लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Georgia Man Sentenced To Prison 33 months For Threatening to Kill US President Joe Biden News in Hindi

US: जॉर्जिया के शख्स को 33 माह की सजा, राष्ट्रपति बाइडन को मारने और व्हाइट हाउस उड़ाने की दी थी धमकी

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, जॉर्जिया Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Fri, 02 Dec 2022 08:01 AM IST
सार

जॉर्जिया की जिला कोर्ट ने आरोपी ट्रैविस बॉल (56) को बुधवार को दोषी करार दिया। उसे 33 माह के कारावास और  7500 डॉलर के अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। सजा पूरी होने के बाद उसे तीन साल तक निगरानी में रखने का भी आदेश दिया गया है। 

Joe Biden
Joe Biden - फोटो : ANI
विज्ञापन

विस्तार

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को जान से मारने देने वाले शख्स को कोर्ट ने सख्त सजा सुनाई है। आरोपी ने राष्ट्रपति निवास व्हाइट हाउस उड़ाने की धमकी भी दी थी। उसे 33 माह की जेल व 7500 डॉलर का जुर्माना किया गया है। 



जॉर्जिया की जिला कोर्ट ने आरोपी ट्रैविस बॉल (56) को बुधवार को दोषी करार दिया। उसे 33 माह के कारावास और  7500 डॉलर के अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। सजा पूरी होने के बाद उसे तीन साल तक निगरानी में रखने का भी आदेश दिया गया है। वह जॉर्जिया के बार्न्सविले का रहने वाला है। ट्रैविस बॉल मध्य जॉर्जिया जिले के मुख्य न्यायाधीश मार्क ट्रेडवेल ने दोषी ठहराया। 


अमेरिकी अटॉर्नी पीटर डी. लेरी के अनुसार बॉल पर स्थानीय जजों और जांच एजेंसियों के अधिकारियों को हत्या की धमकी देने और मैकॉन में एक कोर्ट को सफेद पावडर (कथित एंथ्रेक्स पाउडर) भेजने का भी आरोप था। जांच के बाद उसे इनका भी दोषी मानकर सजा सुनाई गई है। एफबीआई अटलांटा के प्रभारी विशेष एजेंट केरी फार्ले ने कहा कि बॉल ने पत्र के साथ फर्जी एंथ्रेक्स पाउडर भेजकर नफरत को प्रकट किया है। बॉल अपनी पहचान छिपाने के इरादे से फर्जी नामों से अदालतों, जजों व अन्य अधिकारियों को धमकी भरे पत्र भेजता था। 

हेट यू बाइडन, व्हाइट हाउस उड़ाने जा रहा हूं...
जांच एजेंसी ने 23 मार्च 2021 को बॉल के निवास की पड़ताल में लैपटॉप व सफेद पेपर समेत कई ऐसी सामग्री जब्त की थी, जो धमकी के लिए इस्तेमाल सामग्री से मेल खाती थी। इसमें 8 मार्च 2021 को अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन को धमकी भरा पत्र लिखा था। इसमें उसने लिखा था 'हेट यू बाइडन' मैं आपको और आपके परिवार तथा व्हाइट हाउस में रहने वाले सभी लोगों मारने जा रहा हूं! मैं एक साइको किलर हूं और व्हाइट हाउस को उड़ाने जा रहा हूं। सभी को मार डालूंगा! मैं मजाक नहीं कर रहा हूं! मुझे बंद कर दो या तुम सब मर जाओगे!' व्हाइट हाउस के पत्राचार विभाग को 30 मार्च, 2021 को यह पत्र मिला था। इसे यूएस सीक्रेट सर्विस को सौंप दिया गया था। 

पहले हो चुकी है 24 माह की जेल
इससे पहले बॉल को जून 2017 में जॉर्जिया के उत्तरी जिले में गुंडागर्दी व धमकियों का दोषी ठहराया गया था। उसने 2016 में जॉर्जिया के स्टेट बार और अटलांटा के अखबारों को धमकी भरे पत्र भेजे थे। इनमें जान से मारने की धमकियों के साथ 'सफेद पाउडर' भेजा था, जिसे उसने एंथ्रेक्स पाउडर बताया था। इस आरोप में उसे 24 महीने की सजा सुनाई गई थी। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00