोषणा की
इससे पहले एक स्थानीय अखबार ने खबर दी थी कि पाकिस्तान सरकार इमरान खान को उनके बनिगला आवास पर नजरबंद करने की योजना बना रही है इसके लिए पुलिस को हरी झंडी दे दी गई है। इमरान खान ने सरकार के खिलाफ एक बड़े मार्च की घोषणा की है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में 'हकीकी आजादी मार्च' के लिए तैयार रहने के लिए कहा है।

इस्लामाबाद में सेना होगी तैनात
इमरान खान के मार्च का आह्वान करने के बाद पीएम शहबाज शरीफ की सरकार ने इस्लामाबाद में सेना को बुलाने और राजधानी शहर में सैनिकों को तैनात करने का फैसला किया है। वहीं इमरान को नजरबंद मामले पर सरकार में मंत्री राणा सनाउल्लाह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पीटीआई नेता इमरान विदेशी मामले में एफआईए के सामने पेश नहीं हो रहे थे। इसलिए यह फैसला लिया गया।

चार लोग चाहते हैं मेरा कत्ल हो
वहीं इमरान खान ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मियांवाली में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता उन पर धार्मिक नफरत भड़काने के लिए ईशनिंदा करने का आरोप लगा रहे हैं। इसके पीछे क्या खेल है, बंद दरवाजों के पीछे बैठ कर चार लोग मुझे मारने की योजना बना रहे हैं। 

उन्होंने अपने भाषण में कहा कि अगर उन्हें कुछ हुआ तो साजिशकर्ताओं के नाम वाला एक वीडियो जारी किया जाएगा। अगर मैं मारा जाता हूं तो वे कहेंगे कि एक धार्मिक कट्टरपंथी ने उसे (इमरान) मार डाला क्योंकि उसने ईशनिंदा की थी। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लोगों को राष्ट्र कभी माफ नहीं करेगा। 
विज्ञापन

ऑडियो क्लिप आए सामने
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का तीसरा ऑडियो क्लिप भी सामने आ गया है। इस ऑडियो क्लिप में वह सांसदों-विधायकों की होर्स ट्रेडिंग की बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। इससे पहले भी इमरान के ऑडियो लीक हो चुके हैं जिनमें उनको पद से हटाने में अमेरिकी साजिश के दावे की पोल खुल गई थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00