लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Indian High Commission in London announced the reinstating of the electronic visa for UK travellers

UK Visa: ब्रिटेन से भारत आने वाले यात्रियों को ई-वीजा देने की प्रक्रिया हुई शुरू, इस सप्ताह कर सकते हैं आवेदन

पीटीआई, लंदन Published by: वीरेंद्र शर्मा Updated Tue, 06 Dec 2022 12:05 AM IST
सार

मैरीलेबोन में नया इंडिया वीजा एप्लीकेशन सेंटर (आईवीएसी) वीएफएस ग्लोबल द्वारा संचालित है, जो सरकारों और राजनयिक मिशनों के लिए आउटसोर्सिंग और प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाता है, जिसने समूह पर्यटन या एक समूह के रूप में यात्रा करने वालों के लिए एक अधिक सुव्यवस्थित प्रक्रिया की सुविधा प्रदान की है।

E-Visa
E-Visa
विज्ञापन

विस्तार

लंदन में भारतीय उच्चायोग ने सोमवार को ब्रिटेन के यात्रियों के लिए इलेक्ट्रॉनिक वीजा (ई-वीजा) बहाल करने की घोषणा की। यूके में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी ने कहा कि सेवा तत्काल उपलब्ध होगी। लंदन में उच्चायोग के अधिकारियों ने पुष्टि करते हुए कहा कि यात्री इस सप्ताह से भारत में ई-वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। सिस्टम अपग्रेड की प्रक्रिया चल रही है और भारतीय वीजा वेबसाइट जल्द ही ई-वीजा के लिए आवेदन प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाएगी।


दोरईस्वामी ने ट्विटर पर घोषणा कि एक बार फिर ई-वीजा शुरू कर रहे हैं। ब्रिटेन की संसद में यह सामने आया था कि पिछले महीने इंडोनेशिया में जी20 शिखर सम्मेलन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रिटेन के उनके समकक्ष ऋषि सुनक के बीच जिन मुद्दों पर चर्चा हुई थी उनमें ई-वीजा भी शामिल था। मैरीलेबोन में नया इंडिया वीजा एप्लीकेशन सेंटर (आईवीएसी) वीएफएस ग्लोबल द्वारा संचालित है, जो सरकारों और राजनयिक मिशनों के लिए आउटसोर्सिंग और प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाता है, जिसने समूह पर्यटन या एक समूह के रूप में यात्रा करने वालों के लिए एक अधिक सुव्यवस्थित प्रक्रिया की सुविधा प्रदान की है। नया केंद्र लंदन में तीसरा भारत वीजा केंद्र है, जिसमें वीएफएस ग्लोबल बेलफास्ट, बर्मिंघम, ब्रैडफोर्ड, कार्डिफ़, एडिनबर्ग, ग्लासगो, सेंट्रल लंदन, हाउंस्लो, लीसेस्टर और मैनचेस्टर में यूके भर में 10 आईवीएसी का नेटवर्क संचालित करता है।


वीजा आवेदकों की मदद के लिए तैयार
वीएफएस ग्लोबल के सीओओ आदित्य अरोड़ा ने कहा कि आसानी के साथ वीजा आवेदकों की मदद करने के लिए तैयार हैं। वह अधिक नियुक्तियों को जारी करने में सक्षम है क्योंकि लंदन और बर्मिंघम में शनिवार और कार्यदिवस दोपहर में आवेदन प्राप्त होने लगे। इस वर्ष मार्च से वीएफएस ग्लोबल लंदन में भारतीय उच्चायोग और ब्रिटेन के आसपास स्थित इसके वाणिज्य दूतावासों के साथ पूरे ब्रिटेन में सप्ताहांत कांसुलर शिविर स्थापित करने के लिए भागीदारी की है।
 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00