Hindi News ›   World ›   Malaysian businessman Han Joeh Lim registered case against Aspinalls, a private casino club After losing the amount

कैसीनो: लगभग 40 करोड़ रुपये गंवाने वाले व्यवसायी ने 'क्लब' पर किया मुकदमा, कहा- आखिर मुझे रोका क्यों नहीं गया?

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: संजीव कुमार झा Updated Sat, 29 Jan 2022 10:35 AM IST

सार

कैसीनो को जुआ घर बोला जाता हैं। कैसीनो एक ऐसी सुविधा है जो कुछ प्रकार की जुआ गतिविधियों को समायोजित करती है। कैसीनो में अक्सर उच्च श्रेणी के व्यवसायी ही जुआ खेलने आते हैं।  
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : Pixabay
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

एक मलेशियाई व्यवसायी को लंदन के कैसीनो में जाना महंगा पड़ गया। दरअसल, कैसीनो में उसे ताश के खेल में 40 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया। भारी नुकसान होने के बाद जब व्यवसायी का खजाना खाली हो गया तब उसने झल्लाहट में आकर कैसीनो पर मुकदमा दर्ज करवा दिया। पुलिस के अनुसार दर्ज मुकदमे में उसने कैसिनो मालिक पर आरोप लगाया है कि जब वह भारी रकम हार रहा था तब उसे रोका क्यों नहीं गया? उसने यह भी आरोप लगाया कि कैसिनो के कर्मचारी उसे उकसा रहे थे  एवं खेलने के लिए और भी अधिक रकम क्रेडिट कर रहे थे।

विज्ञापन


क्लब ने 2005 के जुआ अधिनियम का किया उल्लंघन: हान जोह लिम
समाचार पत्र डेली मेल के अनुसार मलेशियाई टाइकून हान जोह लिम ने कहा कि क्लब ने 2005 के जुआ अधिनियम के तहत अपनी जिम्मेदारियों का उल्लंघन किया है और इस उल्लंघन के लिए उसे हर्जाना भुगतना होगा। रिपोर्ट के अनुसार 62 वर्षीय लिम के पास 400 करोड़ रुपये की संपत्ति है। लंदन में भी उनकी संपत्ति है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, लिम 2014 में क्लब में शामिल हुए और उन्हें  छह करोड़ रुपये के नकद चेक की अनुमति दी गई।


क्लब ने खेलने के लिए उकसाया और क्रेडिट बढ़ाया: : हान जोह लिम
व्यवसायी ने दावा किया कि स्वीकृत राशि को खोने के बाद, क्लब ने उनके क्रेडिट को  19 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया और इसके अतिरिक्त 20 करोड़ रुपये क्रेडिट प्रदान किया जिसे की व्यवसायी जुए में हार गया।

निचली अदालत में कैसीनो ने जीता केस
घटना 2015 की है, जब लिम ने ताश का खेल खेला था। क्लब ने शुरू में मलेशियाई व्यवसायी के खिलाफ उस राशि का भुगतान नहीं करने का मामला दर्ज किया था जिसे वह हार गया था। इसके बाद कैसीनो 2019 में केस जीत गया, साथ ही जज ने लिम पर चार अदालती आदेशों का उल्लंघन करने के लिए एक करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00