लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Iran Man harasses woman for singing in public calls it sin gets schooled by people present at scene

तालिबानी हरकत: सड़क पर गाना गाने को बताया 'हराम', महिला को प्रताड़ित भी किया, लोगों ने आरोपी को यूं दी सजा

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: कुमार संभव Updated Sun, 26 Sep 2021 09:53 PM IST
सार

ईरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इसमें सड़क पर गाना गा रही महिला को एक शख्स प्रताड़ित कर रहा है। इसके बाद राहगीरों ने आरोपी को जमकर फटकार लगाई।

महिला को सड़क पर गीत गाना पड़ा भारी
महिला को सड़क पर गीत गाना पड़ा भारी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

सड़क पर सार्वजनिक रूप से संगीत की धुन बजाना और गीत गाना एक महिला को भारी पड़ गया। एक शख्स ने उसके क्रियाकलाप को 'हराम यानी पाप' बताया और उसे प्रताड़ित किया। इसके बाद राहगीरों ने आरोपी को आड़े हाथों ले लिया और उसे जमकर फटकार भी लगाई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, यह वीडियो ईरान की पत्रकार मसीह अलिनेजाद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

आरोपी ने रखा अजब तर्क

जानकारी के मुताबिक, इस वीडियो में एक महिला सड़क पर गिटार बजाते और गाना गाते नजर आई। ऐसे में एक शख्स उसके पास पहुंचा और उसे सार्वजनिक रूप से गाना गाने से रोकने लगा। रास्ते से गुजर रही एक अन्य महिला ने विरोध जताया और गाना गाने से रोकने की वजह पूछी। इस पर वह शख्स भड़क गया। उसने कहा कि महिला द्वारा सार्वजनिक रूप से गाना गाने को हराम यानी पाप बताया। महिला गाना गा सकती है, लेकिन सार्वजनिक जगहों पर नहीं।  

लोगों ने यूं लगाई फटकार

इसके बाद लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। उन्होंने आरोपी से कहा कि वह देश में लूट और गबन आदि के मुद्दों को उठाने की बात कही। लोगों ने महिला से अपना गाना जारी रखने के लिए कहा और उसकी तारीफ भी की। गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर हुकूमत कायम करने के बाद तालिबान ने टीवी और रेडियो चैनल पर महिलाओं की आवाज में गाने प्रसारित करने पर पाबंदी लगा दी है। इसके बाद कई चैनलों ने महिला एंकरों को नौकरी से निकाल दिया। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00